भारत विकास परिषद की नई कार्यकारिणी ने दायित्व संभाला

शिवपुरी। भारत देश की पहचान उसकी संस्कृति और संस्कारों से ही है। देश की नई पीढ़ी, युवाओं और बच्चों में अपनी संस्कृति और संस्कार को जगाए रखने का अनूठा कार्य भारत विकास परिषद कर रही है।

यह विचार सीआईएटी सीआरपीएफ के कमाण्डेंट मेघराज ने भारत विकास परिषद 'वीर तात्याटोपे' शाखा की नवीन कार्यकारिणी के दायित्व ग्रहण समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष सीए अश्विनी कुमार माहेश्वरी ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू उपस्थित थे।


मुख्य अतिथि कमाण्डेंट मेघराज ने कहा कि हमारे क्या दायित्व हैं इसका बोध होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि संगति का प्रभाव बहुत होता है यदि हम अच्छे संस्कार के भाव के साथ कार्य करेंगे तो हमें अपने उद्देश्य को प्राप्त करने में कठिनाई नहीं होगी। उन्होंने परिषद के पांचों सूत्रों संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा और समर्पण को सविस्तार समझाया। उन्होंने कहा कि आधुनिकता के इस युग में जहां नैतिक मूल्यों का हृास हो रहा वहां भारतीय संस्कृति और संस्कार के क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्था बधाई की पात्र है।

कार्यक्रम का संचालन अनिल कुमार अग्रवाल ने किया जबकि आभार शाखा सचिव अमित खण्डेलवाल द्वारा ज्ञापित किया गया। इस अवसर पर शहर के गणमान्य नागरिक, प्रबुद्धजन, पत्रकारगण, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि सहित बड़ी सं या में पुरुष, महिलाएं एवं बच्चे उपस्थित थे।

इन्होंने ली अपने दायित्व की शपथ
वीर तात्याटोपे शाखा की वर्ष 2014-15 की नवीन कार्यकारिणी में अध्यक्ष के दायित्व की शपथ डॉ. वीरेन्द्र कुमार गुप्ता ने, उपाध्यक्ष का दायित्व इंजी के बी चतुर्वेदी, अनिल कुमार गर्ग, श्रीमती रेणु अग्रवाल, सचिव अमित खण्डेलवाल, संयुक्त सचिव का दायित्व रविन्द्र मित्तल, राजकुमार सिंघल, कोषाध्यक्ष का दायित्व चन्द्र मोहन नागपाल तथा प्रचार सचिव के दायित्व की शपथ विकास अग्रवाल ने, महिला संयोजिका के दायित्व की शपथ श्रीमती किरण उप्पल ने एवं महिला सह संयोजिका के दायित्व की शपथ श्रीमती आरती चावला एवं श्रीमती संगम अग्रवाल ने सदन के समक्ष ली।