शिक्षा के पिछड़ेपन को दूर कर रहा पाल युवा मंच : पूर्व सांसद एसपी सिंह बघेल

शिवपुरी। आज के आधुनिक युग में आधुनिकता की पढ़ाई आवश्यक है और इसके लिए डॉ.राजेन्द्र सिंह पाल ने जो अमिट कार्य किए उसी का परिणाम है कि उनकी स्मृति में पाल युवा मंच तैयार हुआ और यह मंच आज समाज में शिक्षा के पिछड़ेपन को दूर कर रहा है।
निश्चित रूप से यह सराहनीय कार्य हरेक समाज बन्धु को करना चाहिए, आज के इस युग में यदि बच्चे को कक्षा 5 से ही अंग्रेजी और गणित की शिक्षा दी जाए तो वह कभी भी नौकरी के पीछे नहीं बल्कि नौकरी उसके पीछे भागेगी, यही आज की शिक्षा है जिस पाल-बघेल- ग्वाल समाज को अपने बच्चों में डालनी है। ताकि वह भी एक दिन इस शहर ही नहीं बल्कि देश-प्रदेश और विदेशों में समाज का नाम गौरान्वित कर सकें। उक्त उद्गार व्यक्त किए उ.प्र. के राज्यसभा सदस्य व पूर्व सांसद प्रो.एस.पी. सिंह बघेल ने जो स्थानीय चै बर ऑफ कॉमर्स में स्व.डॉ.राजेन्द्र सिंह पाल स्मृति में संभागीय स्तरीय पाल युवा मंच के प्रतिभा स मान समारोह को मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मप्र के राज्यमंत्री लाल सिंह आर्य भी मौजूद रहे जिन्होंने समाज के द्वारा आयोजित स मान समारोह की प्रशंसा की और कहा कि समाज का स मान सबसे बड़ा होता है इसलिए समाज की प्रतिभाओं को स मानित करना समाज के लिए भी गौरव की बात है। श्री आर्य ने आगामी समय में पाल समाज को सरकार द्वारा दी जाने सुविधाओं में महत्वपूर्ण स्थान प्रदाय किया जाए इसके लिए मेरे प्रयास निरंतर जारी रहेंगें।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक सेंवढ़ा राधेलाल बघेल, श्याम सिंह बघेल, पाल युवा मंच के अध्यक्ष प्रवीण पाल, समाज की होनहार प्रतिभा सिविल जज में चयनित रानो पाल आदि मंचासीन थे। कार्यक्रम में शिवपुरी लुधावली की प्रतिभाओं कुं.कल्पना पुत्री राकेश, नीतू पुत्री तारा, नीतू पुत्री गंगाराम, रूबी पुत्री छोटे लाल, सतीश पुत्र अमर सिंह, डब्बू पुत्र ओमप्रकाश को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर स मानित किया गया।

इसके साथ ही घोसीपुरा निवासी विनोद यादव की दो होनहार बालिकाओं को भी 87 प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर स मानित किया गया साथ ही ठकुरपुरा व अन्य क्षेत्रों के पाल-ग्वाल-बघेल समाज की शिक्षा में अव्वल प्रतिभाओं को अतिथिद्वयों द्वारा स मानित किया गया। इसके साथ ही समाजसेवा में उत्कृष्ट कार्य के लिए राजू ग्वाल यादव, नेपाल सिंह पाल व नीरज पाल को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान कर स मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन एड.वीरेन्द्र पाल ने किया जबकि आभार प्रदर्शन अशोक पाल चाचा पत्रकार द्वारा व्यक्त किया गया।