एज्यूकेशन के क्षेत्र में स्थापित ब्रांड है किड्स गार्डन स्कूल

 शिवपुरी। ऐजुकेशन के क्षेत्र में बढ़ते कॉम्पटीशन के समय में पैरेन्टस को अपने बच्चो को बेस्ट ऐजुकेशन दिलाने के लिए स्कूली चयन को लेकर बड़ी ही मशक्त करनी पड़ती है परन्तु जिले के पैरेंट्स की इस समस्या का समाधान किया है किड्स गार्डन स्कुल ने। इस समय किड्स गार्डन स्कूल ब्रांड बन चुका है।

स्कूल के डारेक्टर शिवकुमार गौतम ने बताया कि हर पैरेन्टस चाहता है कि उसके बच्चे को बेस्ट ऐजुकेशन प्राप्त हो और हमारा भी यही ध्येय है कि हम भी अपने स्कूल में आने वाले बच्चे को बेस्ट ऐजुकेशन दे। इसके लिए हम अपने टीचर्स को विशेष टे्रनिंग दिलवाते है। हमारे स्कूल का टींचिग सिस्टम एक्टीविटी वेस्ट है इसका सार्थक परिणाम इस वर्ष के सीबीएसई बोर्ड के परीक्षा में दिखने को मिला है।

विशेष बात यह है कि छात्रों की क्षमताओं को परखने के लिए किड्स गार्डन स्कूल अपने सभी दसवीं के छात्रों को बोर्ड की परीक्षाओं में शामिल करता है और ऐसा करने वाला मात्र किड्स गार्डन स्कूल है जबकि अन्य सीबीएसई स्कूल अपने स्तर की परीक्षा करवाते है और स्वयं ही उनका परीक्षण करते है ऐसा करने से वह अपने स्कूल का रिजल्ट को शत-प्रतिशत घोषित करवाकर उसकी घोषणा तो कर देते है परन्तु ऐसा करने से बच्चे के भविष्य को अंधकारमय भी कर देते है क्योंकि बच्चा अगर दसवीं की परीक्षा सीबीएसई से देता है तो बारहवीं क्लास में वह सार्थक परिणाम देता है।