ससुरालियों ने निकला बहू को घर से, पुलिस में की शिकायत, मामला दर्ज

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने एक पीडि़त महिला की फरियाद पर से उसके ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। उक्त आरोपी ससुरालीजन विवाह के बाद से ही बहू को प्रताडि़त कर उससे 50 हजार रूपये और मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे और मांग पूरी न होने के कारण उसे घर से निकाल दिया था। जिस पर वह अपने मायके आकर रहने लगी और कल अपने पिता के साथ कोतवाली पहुंची।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विजयपुरम शिवपुरी की रहने वाले नरेन्द्र शर्मा की पुत्री रानी शर्मा का विवाह बैराड़ के छोटी खैरी में रहने वाले देवेन्द्र के साथ वर्ष 2011 में धूमधाम से हुआ था और विवाह के समय पिता ने अपनी हैसियतानुसार खूब दान दहेज देकर बेटी की विदा की थी, लेकिन विवाह के कुछ समय बाद ही रानी को उसका पति देवेन्द्र, सास रामदुलारी और ससुर गौरशंकर उसे और दहेज लाने के लिए मजबूर करने लगे। 

रानी ने अपने पिता की आर्थिक स्थिति से आरोपियों को अवगत कराया, लेकिन वह नहीं माने और आए दिन रानी के साथ मारपीट कर उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और विगत दिनों उसे घर से निकाल दिया। मजबूर और बेबश रानी ससुराल से निकाले जाने के बाद अपने पिता के घर आ गई और उसने सारा वृतांत अपने पिता को सुनाया। बेटी की यह हालत देख पिता उसे कोतवाली लेकर पहुंचा और आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी।