अग्रवाल महिला मण्डल का महिला रोग निदान शिविर

शिवपुरी। अग्रवाल महिला मण्डल शिवपुरी द्वारा गत दिवस मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में गर्भाशय की जांच एवं बच्चों की चिकित्सा का शिविर सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन एवं अध्यक्षता कलेक्टर जॉन किंग्सली ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में एडीएम अशोक कम्ठान एवं अग्रवाल समाज के अध्यक्ष प्रमोद गर्ग उपस्थित रहे। संस्था की अध्यक्ष श्रीमती सुधा मंगल एवं सचिव रीता गर्ग ने बताया कि शिविर में शिवपुरी की स्त्री एवं प्रसूती रोग विशेषज्ञ डॉ.कल्पना बंसल ने महिलाओं की तथा जिला चिकित्सालय शिवपुरी (एस.एन.सी.यू.) में पदस्थ एवं मुंबई के बी.जे.बाडिय़ा हॉस्पिटल से विशेष दक्षता प्राप्त डॉ.प्रियंका बंसल (एम.डी.पीडियाट्रिक्स) ने बच्चों की जांच की।
शिविर में डॉ.प्रियंका बंसल के शांत, सौम्य एवं मृदु व्यवहार से बच्चों ने खुलकर अपनी समस्याऐं बताई तथा बच्चों की मॉं ने भी सहजता से अपनी शंकाओं का समाधान कराया। महिलाओं के पैप सिमअर के सैंपल एकत्र करके श्री सांई पैथोलॉजी लैबोरेट्री श्रीराम कॉलोनी शिवपुरी भेजे गए। जहां उनकी जांच डॉ.अखिल बंसल(एम.डी.पैथोलॉजी,गोल्ड मैडलिस्ट) के द्वारा की जाएगी। इस अवसर पर जिलाधीश जॉन किंग्सली ने अग्रवाल महिला मण्डल के इस प्रयास की मुक्त कण्ठ से प्रशंसा की। वहीं डॉ.कल्पना बंसल ने भी महिलाओं को बच्चेदानी के अंदर कैंसर के कारण, रोकथाम व जांचों की समुचित जानकारी प्रदान की। 

डॉ.डी.के.बंसल ने भी शिविर में अपने विचार व्यक्त किए एवं इस आयोजन की सराहना की। इस अवसर पर श्रीमती अरूणा अग्रवाल, ऊषा गोयल, शशि अग्रवाल, चंद्रा गोयल, सरिता गुप्ता, मधु मित्तल, सरिता मंगल, किरण गुप्ता, गीता गुप्ता, शिखा बंसल, शिंकी गोयल, मधु गुप्ता, कुसुम गुप्ता, शशि अग्रवाल आदि उपस्थित थे। लियो क्लब शिवपुरी के सचिव कपिल जैन(मगरौनी वाले) भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। मंच संचालन श्रीमती पुष्पलता मित्तल एवं आभार प्रदर्शन श्रीमती रीता गर्ग ने किया।