सिंह हॉस्टल से भागा डबरा में मिला, सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के कत्थामिल के सामने स्थित सिंह हॉस्टल से भागा छात्र कल डबरा में मिला जो परिजनों द्वारा जबरन पढ़ाये जाने से खफा होकर 20 अगस्त की रात में हॉस्टल से भाग गया। पुलिस ने इस मामले में परिजनों की रिपोर्ट पर धारा 363 का मामला दर्ज किया थाए लेकिन इस घटना ने हॉस्टल प्रबंधन और सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। 

जानकारी के अनुसार 12 वर्षीय मनीष पुत्र भावसिंह रावत निवासी गोराघाट कत्थामिल पर स्थित सिंह हॉस्टल में निवासरत है जो 20 अगस्त से हॉस्टल की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौति देते हुए हॉस्टल से भाग गया था जिसे कल पुलिस ने डबरा से बरामद कर लिया है और उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह हॉस्टल में रहकर पढऩा नहीं चाहताए लेकिन उसके पिता ने उसे जबरन हॉस्टल में भर्ती करा दिया जिससे खफ होकर उसने भागने का निर्णय लिया था। 

पुलिस ने बालक को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दियाए लेकिन सवाल  यह खड़ा होता है कि हॉस्टल संचालक अभिभावकों से मोटी रकम वसूलते हैंए लेकिन उसके एवज में हॉस्टलों की सुरक्षा व्यवस्था और प्रबंधन पर वह कतई ध्यान नहीं देते हैं। ऐसी स्थिति में हॉस्टल में रहने वाले छात्रों की सुरक्षा भगवान भरोसे है।