शिवपुरी के इतिहास में पहली बार बाबा सिद्धेश्वर नाथ की निकलेगी शाही सवारी

शिवपुरी। शिवपुरी के इतिहास में पहली बार नगर देवता सिद्धेश्वर भगवान नगर भ्रमण पर निकलने जा रहे हैं। उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी की तर्ज पर बाबा सिद्धेश्वर की भव्य सवारी महाशिवरात्रि के एक दिन पूर्व 23 फरवरी को नगर के प्रमुख मार्गो से गुजरेगी। 

घर-घर और दुकान-दुकान पर बाबा सिद्धेश्वर नाथ स्वयं पहुंचकर भक्तों और श्रद्धालुओं को दर्शन देंगे। इस अवसर को यादगार बनाने हेतु श्रद्धालु अपने ईष्ट बाबा सिद्धेश्वर नाथ की आरती उतारेंगे और उनका भव्य स्वागत करेंगे। जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं उससे पता चलता है कि बाबा सिद्धेश्वर के भव्य स्वागत की तैयारी में समूचा शहर जुट गया है। 

23 फरवरी को सुबह 11 बजे सिद्धेश्वर मंदिर से बाबा सिद्धेश्वर शाही रथ में सवार होकर शहर भ्रमण पर निकलेंगे और विष्णु मंदिर तथा न्यूब्लॉक स्थित गोपाल जी मंदिर में हर और हरि का मिलन होगा। वहीं राजेश्वरी मंदिर में शिव शक्ति का मिलन होगा। इस यात्रा को शाही अंदाज देने के भक्तो ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। 

बताया जा रहा है कि इस शाही सवारी की यात्रा का रूट फायनल हो गया है। शाही सवारी पर नगर वासी पुष्पवर्षा और विभिन्न तरह की आरती भी शहर वासी कर सकगें।