शिवपुरी का इंजीनियरिंग स्टूडेंट ग्वालियर में फांसी पर झूला

शिवपुरी। ग्वालियर यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित अनुपम नगर में किराए के मकान में रह रहे शिवपुरी शहर के शिवशक्ति नगर, इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष के छात्र विनय मौर्य ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली मृतक का 3 दिन पहले ही रिजल्ट आया था छात्र 7 में से 5 विषयों बेक आने पर डिप्रेशन में था। 

विनय के किराए के कमरे से पुलिस को 2 पंक्ति का सुसाइड नोट भी मिला है मृतक के पिता प्रकाश मौर्य शिक्षक और चाचा जगन्नाथ मौर्य संस्कृति विभागए भोपाल में अवर सचिव हैं यूनिवर्सिटी थाना पुलिस आत्महत्या का वास्तविक कारण पता लगाने के लिए जांच कर रही है।

मूल रूप से शिवपुरी शहर के शिवशक्ति नगर निवासी विनय पुत्र प्रकाश मौर्य उम्र 20वर्ष एमपीसीटी कॉलेज से मैकेनिकल ब्रांच से इंजीनियरिंग कर रहा था विनय अनुपम नगर में रामनारायण द्विवेदी के मकान में किराए से कमरा लेकर पढाई कर रहा था।

विनय के साथ शिवपुरी का राजिल श्रीवास्तव रहता था, लेकिन वह तबीयत खराब होने के कारण अपने घर शिवपुरी गया था सोमवार की रात को ही वह लौटा था गेट खटखटाने पर नहीं खुला तो राजिल बगल वाले कमरे में सो गया।

मृतक के कमरे से पुलिस को कागज पर अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट मिला इसमें मृतक ने लिखा यह निर्णय मेरा है और इसके लिए मैें खुद जि मेदार हूं इन शब्दों के अलावा मृतक ने सुसाइड नोट में साफ नहीं किया है कि वह किन कारणों से खुदकुशी कर रहा है।

शुरुआती जांच में पुलिस ने आशंका जताई है कि 5 विषय में बैक आने के कारण छात्र डिप्रेशन में आ गया इसी वजह से उसने फांसी लगाई है।  

मंगलवार की सुबह भी विनय के कमरे का दरवाजा नहीं खोलने पर इसकी सूचना 100 डायल को मकान मालिक व रूम पार्टनर ने दी पुलिस की मौजूदगी में खि?की की जाली हटाकर झांककर देखा तो विनय रस्सी से फांसी पर लटका नजर आया। 

माता-पिता के आने पर तोडा गेट रू विनय के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना परिजनों को दी माता.पिता व भाई के ग्वालियर आने पर पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को फांसी के फंदे से उतारकर पीएम के लिए पहुचाया गया।