ट्रॉला की टक्कर से राहगीर घायल

शिवपुरी-जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले एबी रोड़ पर गत दिवस एक ट्रॉला ने राहगीर को टक्कर मार दी। जिससे उसके हाथ-पैर में चोट आई है। घायल युवक ने ट्राला चालक के विरूद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के अनुसार थाना सुभाषपुरा में फरियादी प्रमोद पुत्र रामभरोसी शर्मा उम्र 36 वर्ष निवासी धौलपुर ने शिकायत दर्ज कराई कि उसे ट्रॉला क्रमांक एच.आर.38 एस.0443 के चालक ने वाहन को अनियंत्रित व लापरवाहीपूर्वक उसे रोड़ पार करते समय टक्कर मार दी। दुर्घटना एबी रोड़ पर घटित हुई  इस घटना में प्रमोद के हाथ-पैर व अन्य जगह चोटें पहुंची है वहीं घटना के बाद ट्रॉला चालक मौके से फरार हो गया। घटना के बाद घायल प्रमोद पुलिस थाना सुभाषपुरा पहुंचा और आरोपी ट्रॉला चालक के विरूद्ध धारा 279,337 के तहत मामला पंजीबद्ध कराया। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी हैॅ। 

खेत पर रखी विद्युत मोटर चोरी
शिवपुरी- जिले के पिछोर क्षेत्र में अब चोरों की निशानदेही घर-मकान के अलावा खेतों पर रखी विद्युत मोटरों पर भी लगने लगी है। ऐसा ही एक मामला पिछोर क्षेत्र में सामने आया जिसमें खेत पर रखी लगभग 10 हजार रूपये की विद्युत मोटर को अज्ञात चोर चुरा ले गए। पीडि़त ने इस संबंध में पुलिस शिकायत दर्ज करा दी है। 
जानकारी के अनुसार पुलिस थाना पिछोर क्षेत्र में फरियादी सुजान पुत्र खुमान अहिरवार निवासी बाचरौन ने शिकायत दर्ज कराई कि उसके खेत पर रखी विद्युत मोटर जिसकी कीमत लगभग 10 हजार रूपये है को बाते रोज अज्ञात चोर चुरा ले गए। घटना की जानकारी लगते ही पीडि़त सुजान ने पुलिस थाना पिछोर में शिकायत दर्ज करा दी है। घटना राज बाचरौन का हार की बताई गई है। पुलिस ने अज्ञात चोर के विरूद्ध धारा मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। 

बुरी नीयत से युवती का हाथ पकड़ा, मामला दर्ज
शिवपुरी- पुलिस थाना करैरा क्षेत्र में एक युवती के साथ एक युवक ने बदतमीजी करते हुए बुरी नीयत से उसका हाथ पकड़ लिया। जब युवती ने विरोध किया तो आरोपी अश£ील छेडख़ानी करने लगा, लेकिन  चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आरोपी युवक मौके से भाग खड़ा हुआ। बाद में युवती ने परिजनों को मामले की जानकारी दी और पुलिस में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। 

जानकारी के अनुसार पुलिस थाना करैरा क्षेत्र में फरियादी रंजना(परिवर्तित नाम)पुत्री डॉ.नीतिश कुमार(परिवर्तित नाम) उम्र 19 वर्ष निवासी करैरा ने शिकायत दर्ज कराई कि उसे ग्राम गदाई हाल निवाासी करैरा आरोपी राजेश जाटव आए दिन बीच में रास्ता रोककर बदतमीजी करता है। हद तो तब हो गई जब युवती गत दिवस अपने घर जा रही थी कि तभी आरोपी ने शाम करीब 5 बजे के लगभग  रंजना का रास्ता रोका और बुरी नीयत से उसका हाथ पकड़ा। युवती ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने दबाब बनाया लेकिन युवती के चीखने-चिल्लाने से आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ। बाद में युवती घर पहुंची और अपने परिजनों को पूरी बात बताई। परिजनों ने युवती के साथ मिलकर आरोपी युवक राजेश जाटव के विरूद्ध धारा 354 ख, 506 बी के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। 

चोरी की नीयत से घर में घुसा आरोपी
शिवपुरी- पुलिस थाना दिनारा क्षेत्र में एक आरोपी पड़ौस के घर में चोरी की नीयत से घुसा। वह कुछ चुरा पाता कि तभी गृ़हस्वामी जाग गए जिन्हें देखकर आरोपी मौके से भाग गया। लेकिन उसकी पहचान हो जाने से गृहस्वामी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। 
जानकारी के अनुसार दिनारा क्षेत्र के ग्राम छितीपुर में निवास करने वाले फरियादी अनंतराम पुत्र  कालूराम उम्र 40 वर्ष  ने पुलिस थाना दिनारा में शिकायत दर्ज कराई कि बीती रात्रि को उनके घर में आरोपी भागवत लोधी व पहलवान लोधी चोरी की नीयत से घर में घुसे, जब तक वह कुछ चुराते की खटपट की आवाज से अनंतराम की आंख खुल गई और आरोपी मौके से भाग खड़े हुए। चूंकि अनंतराम ने आरोपियो की पहचान कर ली इसलिए वह सीधे पुलिस थाना दिनारा पहुंचे और दोनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 457,380,511 ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध करा दिया । पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ मामले की जांच शुरू कर दी है।