णमोकार दरबार अखण्ड जाप पर तीन दिवसीय कार्यक्रम 26 से

शिवपुरी। णमोकार जपेश्वरी के नाम से प्रसिद्ध जैन साध्वी शुभंकरा श्रीजी म.सा. का चार्तुमास स्थानीय जैन श्वेता बर मंदिर कोर्ट रोड़ पर चल रहा है। म.सा. के सानिध्य में 68 दिवसीय महामंत्र णमोकार दरबार का समापन 28 अक्टूबर को होगा। इस कार्यक्रम में साध्वी भक्त मण्डल सहित पूरे भारत वर्ष से जैन बन्धु हिस्सा लेंगें। 

जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक विजय पारख ने बताया कि साध्वी शुभंकरा श्रीजी म.सा. द्वारा प्रतिवर्ष चार्तुमास के दौरान नवकार दरबार की स्थापना की जाती है। इस दरबार में 68 दिनों तक नवकार मंत्र का जाप चलता है। 

जिसमें प्रथम 59 दिन प्रतिदिन एक घंटा प्रात: 8:30 बजे से 9:30 बजे तक सामूहिक जाप चलता है बाद के अंतिम 09 दिन यह जाप अखण्ड जाप में बदल जाता है। दिनांक  18 अक्टूबर से होने वाले इस अखण्ड जाप में स्त्री-पुरूष, बच्चे रात और दिन जाप में बैठेंगें। 

प्रत्येक जाप करने वाले सदस्य को घंटों के हिसाब से लकी ड्रॉ कूपन भी बांटे जाऐंगें। जिनका ड्रा जाप के अंतिम दिन 28 अक्टूबर को निकाला जाएगा। इसके अलावा 26, 27 एवं 28 अक्टूबर को मंचीय कार्यक्रम भी आयोजित ाी किए गए है जिसमें समाज के स्त्री,पुरूष व बच्चे सभी भाग लेंगें। मंचीय कार्यक्रमों में धार्मिक नाटक, नृत्य आदि प्रस्तत किए जाऐंगें। 

बम्पर कूपन वाले विजेता को मिलेगी सोने की चैन
नवकार दरबार में अखण्ड जाप के दौरान 09 घंटे का लगातार जाप करने वाले सदस्य को एक ब पर कूपन मिलेगा। जिसका ड्रा 28 अक्टूबर को निकाला जाएगा। इस ब पर कूपन के विजयी प्रतिभागी को  पुरूस्कार के रूप में साध्वी मण्डल भक्तों द्वारा एक सोने की चैन भेंट स्वरूप दी जाएगी। इसके अलावा भी अन्य आकर्षक पुरूस्कार ड्रॉ में रखे गए है।