पोहरी-मोहना सडक सिंगल से होगी डबल, मिली कैबीनेट की मंजूरी

शिवपुरी। मोहना से पोहरी सिंगल लेन सडक जो पोहरी क्षेत्र की लाईफ-लाईन कही जाती है उसे सिंगल से टूलेन करने की मंजूरी म.प्र. सरकार की कैबीनेट ने दे दी है। और इसके लिए 116 करोड का बजट भी दे दिया गया है। और इस सडक को बनाने की मांग पोहरी विधायक वर्षो से कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार मोहना से पोहरी तक की 62 किमी की सडक को टूलेन करने का काम मप्र रोड डवलपमेंट एमपीआरडीसी द्वारा किया जाऐगा। इस मार्ग को टूलेन बनाने के लिए वर्षाे से मांग की जा रही थी लेकिन स्वीकृति और बजट के अभाव से यह काम अटका पडा था। लेकिन मप्र के केबीनेट ने काम की स्वीकृती और बजट भी दे दिया है शीघ्र ही इस सिंगल लेन की रोड को टूलेन बनाने का काम शुरू कर दिया जाऐगा।

इस सडक से पोहरी क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामों के आवागमन का यह एकमात्र मु य सड़क मार्ग है। यह सड़क मार्ग केवल क्षेत्रवासियों के लिए बल्कि ग्वालियर, श्योपुर एवं सवाई माधौपुर की कनेक्टिविटी की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। जो लोग शिवपुरी होकर श्योपुर जाते थे वे लोग सीधे मोहना से पोहरी होते हुए श्योपुर और राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर सकते है।

स्वीकृत हो गया बजट
क्षेत्रीय जनता की मांग थी कि पोहरी-मोहना की यह सड़क भी शिवपुरी-श्योपुर जैसी सड़क हो। अब इसकी प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है। इसके लिए रोड को बनाने के लिए 116 करोड़ का बजट स्वीकृत किया गया है।
प्रहलादभारती,विधायक पोहरी