Re: दबंगई: स्वीकृत PM आवास का निर्माण नहीं करने दे रहे दबंग, पीडिता ने लगाए मंडी सचिव पर आरोप | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

1/08/2019

Re: दबंगई: स्वीकृत PM आवास का निर्माण नहीं करने दे रहे दबंग, पीडिता ने लगाए मंडी सचिव पर आरोप | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थानांतर्गत रेलवे माल गोदाम के पीछे एक महिला को प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान स्वीकृत हुआ है। महिला का आरोप है कि मंडी सचिव व उसके साथी उसके प्लॉट पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं और उसे मकान नहीं बनाने दे रहे हैं। मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस को दर्ज करा चुके हैं, परंतु इसके बाबजूद दबंग मकान नहीं बनने दे रहा है।

पीडि़ता संध्या पत्नी उमेश गौतम का कहना है कि उसने रेलवे माल गोदाम के पीछे फिजीकल रोड निवासी अजीत सिंह पुत्र जनक सिंह कुशवाह से भूमि सर्वे नंबर 51 मिन-3 रकवा 0.212 हेक्टेयर के हिस्सा 1/2 भाग में नक्शा अनुसार 30 बाई 40 वर्गफीट का प्लॉट 12 अक्टूबर 2009 को क्रय किया था। इस प्लॉट का नामांतरण भी उसके नाम पर हो चुका है। 

प्रार्थिया को कुछ समय पर इस प्लॉट पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए राशि स्वीकृत हुई तो वह 11 मई 2018 को अपने प्लॉट पर चूना डालकर निर्माण कार्य शुरू करने पहुंची तो कुछ लोगों ने उसे परेशान किया जिसकी शिकायत उसने कोतवाली पुलिस को दर्ज कराई, इसके बाद वह लोग तो शांत हो गए लेकिन अब सुरेंद्र यादव निवासी पुरानी शिवपुरी भवन निर्माण में बाध उत्पन्न कर रहे हैं। 

पीडि़ता का कहना है कि उक्त लोग कहते हैं कि अगर मकान बनाया तो तुझे और तेरे परिवार को जान से मार कर फेंक देंगे। पीडि़ता का आरोप है कि उसने 31 अक्टूबर 2018 को जब मकान निर्माण के लिए प्लॉट पर मटेरियल डलवाया तो सुरेंद्र यादव और डेविड चौहान वहां पहुंचे और कहने लगे कि तेरे बाप का प्लॉट है क्या। महिला के अनुसार उन्होंने उससे कहा कि अगर प्लॉट पर मकान बनाना है तो उसे पहले ढाई लाख रूपए देने होंगे। 

बकौल पीडि़ता इस बात की शिकायत उसने डायल 100 को दर्ज कराई तो वह वहां से चले गए, परंतु जान से मारने की धमकी देते हुए मकान निर्माण न करने की हिदायत देते हुए गए हैं और आज तक वह उसे प्लॉट पर मकान नहीं बनाने दे रहे हैं, जिसके कारण वह मकान के लिए मिली राशि का उपयोग भी नहीं कर पा रही है और उसे जान माल का खतरा भी बना हुआ है। महिला के अनुसार उसके या उसके परिवार के साथ यदि कोई घटना घटित होती है तो उसके लिए यह सभी लोग जिम्मेदार होंगे। महिला ने इस संबंध में पुलिस को भी शिकायत दर्ज करा दी है।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot