आदर्श नगर में एसपी ने लगाया जनता दरबार

शिवपुरी। जिले व शहर में पुलिस अधीक्षक मो.युसूफ कुर्रेशी द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हे जिसमें जनता की समस्याओं को ना केवल सुना जा रहा है बल्कि उन समस्याओं का मौके पर निराकरण भी हो रहा है। इसी क्रम में आदर्शनगर में जनसंवाद आयोजित हुआ। 

जनता की समस्याओं को सुनने के लिए स्वयं पुलिस अधीक्षक मो.युसूफ कुर्रेशी क्रमबार अनुसार वार्ड व मोहल्ले में पहुंचकर जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से जनता की समस्याऐं सुन रहे है। इसी क्रम में एसपी के निर्देशन में जनसंवाद कार्यक्रम आदर्श नगर कॉलोनी में आयोजित हुआ। 

यहां समस्या रखते हुए कॉलोनीवासी रामकुमार यादव ने मोहल्ले की समस्याओं से अवगत कराया जिस पर एसपी ने इन समस्याओं के निराकरण की बात कही व अपने स्टाफ को भी निर्देशित किया। शिविर में महिलाओं ने सर्वाधिक रूप से अपनी समस्याऐं बताई इसके लिए पुलिस के सतर्क होने के निर्देश दिए। 

कलारी से परेशानी तो ट्रेवल चालकों की वार्तालाप से परेशान महिलाऐं 
जनसंवाद कार्यक्रम में आदर्श नगर के नागरिकों ने कलारी को लेकर आपत्ति जताई। इसके अलावा आदर्श नगर में प्रवेश करते ही ट्रेवल एजेंसी का प्रतिष्ठान है। यहां आए दिन महिलाओं के निकलते समय वाहन चालकों का जमघट लगा रहता है अनर्गल वार्तालाप करते रहते है इसके अलावा यहां से महिलाओं को निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

एसपी ने दिए निर्देश
जनसंवाद कार्यक्रम में महिलाओं व अन्य स्थानीय नागरिकों की समस्याओं का जबाब देते हुए एस.पी. मो.युसफ कुर्रेशी ने कहा कि कलारी से होने वाली परेशानी का समाधान करते हुए पुलिस स्टाफ को निर्देशित किया कि वह कलारी के बाहर बैठने वालों के खिलाफ कार्यवाही करें। 

इसके अलावा ट्रेवल एजेंट को समझाईश दें कि ट्रेवल चालक दुकान के बाहर बैठकर अनर्गल वार्तालाप ना करें, ऑफिस में बैठकर अपनी आपसी चर्चा करें। इसके अलावा आदर्श नगर में पुलिस गश्त भी करेगी और रात व दिन में पुलिस की पहरेदारी होती रहे इसका विशेष ख्याल रखा जावे। 

बीट प्रभारी, थाना प्रभारी व कंट्रोल रूम का दूरभाष अंकित कराऐं 
जनता की समस्याओं को सुनने के बाद एसपी श्री कुर्रेशी ने नागरिकों को आश्वस्त किया कि पुलिस आपकी अपनी है आपके सहयोग के लिए है यहां पुलिस थाना प्रभारी देहात को निर्देश दिए गए कि वह बीट प्रभारी, थाना प्रभारी व कंट्रोल रूम का फोन नं. अंकित कराऐं ताकि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल पुलिस अलर्ट हो सके।