नही चलने दी हिंदुुत्व दिल वालो ने दिलवाले फिल्म,फाडे पेास्टर लगाई आग

शिवपुरी। फिल्म अभिनेता शाहरूख खांन के कथिन विवादित बयान को लेकर हिन्दू संगठनों ने युवा कार्यकर्ताओं ने आज उनकी फिल्म दिलवाले के प्रदर्शन पर जमकर उग्र विरोध किया। यहां तीन टॉकीजों शिवपुरी सिनेमा, जय दुर्गे और बिग सिनेमा में यह फिल्म ऑल इंडिया रिलीज हो रही है। 

प्रदर्शनकारियों ने तीनों सिनेमा घरों में जाकर जमकर उग्र नारेबाजी की और फिल्म चलाने पर आग लगाने की धमकी दी। जय दुर्गे सिनेमा में फिल्म के पोस्टर को फाड़ कर उसमें आग लगा दी। वहीं बिग सिनेमा में जमकर तोड़ फोड़ की। प्रदर्शनकारियों की सं या जहां लगभग दो सैकड़ा रही वहीं मुट्ठी भर पुलिसकर्मी टॉकीज संचालकों को सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थ रहे। 

यही कारण रहा कि दो सिनेमा घरों बिग सिनेमा और जय दुर्गे में फिल्म का प्रदर्शन नहीं हो सका। सिर्फ जय दुर्गेे में पहला शो लगभग 25 मिनिट बाद 12:25 पर प्रारंभ हुआ, लेकिन दर्शकों की संख्या  50 से अधिक नहीं थी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले दिनों दिलवाले फिल्म के हीरो शाहरूख खांन ने देश में असहिष्णुता के वातावरण की बात कही थी । इसी असहिष्णुता के वातावारण के कारण देश के विद्वान और लेखक पुरूस्कार वापिस करने पर आमादा है। 

शाहरूख खान के इस बयान को हिन्दू संगठनों ने देश द्रोहिता बताते हुए उनकी फिल्म का विरोध करने का निर्णय लिया। इसी कड़ी में आज हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता फिल्म के प्रदर्शन के मौके पर सड़क पर आये। सुबह 10:30 बजे सैकड़ों की संख्या में युवक माधव चौक चौराहे पर एकत्रित हुए जहां सबसे पहले शिवपुरी टॉकीज पर युवाओं ने प्रदर्शन किया।

 इसके बाद युवाओं की टोली ने फतेहपुर रोड़ पर स्थित सिनेप्लेक्स बिग सिनेमा पर उग्र प्रदर्शन किया और टॉकीज के अंदर घुसकर जमकर तोडफ़ोड़ की और पथराव भी किया। टॉकीज में लगे पोस्टरों को फाड़ कर आग के हवाले कर दिया गया। यही सिलसिला जय दुर्गे सिनेमा पर भी जारी रहा। यहां भी पोस्टरों को फाडऩे और आग के हवाले करने की घटना सामने आई। 

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को पकड़ा और छोड़ दिया
हिन्दू संगठनों के दो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दुर्गा टॉकीज के सामने उस समय गिर तार कर लिया जब कार्यकर्ता फिल्म का पोस्टर फाड़कर उसे आग के हवाले कर रहे थे। दोनों कार्यकर्ताओं को पकड़कर कोतवाली ले जाया गया। लेकिन यह पता नहीं चल सका कि पुलिस ने दोनों कार्यकर्ताओं को किस धाराओं के तहत गिर तार किया है। दूसरी ओर टीआई संजय मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में किसी की कोई गिर तारी नहीं की है।