बाढ में फंसी 3 आदिवासी बस्ती: दूषित पानी से 200 बीमार होने की खबर

कोलारस। पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश के कारण कोलारस अनुविभाग में सिंध नदी में पानी लगातार बढ रहा है जिससे वह पुल के ऊपर से बह रही है। इसी कारण ग्राम पंचायत इचौनिया के अतंर्गत आने वाले 3 आदिवासी बस्तियों का सडक़ का संपर्क टूट गया और वही इन बस्तियों को शुद्व पानी पीने को नही मिल रहा है इस कारण इस इन बस्तियों में 200 लोगो की बीमार होने की है।

जानकारी के अनुसार कोलारस अनुविभाग के अतंर्गत आने वाली ग्राम पंचायत इचौनिया के ग्राम चिलमढी,करौंदी एवं डेरापुरा बस्तियो में लगभग 500 आदिवासी परिवार निवास करते हैं, दूषित पानी पीने के कारण अधिकांश परिवारों के सदस्यों पर मलेरिया, उल्टी-दस्त से पीडि़त है। 

वहीं दूसरी ओर सिंध नदी अपने पूरे वैग से वह रही है इन बस्तियों का सडक़ संपर्क सुनाज का नाला चढा होने के कारण टूट गया है। बताया जा रहा है कि दो दिन से यह बस्ती निवासी अपने स्तर से कोलारस के प्रशासन से मदद मांग रहे थे लेकिन उन्है कोई मदद नही मिल रही थी। 

ग्रामीणो ने बदरवास जनपद उपाध्यक्ष रामवीर यादव को फोन किया तो रामवीर यादव ने तत्काल सीएमएचओ शिवपुरी को कॉल किया लेकिन उनका फोन नही उठा उसके बाद सीधे कलेक्टर शिवपुरी को फोन लगाया और इन आदिवासी बस्तीयो को हाल बताया। जानकारी आ रही है कि कलेक्टर राजीब चंद्र दुबे ने तत्काल इस सूचना पर कोलारस से डॉॅ गोड के नेतृत्व में टीम को भेजा। 

चूकि इस गांवो में सीधे कोलारस और खतौरा रोड से नही जा सकते थे। इस कारण यह टीम बदरवास से ऐजवरा और ातौरा होकर पहुंची। बताया जा रहा है कि टीम ने इन बस्तियों के लोगो का तत्काल ईलाज शुरू किया और देर शाम तक टीम यह डटी रही। खबर लिखे जाने तक 200 लोगो का ईलाज इस टीम ने किया है।