ससुरालियों ने की पाणी से फर्नीचर के 2 लाख की डिमांड, मामला दर्ज

शिवपुरी ब्यूरो। कोतवाली पुलिस ने एक पीडि़ता महिला पाणी उर्फ विमलेश गर्ग के शिकायती आवेदन की जांच के बाद पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है।

उक्त सभी आरोपी पीडि़ता से दहेज की मांग करते थे। कई बार पीडि़ता ने अपने पिता से कहकर आरोपियों द्वारा की गई मांग को पूरा करा दिया गया जिससे उनके हौंसले और बुलंद हो गये। जिस कारण आरोपियों ने दो लाख रुपये की मांग और कर दी और जब वह पूरी नहीं हो सकी तो उन्होंने पीडि़ता को घर से भगा दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिद्धेश्वर कॉलोनी में रहने वाली पाणी उर्फ विमलेश गर्ग पुत्री ओमप्रकाश अग्रवाल का विवाह 7 जुलाई 2014 को उज्जैन के रहने वाले जितेन्द्र गर्ग के साथ हुआ था।

विवाह के समय पाणी के पिता ने अपनी पुत्री को 6 लाख 60 हजार रुपये नगद और अन्य सामान कुल 8 लाख रुपये दिये थे। विवाह के कुछ समय पश्चात ही आरोपी पति जितेन्द्र पुत्र वंशीलाल गर्ग, ससुर वंशीलाल, सास पदमा, ननद खुशबू ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और वह उससे एसी की मांग करने लगे तो पीडि़ता ने अपने पिता को आरोपियों की मांग से अवगत कराया जिस पर पीडि़ता के पिता ने एसी खरीदने के लिए रुपये आरोपियों के पास पहुंचा दिये और आरोपियों ने एसी खरीदकर घर में लगा दिया।

इसके बाद भी आरोपियों की इच्छाएं खत्म नहीं हुईं और उन्होंने घर में फर्नीचर लगवाने के लिए पाणी से दो लाख रुपये की मांग करने लगे। मांग पूरी न करने पर आरोपियों ने उसकी मारपीट शुरू कर दी।

28 अक्टूबर को पीडि़ता ने अपने मायके पक्ष को उक्त लोगों की करतूत के बारे में बताया तो पीडि़ता का भाई उज्जैन पहुंचा, जहां आरोपी झगड़ा करने पर आमदा हो गये और आरोपियों ने पाणी को उसके भाई के साथ घर से निकाल दिया। इस बीच कई बार सुलह की कोशिश की गई, लेकिन आरोपी नहीं माने तो कल पीडि़ता ने कोतवाली पहुंचकर शिकायती आवेदन देकर आरोपियों की करतूत पुलिस के सामने उजागर कर दी।

पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद आरोपी जितेन्द्र, वंशीलाल, पदमा और खुशबू के खिलाफ धारा 498 ए, 34, 294 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।