Posts

Showing posts from January 2, 2019

सूबेदार रणवीर ने जड़े छक्के, पुलिस प्रशासन ने जीता मैच l Shivpuri News

Image
शिवपुरी। स्वर्गीय श्री विवेक पुरोहित की स्मृति में  पुलिस प्रशासन एवं  आयोजन समिति  के बीच पोलो ग्राउंड शिवपुरी में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया  दोनों टीमों के मध्य करारी टक्कर का मैच रहा जिस में आयोजन समिति  की टीम द्वारा 158 रन बनाए  स्कोर का पीछा करते हुए पुलिस प्रशासन टीम ने आयोजन समिति की टीम को 4 विकेट से हराकर मैच जीता। 
पुलिस  प्रशासन की टीम की कप्तानी थाना प्रभारी यातायात सूबेदार रणवीर सिंह यादव ने 55  रन  बनाए,आरक्षक संजीव श्रीवास्तव द्वारा 52 रन बनाए एवं दो विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। इस अवसर पर एसडीओपी शिवपुरी सुरेश चंद्र दोहरे, रक्षित निरीक्षक शिवपुरी भारत सिंह यादव,थाना प्रभारी यातायात सूबेदार रणवीर सिंह, सूबेदार गायत्री इटोरिया, उपस्थित रहे।

पुरानी रंजिश पर दो पक्षों में खूनी होली, क्रॉस मामला दर्ज l Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के नोहरीकलां में कल शाम एक दुकान पर सजातीय दो युवकों के बीच हुआ विवाद संघर्ष में तबदील हो गया। इस घटना में दोनों पक्षों के दो लोग घायल हो गए। घटना के पीछे का कारण पुराना विवाद होना बताया गया है। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों के सात लोगों के खिलाफ क्रॉस कायमी कर ली है। 
जानकारी के अनुसार निर्मल जाटव और परमाल जाटव निवासी नोहरीकलां वहां मौजूद दुकान पर खडे थे। इसी दौरान पुरानी रंजिश को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई और दोनों एक दूसरे को गालियां देने लगे। तभी दोनों ने अपने-अपने परिवारजनों व साथियों को बुला लिया और कहासुनी मारपीट में तबदील हो गई और दोनों के समर्थकों ने लाठियों और डंडों से एक-दूसरे पर हमला बोल दिया। 
इस घटना में पहले पक्ष की ओर से फरियादी बना निर्मल जाटव और दूसरे पक्ष का फरियादी परमाल जाटव घायल हो गए। पुलिस ने निर्मल जाटव की रिपोर्ट पर से आरोपी नंदू पुत्र चिम्मनलाल जाटव, बदुआ पुत्र भरत जाटव, भरत पुत्र बुद्धाराम जाटव निवासीगण नोहरीकलां के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 506, 34 के तहत प्रकरण कायम कर लिया है। जबकि दूसरी ओर से फरियादी पर…

खाद की किल्लत: प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं से किसानों को अब नगद में मिलेगा खाद | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आयुक्त सहकारिता पंजीयक सहकारी संस्थाऐं मध्यप्रदेश भोपाल तथा कलेक्टर शिवपुरी अनुग्रह पी के आदेशानुसार जिले में कुल 21 प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं को ऋण पर उर्वरक प्रदान करने के साथ नगद में भी उर्वरक का वितरण किया जाएगा। इन संस्थाओं को इन्हें प्राप्त कुल उर्वरक में से 25 प्रतिशत मात्रा नगद में प्रति कृषक दो बोरी के मान से वितरित की जाएगी। जबकि 75 प्रतिशत उर्वरक की मात्रा पूर्वानुसार पात्र कृषकों को ऋण पर प्रदाय की जाएगी। 
सहकारी संस्थाएं शिवपुरी के उपपंजीयक ने बताया कि 21 प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं में शिवपुरी जनपद के तहत प्राथमिक कृषि साख सह.संस्था मर्या. शिवपुरी, पोहरी जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या.पोहरी, बैराड, गोवर्धन, नरवर जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या नरवर, मगरौनी, करई, करैरा जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या करैरा, दिनारा, टोडापिछोर, कोलारस जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या कोलारस, राई, खरई, बदरवास जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या बदरवास, खतौरा, रन्नोद, पिछोर जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या. पिछोर, क…

ट्रैक्टर से लाईट जला रहा था, ट्रैक्टर चालू हो गया, नीचे दबा और मौत | khaniyadhana, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के खनियाधाना थाना क्षेत्र के ग्राम गूडर से आ रही है। जहां बीती रात्रि नव वर्ष की पार्टी के दौरान लाईट चले जाने के दौरान ट्रेक्टर की बैटरी से लाईट जलाने के दौरान एक युवक ट्रेक्टर के नीचे आ गया। साथी युवक को लेकर तत्काल खनियांधाना उपस्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। जहां युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार सौरव पुत्र ओमप्रकाश शर्मा उम्र 27 साल निवासी गूडर अपने साथियों के साथ अपने फार्म पर नव वर्ष की पार्टी मना रहा था। इसी पार्टी के दौरान लाईट चली गई। जिसपर युवक अपने ट्रेक्टर को लेकर आया और ट्रेक्टर की बैटरी से लाईट जलाने का प्रयास करने लगा। तभी ट्रेक्टर चालू हो गया और युवक ट्रेक्टर के पहिए के नीचे आ गया। साथी युवक को लेकर चिकित्सालय पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने युवक को म्रत घोषित कर दिया। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

बडी खबर: देवर-देवरानी ने विधवा भाभी जिंदा जलाया, हालत गंभीर | narwar, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के नरवर थाना क्षेत्र के नरवर कस्बे से आ रही है। जहां आज एक युवक ने शराब के नशे में घुत्त होकर अपनी ही विधवा भाभी पर मिट्टी का तेल डालकर आग के हबाले कर दिया। इस मामले के बाद आरोपी ही महिला को लेकर नरवर उपस्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे। जहां महिला की गंभीर हालात को देखते हुए जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार उर्मिला पत्नि स्व बीरेन्द्र कोली उम्र 35 साल निवासी इन्द्रा कॉलोनी वार्ड क्रमांक 13 नरवर अपने घर में काम कर रही थी। महिला का देवर प्रकाश कोली शराब के नशे में घर आया और उर्मिला को देखकर गालीगलौच करने लगा। जब महिला ने विरोध किया तो आरोपी ने अपनी पत्नि किरण सास रामवती कोली के साथ मिलकर महिला पर मिट्टी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। 
इस घटना के बाद आरोपी ही उर्मिला को लेकर नरवर उपस्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे। जहां महिला की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने महिला को जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। पुलिस ने महिला के मरन्नासन्न कथन लेकर आरोपीयों के खि…

सन 2019 शहर के लिए है खास, उम्मीद है कि लौटेंगा पुराना गौरव | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो गया। 15 साल से प्रदेश की कमान संभाल रही भाजपा अब विपक्ष में है तथा कांग्रेस के हाथों में सत्ता के सूत्र हैं। लेकिन जिला मुख्यालय की विधानसभा सीट शिवपुरी में भाजपा की यशोधरा राजे सिंधिया चुनाव जीती हैं। पिछले 15 साल मेें विधायक और मुख्यमंत्री एक ही दल भाजपा का होने के बावजूद विकास उस गति से नहीं हो पाया था। इस बार तो विधायक और प्रदेश की सत्ता अलग-अलग दलों के पास है। 
ऐसे में सवाल है कि क्या वर्ष 2019 मेें शिवपुरी का पुराना गौरव लौटेगा, इसका ठीक-ठीक जबाव तो अभी अनुतरित है। लेकिन यदि शिवपुरी के विकास की योजनाएं पूर्ण हो गई थी तो यह निश्चित है कि शिवपुरी एक नए रूप में दिखेगा और वहीं पुरानी शिवपुरी फिर लौटेगी, जिसे देखकर कभी गौरव और गर्व का एहसास होता था। 
पिछले 10-15 सालोंं में शिवपुरी की सुंदरता का अधोपतन हुआ है। एक जमाने में शिवपुरी में चौड़ी-चौडी सडक़े, सुंदर पर्यावरण, माधव चौक की खूबसूरती, पर्यटन स्थलों की रौनक, हर समय पानी की सुलभता देखने लायक होती थी। शिवपुरी की सफाई भी अन्य शहरो के लिए प्रेरणास्पद रहती थी। सुबह-शाम दोनों समय भिस्तियों द्वारा मश्…

प्रदेश में सरकार बनने के बाद पहली बार शिवपुरी पधार रहे है सिंधिया सरकार, पढिए दौरा कार्यक्रम | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्ता में आने के बाद सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार अपनी कर्मस्थली शिवपुरी में 6 जनवरी को आ रहे हैं। वह 6 से 8 जनवरी तक शिवपुरी जिले में अनेक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। जिनमें विकास योजनाओं का शिलान्यास, शोक संवेदना तथा सेवानिवृत कर्मचारियों का सम्मान समारोह आदि शामिल है। 
सिंधिया जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 6 जनवरी को दोपहर 11  बजकर 45 मिनिट पर ग्वालियर से चलने के बाद सतनबाड़ा में दोपहर 12:45 बजे पहुंचेंगे। जहां वह सिंध परियोजना तथा निर्माणाधीन एनटीपीसी कॉलेज का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वह सतनवाड़ा से प्रस्थान कर विनेगा आश्रम चिटौरा पहुंचेेगे। जहां वह संत नन्ने महाराज की पुण्य तिथि के अवसर पर आयोजित भंडारे में भाग लेेंगे। 
इसके बाद वह 2 बजे मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेंगे और तत्पश्चात शिवपुरी पहुंचकर 300 बिस्तर वाले अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। श्री सिंधिया दोपहर ढ़ाई बजे स्व. विवेक पुरोहित की स्मृति में आयोजित किक्रेट प्रतियोगिता के पुरूष्कार वितरण समारोह में भाग लेंगे। तत्पश्चात वह टौंका पहु…

शासकीय अधिकारी की स्कूटी से कागजात चुराने वाला एक चोर पकड़ा, दो बाइक से भागे | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के पुराना रोड़वेज बस स्टेंड के पास स्थित पाराशर डेयरी से दूध ले रहे एमपी स्टेट सिविल सप्लााईज कॉर्पोरेशन के जिला प्रबंधक की स्कूटी में रखे शासकीय कागजातों को बाइक पर सवार होकर आए तीन चोरों ने चुरा लिए। जिनमें से एक चोर को भागते समय वहां मौजूद लोगों ने पकड़ लिया। 
इसके बाद उस चोर को पुलिस के हवाले कर दिया गया। जहां पुलिस ने पकड़े गए चोर सहित उसके दो अज्ञात साथियों  के खिलाफ भादवि की धारा 379, 511 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर पकड़े गए चोर से उसके साथियों के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार राजेंद्र तिवारी जिला प्रबंधक एमपी स्टेट सिविल सप्लाईज कॉर्पोरेशन कल शाम प्रतिदिन की तरह अपने कार्यालय को बंद कर अपनी स्कूटी से घर आने के लिए रवाना हुए थे। जहां रास्ते में वह रोडवेज बस स्टेंड के पास स्थित पाराशर दूध डेयरी से दूध खरीदने के लिए रूक गए और जब वह दूध खरीद रहे थे, तभी बाइक क्रमांक एमपी 33 एमपी 3942 पर सवार होकर आए तीन चोरों ने उनकी स्कूटी में रखे शासकीय कागजात चोरी कर बाइक से भागने लगे। 
जिन्हें वहां मौजूद लोगों ने देख लिया और उनका पीछा कर एक चोर अनस पु…

आज से शुरू हुआ शिवपुरी में हेेण्डबॉल का कुंभ, 28 राज्य के 900 खिलाडी लेंगें भाग | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। 64वीं राष्ट्रीय शालेय हेण्डबाॅल बालक एवं बालिका क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ आज जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कमलादेवी यादव ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आईटीवीपी शिवपुरी के उपमहानिरीक्षक श्री आर.के.शाह ने की। इस मौके पर नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश जैन, डिप्टी कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.बी.सिंडोस्कर, जिला क्रीड़ा अधिकारी श्री महेन्द्र सिंह तोमर सहित खेल प्रशिक्षण तथा 28 राज्यों से आए खिलाड़ी उपस्थित थे। 
तात्याटोपे स्टेडियम (पोलोग्राउण्ड शिवपुरी) में आयोजित 64वीं राष्ट्रीय शालेय हेण्डबाॅल बालक एवं बालिका क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कमलादेवी यादव ने ध्वजारोहण कर किया। इस मौके पर रंग-बिरंगे गुब्बारे भी आकाश में छोड़े। श्रीमती यादव ने राष्ट्रीय शालेय हेण्डबाॅल क्रीड़ा प्रतियोगिता में 28 राज्यों से आए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अनुशासन में रहकर खेल भावना के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता…

कलेक्टर ने NTPC इंजीनियरिंग काॅलेज एवं सिंध जलावर्धन योजना का किया निरीक्षण | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवुपरी कलेक्टर अनुग्रह पी ने आज अधिकारियों के साथ सिंध जलावर्धन योजना की तहत मड़ीखेड़ा में स्थित इन्टेकवेल सतनवाड़ा स्थित जलशोधन संयंत्र तथा डूब क्षेत्र में स्थित राॅ वाटर राईजिंग मेन एवं सतनवाड़ा से खूबत घाटी तक बदले जाने वाले क्लीयर वाटर राईजिंग के कार्य का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर श्री अशोक कुमार चैहान, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री सी.पी.राय, शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी श्री मधु श्रीवास्तव, ओम कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में श्री अभिषेक पाठक, सहायक यंत्री श्री सचिन चैहान सहित संबंधित अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 
कलेक्टर ने इसके शुरू में सतनवाड़ा में एनपीटीआई के निर्माणाधीन प्रशिक्षण केन्द्र का और एनटीपीसी इंजीनियरिंग काॅलेज का भी निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी ने सिंध जलावर्धन योजना के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को कार्यों की घटकवार सूची बनाकर समय-सीमा में पूर्ण किए जाने वाले कार्यों का कार्यक्रम देने निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि इंटेकवेल पर राॅ वाटर सम्पवैल से ओवर फ्ल…

ट्रेक्टर के चालक पर पैसे लेकर भागने का आरोप, मालिक ने पेड से बांधकर डाल दिया | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर शहर के देहात थाना क्षेत्र के वीर सावरकर उद्यान के पास से आ रही है। जहां एक ट्रेक्टर के मालिक ने पैसे लेकर भागने के आरोप में ट्रेक्टर के ड्रायवर को पेड से बांधकर डाल दिया। इस मामले की सूचना मीडिया को लगी तो वह मौके पर पहुंचे। जहां इस घटना के बारे में मीडिया ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और बंधे हुए युवक को जाकर छुडाया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार धर्मेन्द्र शर्मा के ट्रेक्टर पर नेतराम रजक पुत्र बनवारी लाल रजक उम्र 36 साल निवासी दरगाह के पास तेंदुआ उसका ट्रेक्टर चलाता है। बीते कुछ दिनों पूर्व नेतराम ने धर्मेन्द्र से एडवांस रूपए ले रखे थे। आज ट्रेक्टर का ड्रायवर भाडे के रूपए लेकर अपने घर चला गया था। जिसपर ट्रेक्टर के मालिक ने कहा कि तुझे एडवांस तो दे रखा है फिर रूपए लेकर कैसे चला गया। 
जिस पर ट्रेक्टर के चालक ने रूपए बापिस करने की बात कही। जिसपर ट्रेक्टर के मालिक ने गुस्सा दिखाते हुए अपना रौब दिखाकर युवक को पास ही एक पेड से बांधकर डाल दिया। इस मामले की सूचना जैसे ही मीडिया को लगी मीडिया मौके पर पहुंची और तत्काल इस मामले की सूचना पुलिस …

आरोप: पहले भाई को पीटा,शिकायत करने गए तो रास्ते में बहिन का RAPE कर दिया | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के बम्हारी थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां गांव के एक दबंग ने एक महिला के साथ रेप की बारदात को अंजाम दिया। इस मामले की शिकायत पीडिता ने पुलिस थाना बम्हारी में की। जहां पुलिस ने महिला की फरियाद नहीं सुनी। उसके बाद महिला शिवपुरी पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची। जहां पुलिस अधीक्षक ने इस महिला की सुनवाई कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। 
पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर को दिए आवेदन में एक 22 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया है कि वह 1 जनवरी को रात्रि में 12 बजे महिला का भाई रामलखन अपने साथी लल्ला के साथ घर पर बैठकर शराब पी रहे थे। तभी गांव का ही दबंग रामनिवास गुर्जर का साला एवरन वहां आया और दोनों को शराब पीने को लेकर गाली गलौच करने लगा। जब इन्होंने विरोध किया तो आरोपीयों ने एक रामलखन की जमकर लाठी लुहागी से मारपीट कर दी। 
उसके बाद इस मामले की शिकायत करने पीडित बम्हारी थाने पहुंचे तो वहां पुलिस ने इन्हें वापिस भगा दिया। महिला ने आरोप लगाया है कि थाने से लौटते समय आरोपी एवरन उसे मिल गया और उसने महिला को पकडकर अपने साथ पास ही स्थिति पुलिया के नीचे ले गया। जहां आरोपी ने महिला के साथ रेप…

सांसद सिंधिया 6 को शिवपुरी के तीन दिवसीय दौरे पर,यह है दौरा कार्यक्रम | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। गुना शिवपुरी के सांसद और कांग्रेस के दिग्गज नेता श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया आगामी 06 जनवरी 2019 से संसदीय क्षेत्र में तीन दिवस के दौरे पर शिवपुरी आ रहे हैं। सिंधिया जनसम्पर्क कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कार्यालय प्रभारी राजेन्द्र शर्मा एवं श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया जी, सांसद महोदय के निज सहायक भरत व्यास ने संयुक्त रूप से बताया कि इस दौरान सांसद महोदय श्री सिंधिया जी ग्वालियर व्यापार मेले का लोकार्पण उपरांत दोपहर 12ः30 बजे सतनवाड़ा शिवपुरी पहुंचेगे जहां सिंध जलावर्धन योजना एवं एनटीपीसी काॅलेज का निरीक्षण करेंगे, 01ः15 बजे सतनवाडा से विनेका आश्रम पहुंचेंगे जहां नन्हें महाराज की पुण्यतिथि में आयोजित संत समागम कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, 01ः30 बजे श्री सिंधिया नौहरीकलां क्षेत्र स्थित मेडीकल काॅलेज का निरीक्षण करेंगे, उपरांत श्री सिंधिया 02ः00 बजे नौहरीकलां से चलकर शिवपुरी स्थित 300 बिस्तरीय अस्पाताल का निरीक्षण करेंगे उपरांत 02ः15 बजे पोलोग्राउण्ड में आयोजित स्व.विवेक पुरोहित स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि श्री सिंधिया जी उपस्थित हो…

अनियंत्रित आटो पलटा, एक की मौत | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम सेसई से आ रही है। जहां आज दोपहर में एक अनियंत्रित आटो के पलट जाने से एक युवक की मौत हो गई। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को पीएम के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां युवक की लाश का पीएम किया जा रहा है। 
जानकारी के अनुसार अरविंद रावत निवासी सैसई शिवपुरी से अपनी आटो से जा रहा था। तभी आटो अनियंत्रि होकर पलट गई। इस हादसे में आटो में सबार अरविंद रावत निवासी सैसई नीचे गिर गया। जिससे युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। 

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारी हुए एकजुट,काली पट्टी बांधकर जताया विरोध | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। न्यू पेंशन स्कीम बंद कर पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग को लेकर अब कर्मचारी एकजुट होने लगे हैं। 01 जनवरी 2004 को तात्कालीन सरकार द्वारा कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम बंद कर कर्मचारियों को एनपीएस नवीन पेंशन स्कीम लागू की गई थी। जिसका बिरोध कर्मचारी काफी लम्बे समय से कर रहे हैं। अपने आंदोलन को तेज करते हुये संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु, प्रदेश अध्यक्ष परमानंद डेहरिया के आहवान पर हाल ही में कर्मचारियों ने ओल्ड पेंशन बंद करने की तिथि को काली पट्टी बाॅध, काला दिवस मनाया।  नेशनल मूबमेंट फोर ओल्ड पेंशन स्कीम मध्यप्रदेश संघ के प्रवक्ता राजकुमार सरैया ने बताया कि संघ के बैनर तले गत दिवस सावरकर पार्क में बैठक आयोजित हुई जिसमें कर्मचारियों ने अपनी आबाज बुलंद करते हुये काली पट्टी बाॅध विरोध प्रकट कर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की। बैठक में मध्यप्रदेश कोर कमेटी के सदस्य मनमोहन जाटव, जिला संयोजक केपी जैन तथा जिलाध्यक्ष जनकसिंह रावत प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
इस बैठक में सभी कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर मुखर हुये। बैठक में मनोज पुरोहित, नीरज मिश्रा, मनोज बाथम, विष्णू र…

लोकतंत्र सैनानियों की पेंशन पर रोक के आदेश को बताया असंवैधानिक, मीसाबंदी जाएगें हाईकोर्ट | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। हाल ही में मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने उल्टे सीधे जो आदेश जारी किए हैं उनमें मुख्य आदेश आज लोकतंत्र सैनानी (मीसाबंदियों) को प्रत्येक माह मिलने वाली पेंशन को रोकने का आदेश संबंधित बैंक कलेक्टरों एवं ट्रेजरी को जारी किया है। जो असंवैधानिक एवं भ्रम फैलाने वाला आदेश हैं। मीसाबंदी लोकतंत्र सैनानी संघ शिवपुरी ने इस का घोर विरोध किया है तथा इस आदेश को हाईकोर्ट में ले जाने की बात कहीं है। 
उल्लेखनीय है कि 1975 में इन्द्रागांधी सरकार ने भारत के अंदर आपातकाल लगाया था। जिसके तहत रात्रि में घर में अपने बच्चों के साथ सो रहे सामाजिक, राजनैतिक एवं कांग्रेस, जनसंघ, आरएसएस, समाजवादी, कम्युनिष्ठों को आदि रात के बाद अपनी पुलिस से सोते में उठाकर ले जाया गया तथा सालों इन लोगों को वेकसूर जेल में बंद कर परिवार एवं अपने जनों से दूर कर सालों जेल में कैद रखा। 
आपातकाल में कानूनी धारायें लगाकर न्यायालय के अधिकार निरस्त किए गए मीसाबंदी धारा लगाकर ऐसे हजारों लोगों को भारत वर्ष के अदर निरोध किया गया। आपातकाल की अवधी में इन लोगों को यह जानने का आधिकार नहीं था कि हमें किस अपराध में बंद किया गया हैं। मध्य…

मानव वेलफेयर सोसायटी ने नव वर्ष पर गरीब बस्तीयों में बांटे कपडे और जूते | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। नववर्ष के उपलक्ष्य में सामाजिक संस्था मानव वेलफेयर सोसायटी ने ग्राम चिटौरा-चिटौरी में स्थित आदिवासी वस्तियों में पहुंचकर गर्म वस्त्रों का वितरण किया। सोसायटी द्वारा पिछले वर्ष जनवरी 2018 में यह अभियान प्रारंभ किया था और दूसरे वर्ष भी ग्रामीण क्षेत्रों में उन्होंने वस्तुओं का वितरण किया। 
जहां आदिवासियों को गर्म कपड़ों के साथ-साथ जूते-चप्पल, टॅाफी, बिस्कुट सहित खानपीन की अन्य वस्तुएं दी और गरीबों  की सहायता कर नववर्ष मनाया। आदिवासी वस्तियों में सामान वितरीत करने के बाद सोसायटी के सभी सदस्य विनेगा आश्रम पर दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान समिति के संयोजक  एड. संतोष शिवहरे, राजेश ठाकुर, अनुराग जैन, राजेंद्र राठौर, रवि तिवारी, हरवीर सिंह चौहान सहित कई सदस्य मौजूद थे।

नाव पलटने से तालाब में डूबे युवक की 7 दिन बाद मिली लाश, परिजनों ने हत्या का संदेह जताया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के करैरा के नारही तालाब में नाब पलटने से डूबे युवक किशन जाटव पुत्र मनीराम जाटव की लाश आज तालाब में तैरती मिली है। इस हादसे में युवक के साथ उसकी बुआ का लडका भी मौजूद था। जो तैरकर निकल आया था। लेकिन किशन की लगातार सात दिन चली सर्चिग के बाद भी लाश नहीं मिली थी। आज इस युवक की लाश तालाब में ही तैरती मिली। इस मामले में मृतक के परिजन हत्या का संदेह जता रहे है। युवक की लाश का पीएम किया जा रहा है। 
जानकारी के अनुसार बीते सात दिन पूर्व किशन जाटव पुत्र मनीराम जाटव अपनी बुआ के लडके के साथ नारही के तालाब में नाव से मछली पकड रहे थे। तभी नाम का संतुलन बिगड गया और नाव पलट गई। इस हादसे में किसन की बुआजी का लडका तैर कर निकल आया था। जबकि किशन का कुछ भी पता नहीं चल पाया। इस हादसे की सूचना के बाद आईटीवीपी का रेश्क्यू दल भी पहुंचा था। लेकिन वह भी लाश को रिकवर नहीं कर पाया। 
आज परिजनों को सूचना मिली कि युवक की लाश तालाब में तैर रही है। तो तत्काल परिजनों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को पीएम के लिए भिजवाया। परिजनों ने संदेह जताया है कि युवक की लाश पूरी तरह से…

शिवपुरी के श्रीलाल को पहले घसीटा, सर पर पत्थर पटके, हत्या को दुर्घटना दिखाने काला आयल डाल दिया

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के मनियर निवासी श्रीलाल कुशवाह उम्र 50 वर्ष की हत्या नई साल की आधी रात अज्ञात लोगो ने कर दी। बताया जा रहा है कि दोपहर को श्रीलाल पर किसी का फोन आया इसके बाद श्रीलाल कही चला गया। इसके बाद श्रीलाल की जिंदे के रूप में नही मौत के रूप में खबर आई।
जानकारी के अनुसार फोरलेन बायपास के रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे एक अज्ञात व्यक्ति की लाश होने की सूचना पुलिस को मिली। मिली सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। सूचना पर एसडीओपी सुरेशचंद्र दोहरे, एफएसएल प्रभारी एचएस बरहादिया और देहात थाना प्रभारी कीर्ति बघेल घटना स्थल पहुंचे। प्रथम दृष्टया मामला दुर्घटना का प्रतीत हो रहा था। 
लेकिन पुलिस ने आसपास खोजबीन की तो पता चला कि व्यक्ति की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी है। मृतक के मोबाइल फोन पर डायल नंबर से परिजनों से बात हुई। जिसमें मृतक की शिनाख्त श्रीलाल कुशवाह (50) पुत्र भोलाराम कुशवाह निवासी मनीयर शिवपुरी के रूप में हुई है। 

हत्यारो ने इस हत्या को दुर्घटना का रूप देने का प्रयास किया। घटना स्थल पर मिले साक्ष्यो से खुलासा हुआ है कि अरोपियों ने पत्थरों से सिर कुचला और जगह—जगह खून छींटो पर जला हुआ …