Posts

Showing posts from July 20, 2018

अपने ही वार्ड वासियों को मुन्ना पर नहीं है भरोसा, सडक़ और लाईट के लिए लगाई राजे से गुहार

Image
शिवपुरी। शहर में मुन्नालाल कुशवाह और उनकी कंपनी की कारगुजारियों से पूरा शहर भली भांति वाकिफ हो गया है। नपाध्यक्ष का यह कार्यकाल पूरी तरह से फैल साबित हो गया है। अब नौवत यहां तक आ गई है कि उनके ही वार्ड बासियों को मुन्नालाल पर भरौसा नहीं रहा है। नगर पालिका के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह  एवं पार्षद श्रीमती ज्योति धाकड़ अपनी विफलता के कारण अपने वार्ड नम्बर 7 में बेगाने बने हुए हैं। अपने वार्ड में सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों नहीं दिला पा रहे हैं। 
इतना ही नहीं वार्ड वासी अध्यक्ष एवं पार्षद के दर्शनों को तरस गए हैं। न्यू शिव कॉलोनी में इन दिनों बारिश के मौसम में सडक़ों की दुर्दशा देखकर ऐसा लगता हैं कि यह बार्ड शहर में नहीं बल्कि किसी ग्रामीण पंचायत का दूरदराज का हिस्सा हैं। क्योंकि अब पंचायतें भी सुधर गई हैं लेकिन न तो नपा अध्यक्ष का इस वार्ड की ओर ध्यान हैं जबकि इसी वार्ड नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह स्वयं निवास करते हैं। जबकि वार्ड पार्षद ने तो जीतने के बाद आज तक दर्शन नहीं दिए हैं। 
सडक़ों पर पानी भरे होने के कारण पूरी सडक़ें कीचड़ युक्त हो गई हैं। जिससे कारण इन दिनों वार्ड के नागरिको…

नगर पालिका के प्रभारी सीएमओ गोविंद प्रसाद को कारण बताओं नोटिस जारी

Image
शिवपुरी। कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता द्वारा पेंशन हेतु संभावित पात्र हितग्राहियों का भौतिक सत्यापन कर शत्प्रतिशत लक्ष्य के विरूद्ध अत्यन्त कम प्रगति किए जाने पर प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी शिवपुरी  गोविंद प्रसाद भार्गव को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर तीन दिवस में स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए है। स्पष्टीकरण न देने पर एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी।

जिले में अभी तक 238.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले मेें 1 जून 2018 से अभीतक तक कुल 238.4 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई। 24 घण्टे में जिले में 9.9 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई है जबकि गत वर्ष आज दिनांक तक कुल 153.6 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज हुई थी। अधीक्षक भू अभिलेख शिवपुरी से प्राप्त जानकारी अनुसार 1 जून 2018 से अभीतक तक तहसीलवार वर्षा की स्थिति इस प्रकार है।

शिवपुरी में 230.0 मि.मी., कोलारस में 353.0 मि.मी., करैरा में 253.4 मि.मी., नरवर में 323.0 मि.मी., पिछोर में 168.0 मि.मी., खनियांधाना 97.0 मि.मी., पोहरी में 193.0 मि.मी., बदरवास में 255.0 मि.मी., बैराड़ में 273.0 वर्षा दर्ज की गई।

RTO के छतरपुर ट्रांसफर पर दी भावभीनी विदाई

Image
शिवपुरी। जिला परिवहन अधिकारी विक्रमजीत सिंह कंग का जिले से छतरपुर स्थानांतरण होने पर कार्यालय के अधिकारी कर्मचारियों एवं मीडियाकर्मियों, यातायात सलाहकारों द्वारा पुष्पहार पहनाकर भावभीनी विदाई दी एवं उनके उज्ज्वल एवं सुखद भविष्य की कामना की। इस मौके पर उन्हें स्मृति चिन्ह भेट किए गए। 
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, डिप्टी कलेक्टर संजीव जैन, उपसंचालक जनसंपर्क अनूप सिंह भारतीय, कार्यालय सहायक लाखन सिंह बरेलिया सहित मीडिया कर्मी एवं यातायात सलाहकार तथा कार्यालय के कर्मचारी आदि उपस्थित थे। सभी ने उनके लगभग साढ़े तीन साल के कार्यकाल की सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 
मौके पर श्री कंग ने कहा कि शिवपुरी में उनके साढ़े तीन साल के कार्यकाल के दौरान सभी लोगों से स्नेह एवं प्यार एवं जो सहयोग मिला है, उसे वे कभी नहीं भूल सकेंगे। शिवपुरी का कार्यकाल हमेशा यादगार रहेगा।

6 सूत्रीय मांगों को लेकर ट्रांसपोर्ट यूनियन की अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रारंभ

Image
शिवपुरी। सरकार की परिवहन से संबंधित नीतियां जमीन की वास्तविकताओ से जुड़ी नहीं है और इन नीतियों से परिवहन क्षेत्र पर बुरा असर पड़ रहा है परिवहन क्षेत्र बढ़ते परिचालन, लागत और अवास्तविक माल के साथ गहरे घाटे में चल रहा है इस क्षेत्र में 20 करोड़ लोग जुड़े हुए है और यह देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है ऐसे में सरकार की इन दमनकारी नीतियो परिवहन क्षेत्र में होने वाली विभिन्न समस्याओं को लेकर संपूर्ण भारत देश में आज 20 जुलाई से ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट के आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल एवं देशभर में चक्काजाम(रोड़ पर वाहन खड़े कर) शुरू कर दिया गया। 
शिवपुरी जिला मुख्यालय पर लोकल ट्रक ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष अब्दुल रफीक खान अप्पल एवं ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष सूबेदार सिंह कुशवाह (मुन्ना राजा) आदि ने संरक्षक सुरेश सिंह सिकरवार के निर्देशन में जिलाधीश महोदय के नाम अपर कलेक्टर आर.ए.प्रजापति को ज्ञापन सौंपा और अपनी समस्याओं से अवगत कराया। स्थानीय कार्यालय गुना वायपास पर सभी ट्रांसपोर्टर एकत्रित हुए और एक रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे।
इस दौरान इस प्रदर्शन में मुकेश राठौर, विवेक सिंघल…

पोहरी में आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत

Image
पोहरी। जिले के शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील अंतर्गत आज ग्राम नानोरा में घर जाते समय एक युवक पर अचानक आकाशीय बिजली गिर गई जिससे युवक बुरी तरह झुलस गया और घटना स्थल पर ही युवक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार युवक का नाम प्रहलाद पुत्र बचनु जाटव उम्र 45 वर्ष लगभग निवासी नानोरा है। 
परिजन द्वारा बताया गया कि युवक गाव से अपने घर की ओर जा रहा था कि अचानक आकाशीय बिजली गिरी ओर युवक की मौके पर मौत हो गई। तत्काल परिजनों ने टेक्टर के माध्यम से युवक को पोहरी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहा मृतक को पीएम के लिए भेज दिया गया है। 
वहीं इस हादसे की जानकारी पोहरी एसडीएम मुकेश सिह को लगी तत्काल उन्होंने पटवारी को निर्देशित किया और पूरे घटनाक्रम की जानकारी मांगी है।

जेठ ने अपनी ही बहु के साथ किया बलात्कार का प्रयास

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम सिरसौद में एक महिला ने अपने ही जेठ पर बलात्कार के प्रयास का मामला दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि जेठ ने महिला के कमरे में घुसकर महिला को पीछे से दबौचकर उसके साथ अशलील हरकत कर डाली। महिला चिल्लाई तो आरोपी मौके से फरार हो गया। 
जानकारी के अनुसार 28 वर्षीय पीडिता आ आरोप है कि वह अपने कमरे में अकेली थी। तभी उसी का जेठ रामकिशन पुत्र मलखान लोधी कमरे में आ गया और महिला को पीछे से दबौचकर महिला के साथ अशलील हरकत करने लगा। 
जब महिला चिल्लाई तो आरोपी मौके से फरार हो गया। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार के प्रयास की धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

कुएं में तैरती मिली बकरी चराने गए युवक की लाश

Image
शिवपुरी। खबर जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुरा के जंगल से आ रही है। जहां जंगल में बकरी चराने गए एक चरवाहेें की लाश कुएं में तैरती मिली। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार बीते रोज लखन पाल पुत्र जगन्नाथ पाल उम्र 28 साल निवासी खतौरा हाल रामपुरा रन्नौद बकरियां लेकर जंगल में निकला था। 
दोपहर बाद बकरियां अचानक घर पहुंच गईं। बकरियों के साथ लखनपाल साथ नहीं आया तो परिजनों को चिंता हुई। परिजन लखन की तलाश में निकल गए। जंगल के पास एक कुएं के पास लखन के जूते पड़े हुए थे। कुएं के अंदर झांकने पर लाश उतराती मिली।

दलित महिला का रास्ता रोककर डर्टी टच, विरोध किया तो सपरिवार पीटा

Image
शिवपुरी। खबर जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बम्हरौली से आ रही है। जहां एक महिला का रास्ता रोककर महिला के साथ अशलील हरकत कर डाली। इस मामले की शिकायत महिला ने अपने परिजनों से की। जब परिजनों ने इस मामले की शिकायत आरोपी के परिजनों से करने गई। तो परिजनों ने भी महिला के साथ जाती सूचक गालियां देते हुए मारपीट कर दी। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार 26 वर्षीय महिला अपने घर से शौच के लिए जा रही थी। तभी गांव का ही दंबग आरोपी महेन्द्र तिवारी ने महिला का रास्ता रोककर महिला के साथ अशलील हरकत कर डाली। 
इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354,323,294,506,34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।