Posts

Showing posts from May 5, 2018

भारत बंद के दौरान सामाजिक समरसता का संदेश दिया शिवपुरी की मीडिया ने: एडीशनल एसपी मौर्य

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय चेतना प्रसारण न्यास शिवपुरी द्वारा आद्य पत्रकार देवऋषि नारद की जयंति के उपलक्ष्य पर पत्रकार सम्मान समारोह एवं सामाजिक समरसता और मीडिया की भूमिका पर कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार आलोक एम इंदौरिया ने की वहीं विशिष्ट अतिथि संघ प्रचार विभाग की प्रांतीय सदस्य हरिहर शर्मा, मुख्य वक्ता के रूप में संघ के विभाग कार्यवाह राजेश भार्गव जी ने की एवं संगोष्ठी का संचालन जिला प्रचार प्रमुख धर्मेन्द्र सिंह सिसौदिया वहीं विशेष रूप से उपस्थित लोगों में संघ के विभाग प्रचार प्रमुख उमेश भारद्वाज, संघ के जिला संघ संचालक विपिन शर्मा जी, जिला कार्यवाह अजय राजपूत उपस्थित थे।
नारद जयंती पर आयोजित संगोष्ठी में मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने कहा कि नारद जी पत्रिकारिता के जनक थे और ये विधा समाज के लिए बहुत ही उपयोगी है। जहां तक प्रशासनिक बात हैं ये सही है कि मीडिया के द्वारा कई बार हमें ऐसी जानकारियां मिल जाती है जो लोकहित में न केवल उपयोगी होती हैं बल्कि हमारे संसाधनों के द्वारा हम उन्हें कई बार प्रा…

छत्री जैन मंदिर पर चल रहे सिद्धचक्र महामंडल विधान में पहुंची राजे

Image
शिवपुरी। छत्री जैन मंदिर पर चल रहे श्री 1008 सिद्धचक्र महामंडल विधान एवं विश्वशांति महायज्ञ में आज प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया पहुंची। जहां उन्होंने उत्साहपूर्वक धार्मिक क्रियाओं में भाग लिया। यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने उदबोधन में कहा कि धार्मिक संस्कार मुझे हमेशा अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित करते हैं और इसी कारण मैंने आज दिन की शुरूआत जैन मंदिर में आकर सिद्धचक्र महामंडल विधान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर की है। इस अवसर पर छत्री जैन मंदिर प्रबंधन ने यशोधरा राजे सिंधिया का सम्मान किया। 
समारोह में यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग कर धर्मस्व विभाग लिया है, क्योंकि वह इस विभाग के माध्यम से धर्म की सेवा करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि धर्म क्षेत्र में मुझे प्रेरित करने का काम मेरी मां राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने किया। उन्होंने बताया कि जैन समाज के सिद्धांतों के अनुरूप वह राजनीति कर रही हैं। शिवपुरी में उन्होंने 9 मंदिरों के जीर्णोद्धार का कार्य अपने हाथ में लिया है और शिवपुरी में भगवान सत्यनारायण का …

मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को ठेंगा दिखाता फोटो, सफाई पर करोड़ो का खर्च परंतु हालात बदतर

Image
कोलारस। एक तरफ प्रधानमंत्री के स्वच्छता के मिशन को सफल बनाने में हर वर्ष करोड़ो रूपए विज्ञापन और अन्य प्रकार से लोगो को जागरूक करने के लिए खर्च किये जा रहे है लेकिन कुछ नागरिको कि गलत दिनचर्या और कुछ नगर परिषद के लापरवाह कर्मचारियो कि बदौलत नगर में गंदगी पसरी पड़ी है। जिससे बदबू के साथ ही कई प्रकार कि बीमारीयां उत्पन्न होने का खतरा बड़ रहा है। 
ऐसा ही मामला कोलारस भड़ौता लिंक रोड पर सामने आया है जहां भड़ौता लिंक रोड पर ही कई दिनो से गंदगी पसरी पड़ी है। जिससे सडक़ पर चलने वाले लोगो का बदबू से मार्ग पर चलना दुस्वार हो गया है। यह गंदगी आसपास रहेने वाले कुछ लोगो द्वारा फैलाई जा रही है। इसी के साथ ही वार्डवासियो का कहना है कि नयमित सफाई न होने से गंदगी एकत्रित हो रही है। जिससे कई तरह कि समस्या सामने आ रही है इस रोड पर महीनो से नालियो कि सफाई भी नही कि गई जिससे नालियो का पानी सडक़ो पर वह रहा है नालियां गंदगी से चैक है। ऐसी हालत में कोलारस को स्वच्छ बनाने कि मुहिम में यह गंदगी ग्रहण के समान है। 
इनका कहना है- आपके द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया है नगर परिषद द्वारा समय समय पर नालियों कि सफाई …

V MART: आज तक का सबसे बड़ा OFFER, जींस खरीदने पर 60 प्रतिशत की छूट

Image
शिवपुरी। शहर के ह्दय स्थल पर स्थिति व्ही मार्ट आए दिन अपने ग्राहकों के लिए विशेष ऑफर देता आया है। इस गर्मी भी व्ही मार्ट शोरूम द्वारा अभी तक की सबसे बड़ी छूट अपने ग्राहकों को दी है। जिसमें ग्राहकों को शॉपिंग करने पर एक से एक लेटेस्ट छूट और उपहार मिल सकते है। यह डेनिम मेला 30 अप्रेल से 17 मई तक जारी है। 
यह है ऑफर- जिंस पर व्ही मार्ट की और से फ्लैट 60 प्रतिशत की छूट कॉॅटन टाउजर पर फ्लैट 60 प्रतिशत की छूट डेनिम शर्ट पर 30 प्रतिशत की छूट रूपए 999 की जिंस खरीदने पर 199 रूपए की टी-शर्ट फ्री मेन्स,लेडिस और किडस वीयर पर  साथ ही स्टाईलिस जिंस की शुरूआती रेंज 399 से  डिजाईन केजुअल शर्ट 199 से शुरू फार्मल शर्ट 249 रूपए से प्रारंभ टीर्शट 79 रूपए से प्रारंभ शर्ते लागू-
शहर में शॉपिंग के साथ एक विश्वसनीय स्थान पर एक साथ ही बातानुकूलित छत के नीचे शॉपिंग कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें वी-मार्ट शोरूम वी, आर टावर शिवपुरी होटल के सामने शिवपुरी, संपर्क मोबाईल 8448085178

सफलता की कहानी सुनाने आए युवक ने मंच से ही यशोधरा से मांगा शस्त्र लाईसेंस

Image
शिवपुरी। ग्राम विलोकलां में रहने वाले एक युवक दिलीप ओझा को आजीविका कौशल विकास निगम के अधिकारियों ने कार्यक्रम के दौरान अपनी सफलता की कहानी सुनाने के लिए मंच पर आमंत्रित किया। जहां उक्त युवक ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि आजीविका कौशल विकास के माध्यम से वह एक सिक्योरिटी कंपनी के संपर्क में आकर नोएडा पहुंचा जहां उसे 9 हजार 600 रूपए वेतन मिलता है और उक्त कंपनी ने उसका स्थानांतरण शिवपुरी कर दिया। 
जहां मण्णपुरम फाइनेंस कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की पोस्ट पर है जिसे आज 12 हजार रूपए प्राप्त हो रहे हैं इसके लिए वह सभी का धन्यवाद ज्ञापित करता है। खासकर मंत्री महोदय का हालांकि मैं मंत्री महोदय से कहना चाहूंगा कि उनके माध्यम से मुझे बंदूक का लाइसेंस प्राप्त हो जाए तो उसका वेतन 18 हजार रूपए हो जाएगा। 
लेकिन आज उसके पास बंदूक का लाइसेंस नहीं है। दिलीप की इस मांग पर तुरंत ही खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने जिला पंचायत सीईओ राजेश जैन को तुरंत ही दिलीप का शस्त्र लाइसेंस बनाकर दिए जाने के निर्देश दिए।

सहस्त्र हाथों लाखों प्रणाम, भगवान परशुराम की शोभायात्रा में बिराट नगर ने पलकें विछाकर किया स्वागत

Image
बैराड़। हमेशा से ही विराट नगर रहे बैराड़ में आज फिर भगवान परशुराम जी की शोभायात्रा के दौरान अपनी एकता और अखण्डता का परिचय देते हुए सभी ने एक जुट होकर पलके बिछाकर भगवान परशुराम की शौभायात्रा का स्वागत किया। जिले के बैराड़ नगर में आज सुबह भगवान परशुराम की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। आयोजन की शुरुआत नगर के नया बस स्टैंड पर स्थित स्वामी आश्रम हनुमान मंदिर से कलश यात्रा एवं गाजे-बाजे के साथ निकाली गई। भव्य शोभायात्रा नगर परिषद बैराड़ के मेन मार्केट पोहरी मोहना रोड से होते हुए ब्राह्मण धर्मशाला पहुंची जहां भगवान परशुराम जी की भव्य आरती का आयोजन किया गया तत्पश्चात सामूहिक भोज किया गया जिसमें समाज के समस्त विप्र बंधुओं ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। 
इस कार्यक्रम में सैकड़ों की तादात ब्राह्मण समाज की महिलाएं एवं समस्त समाज बंधु उपस्थित हुए इस आयोजन को भव्यता प्रदान करने के लिए समाज के लोगों व युवा  यौ द्वारा पूरे जोश के साथ भगवान परशुराम की शोभायात्रा निकाली जिसमें जगह-जगह शोभायात्रा का स्वागत किया। स्वागत में सर्वप्रथम शुक्ला मित्र मंडल,विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, कमलेश तिवारी प्रवण शुक्ला अग्रवाल…

बड़ी खबर: फसल बैचने आ रहे ट्रेक्टर ट्रॉली को कंटेनर ने उडाया, एक की मौत,चार घायल

Image
शिवपुरी। बीती रात 2 बजे सतनवाड़ा थाना अंतर्गत कंटेनर और ट्रेक्टर ट्रॉली के बीच टक्कर में ट्राली में सवार कृषक जंडेल उर्फ टिल्लू बघेल पुत्र रामजीत बघेल की मौत हो गई जबकि ट्रेक्टर ट्रॉली में सवार निरपत गुर्जर पुत्र पंचम गुर्जर, सियाराम बघेल पुत्र पंछीपाल, महेश जाटव पुत्र मानाराम जाटव गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने इस मामले में कंटेनर क्रमांक एमपी 07 जी 3434 को जब्त कर चालक के विरूद्ध भादवि की धारा 304ए का मामला कायम कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बांरा निवासी कृषक निरपत गुर्जर आदि अपनी फसल बेचने के लिए कल रात ट्रेक्टर ट्रॉली क्रमांक एमपी 07 एमए 6048 से शिवपुरी आ रहे थे। ट्रेक्टर रमेश गुर्जर चला रहा था और अन्य चार लोग ट्रेक्टर ट्रॉली में रखी चने की बोरी पर सो रहे थे। ट्रेक्टर ट्रॉली में पीछे से कंटेनर ने इतनी जोर से टक्कर मारी कि घटनास्थल पर ही जंडेल बघेल की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। दुर्घटना में पूरा चना सडक़ पर फैल गया। पुलिस ने कंटेनरन को जब्त कर लिया है जबकि ट्रक चालक मौके से भाग निकला। 
जवान बेटे की मौत से परिवार पर टूटा दु:…

108 एंबुलेंस में भ्रष्टाचार: सांसे भी छीनी जा रही है मरणासन्न घायलो की

Image
राहुल शर्मा, शिवपुरी। शिवुपरी जिला मप्र के स्वास्थय मंत्री के प्रभार वाला जिला है। लेकिन इस जिले में स्वास्थय विभाग की सुविधाओ का लगातार अपहरण किया जा रहा है। 108 एंबूलेंंस जिसे संजीवनी का नाम दिया जाता है अब वह मरणासन्न घायलो के लिए सीधे यमराज का दूत बन रही है। बताया जा रहा है कि जिले में संचालित एंबूलेंंस में ऑक्सीजन की जीवन दायिनी सुविधा का अपहरण पिछले 6 माह से पूर्व से हो चुका है। 
जिले में 16 एंबूलैस चल रही है जिले के लगभग हर थाने में 1 एंबूलेंंस तैनात है। किसी भी दुर्घटना में घायलो के लिए संकटमोचन का काम करती है। सरकार ने हादसों में होने वालों घायलों के त्वरित इलाज के लिए सात साल पहले 108 एंबुलेंस की सुविधा शुरू की थी। 
कुछ समय तक तो इनमें पर्याप्त संसाधन रहे, लेकिन धीरे-धीरे करके ये कम होते गए। सभी एंबूलेंंस में एक पायलट व एक ईएमटी प्रशिक्षित स्टाफ की सुविधा रहती है। 
इन सभी ए बुलेंस में लाइफ सपोर्ट के सारे उपकरण जैसे पल्स आक्सी मीटर: एंबुलेंस में घायल व्यक्ति की पल्स जांचने के लिए इस उपकरण की आवश्यकता होती है।  ग्लूकोमीटर:  पेशेंट्स की व्लड शुगर जांचने के लिए ग्लूकोमीटर जरूरी ह…

ज़िंदगी में मेरे दो भगवान हैं: सिंधिया

Image
कर्नाटक की एक चुनावी सभा में ज्योतिरादित्य सिधिया ने कहा कि “मैं तो मानता हूँ ज़िंदगी में मेरे दो भगवान है - मेरे अन्नदाता और मेरे मतदाता।” सिंधिया गुरुवार को कर्नाटक के बेलगावी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इन दिनों वो राहुल गांधी के साथ मिशन कर्नाटक पर हैं।  “मैं तो मानता हूँ ज़िंदगी में मेरे दो भगवान है - मेरे अन्नदाता और मेरे मतदाता।” गुरुवार को कर्नाटक के बेलगावी में जनसभा के दौरान मेरे विचार। pic.twitter.com/qyJ2KwPO4s — Jyotiraditya Scindia (@JM_Scindia) May 4, 2018

यशोधरा राजे ने दी धरने पर बैठने की धमकी

Image
शिवपुरी। सिंध के पानी को लेकर बवाल मच गया है। यशोधरा राजे सिंधिया हर हाल में बारिश शुरू होने से पहले लोगों के नलों में सिंध का पानी लाना चाहतीं हैं परंतु सरकारी ऐजेंसियां और ठेकेदार कंपनी का लचर रवैया अब उन्हे गुस्सा दिला रहा है। आज उन्होंने सरेआम धरने पर बैठने की धमकी दे डाली। यशोधरा राजे करोधी सम्पवेल पर अधिकारियों के साथ अवलोकन कर रहीं थीं। दोशियान के अधिकारी भी मौजूद थे जिन्हे यशोधरा राजे ने डांट पिलाई। देखिए वीडियो:  अजब एमपी के गजब मिनिस्टर । कैबिनेट मंत्री @yashodhararaje को भी शिवपुरी में धरने पर बैठने की धमकी देकर काम कराना पड रहा है.. @ChouhanShivraj@anandrai177@_komaljaiswal@JM_Scindia@VTankha@jitupatwari@abpnewshindipic.twitter.com/Iw9emTDGwy — Brajesh Rajput (@brajeshabpnews) May 5, 2018

मानव अधिकार व स्वच्छता की जानकारी देने 200 गांवों में लगेगी चौपाल: तोमर

Image
शिवपुरी। सामाजिक रचनात्मक व देशप्रेम के लिए समर्पित युवा आगाज आपकी आवाज संगठन द्वारा समाज को जागरुक करने के उद्देश्य से युवा जनजागरुकता अभियान गांव की चौपाल पर यात्रा का आरंभ किया जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथी शिवपुरी जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन प्रमुख ब्रजेश तोमर ने की।कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथी उपपुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, खनियांधाना थाना प्रभारी विजयपाल सिंह जाट, खनियांधाना बीआरसी संजय भदौरिया, डॉ. रितु चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष कृष्णकांत छिरौल्या, जिला प्रभारी नितिन पाराशर, नीरज तोमर रहे।
कार्यक्रम का प्रारंभ मां वीणावादिनी के चरणों मे दीप प्रज्वलित करके किया गया। इसके बाद स्वागत भाषण अभियान प्रभारी साकेत पुरोहित ने किया। अभियान के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए ब्रजेश तोमर ने बताया कि इस अभियान मे संगठन के युवाओं की टीम पिछोर और खनियांधाना की तहसील के लगभग दो सौ गांव मे जाकर चौपाल लगाएगी जिसमें शिक्षा, नशामुक्ती, नारी सुरक्षा एवं सम्मान, आओ जिम्मेदार नागरिक बने, हमारे अधिकार और कर्तव्य, भ्रष्टाचार का विरोध, रक्तदान, स्वच्छ भारत और पर्यावरण स…

जुआरियों पर दबिश, 45 हजार बरामद

Image
शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र के तहत दिनारा में पुलिस ने जुआ खेल रहे चार जुआरियों को गिरफ्तार किया है। जुआरियों के पास से पुलिस ने 45 हजार रुपस नकदी जब्त किए हैं। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस को सूचना मिली कि 4 मई को शाम के समय दिनारा में कुछ लोग हार-जीत का दाव लगा रहे हैं। 
सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर दबिश दी जहां पुलिस ने जुआ खेल रहे कल्यान, बल्लू आदिवासी, ज्ञानसिंह यादव, शिवपाल निवासी दिनारा को गिरफ्तार किया। 
तलाशी लेने पर युवक के पास से 45 हजार 590 रुपए जब्त किए। मामले में पुलिस ने सभी आरोपितों पर जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

किशोरी को बहला-फुसलाकर ले गया युवक

Image
शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के तहत रहने वाली एक 15 वर्षीय किशोरी शुक्रवार को घर से लापता हो गई। परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। तभी किसी ने बताया कि उनकी पुत्री को गांव के ही रहने वाले पंकज लोधी निवासी सलैया के साथ देखा गया था जिसके बाद परिजन थाने गए और युवक के खिलाफ संदेह के आधार पर केस दर्ज करवाया। जहां पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरू कर दी है।

बाइक चोरों के हौसले बुलंद, दो दिन में दो बाइक चोरी

Image
शिवपुरी। जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाली सुनारगली व झांसी तिराहा बंटी पान वाले की दुकान से चोरों ने दो बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। पहली बाइक चोरी की घटना 2 मई को घटित हुई। यहां महेन्द्र पुत्र गुलाबचंद सोनी निवासी टोगरा रोड हनुमान मंदिर के सामने फतेहपुर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह उसकी दुकान सुनार गली में स्थित है। 
रोज की ही तरह वह अपनी दुकान पर गया और बाइक को दुकान के बाहर खड़ा कर दिया। जब शाम के समय वह घर जाने के लिए निकले तो देखा कि बाइक गायब है जिस पर आसपास पूछताछ की लेकिन बाइक का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद वह थाने आया और मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई। 
वहीं दूसरी बाइक चोरी की घटना 3 मई को शाम के समय घटित हुई। बाइक मालिक बलवीर पुत्र खैरू रावत निवासी सेसई ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह झांसी तिराहा किसी काम से गया हुआ था और उसने अपनी बाइक को बंटी पान वाले की दुकान के सामने रख दिया जब वह वापस आया तो देखा कि बाइक गायब थी जिस पर वह थाने गया और मामले की शिकायत पुलिस मे…