Posts

Showing posts from February 20, 2018

देवेन्द्र जैन ने गड़े मुर्दे उखाड़े, कहा मेरे फार्म हाऊस पर बलात्कार नही होते

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस उपचुनाव के मतदान की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। अभी तक विकास की गेंद को दोनो दल एक दूसरे की ओर उझाल रहे थे। लेकिन सीएम शिवराज की लुकवास में हुई आम सभा में भाजपा प्रत्याशी ने इस चुनाव में गढे मुर्दे उखाड दिए। 
55 किलो का बांट हवा में  कोलारस चुनाव में पिछले कई दशक से 55 किलो का बांट चुनाव में बहार आ जाता है। देवेन्द्र जैन ने आज बिना किसी का नाम लेता हुए कहा कि मेरे यहां 55 किलो का बांट नही है। मेरे यहां किसान का नही लूटा जाता। देवेन्द्र जैन ने कहा कि मेरे फार्म हाऊस पर चोरी की लाईट नही जलाई जाती है। मैने किसी की जमीनों पर कब्जा नही किया है। 
मेरे फार्म हाऊस पर बलात्कार नही होते भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन ने इस मंच से कहा कि मेरे फार्म पर किसी नाबालिग बच्चीयों के साथ बलात्कार नही होते, आप स्वयं समझदार है, मेरा तो सिर्फ इतना कहना है कि में अपनी अंतिम सांस तक कोलारस के विकास के लिए समर्पित रहूगा। मुझ से सीएम साहन वादा किया है कि में कोलारस के लिए जो भी मागूंगा वह देगें।  pic.twitter.com/IJ4QTadVxc — Bhopal Samachar (@BhopalSamachar) February 20, 2018

बड़ी खबर: सीएम के हैलीकॉप्टर से उडा टेंट, बडा हादसा टला, देखे वीडियों

Image
मुकेश रघुवंशी/शिवपुरी। जिले के कोलारस में होने बाले उपचुनाव को लेकर आज कोलारस क्षेत्र में चल रही सीएम की सभा में उस समय हडकंप मच गया जब सीएम की सभा के बाद सीएम को लेकर उडे हेलीकॉप्टर की हवा से टेंट उड़ गया। गनीमत रही कि यह टेंट उडकर सीएम के हेलीकॉप्टर में जाकर नही फंसा। वरना बड़ा हादसा तय था। 
जानकारी के अनुसार आज कोलारस क्षेत्र में आज सीएम शिवराज सिंह की चुनावी सभा होनी थी। इस सभी जगह सीएम की सभा के पास में ही हेलीपेड बनाए गए थे। जहां सीएम ने हेलीकॉप्टर से उतकर कर सीधे सभाओं को संबोंदित किया। इसी के चलते कोलारस क्षेत्र के आकाझिरी में सीएम की सभा होनी थी। सीएम को लेकर हेलीकॉप्टर सभा स्थल पर पहुंचा और सीएम ने सभा को भी संबोधित किया।
इस सभा को संबोधित कर जैसे ही हैलीकॉप्टर ने उडान भरी तभी हैलीकॉप्टर की तेज हवा से सभा में लगा टेंट उड गया। गनीमत रही कि इस दौरान टेंट उडकर हैलीकॉप्टर सें नही टकराया। अगर यह हैलीकॉप्टर से टकरा जाता तो बडा हादसा तय था। हांलाकि इस दौरान चीख पुकार जरूर मच गई थी।  pic.twitter.com/WjBG0QYAfd — Bhopal Samachar (@BhopalSamachar) February 20, 2018

बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर केंद्र अध्यक्षों व सहायक केंद्र अध्यक्षों की बैठक आयोजित

Image
शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10 एवं कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को सुचारु रुप से संपन्न् कराने के उद्देश्य मंगलवार को समस्त केंद्र अध्यक्षों एवं सहायक केंद्र अध्यक्षों की मीटिंग का आयोजन जिला उत्कृष्ट विद्यालय शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 में किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी परमजीतसिंह ने की। 
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिन प्राचार्य को लोकल में केंद्र अध्यक्ष बनाया गया है उन्हें सामग्री का वितरण दिनांक 27 फरवरी को किया जाएगा जबकि शहर के बाहर जिन्हें केंद्र अध्यक्ष बनाया गया है, उन्हें गोपनीय सामग्री का वितरण 26 फरवरी को जिला उत्कृष्ट विद्यालय समन्वयक संस्था से किया जाएगा।
सभी केंद्र अध्यक्षों एवं सहायक केंद्राध्यक्षों की नियुक्ति बोर्ड द्वारा रेंडमाइजेशन पद्धति से की गई है। किसी भी केंद्र पर कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न् न हो इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। 
परीक्षा को सुचारु रुप से संपन्न् कराने के लिए एवं गोपनीय सामग्री प्राप्त करने संबंधी दिशा निर्देश समन्वयक संस्था के प्राचार्य विवेक श्रीवास्त…

वोट की जबावदेही आपकी और विकास की जबावदेही मेरी: यशोधरा राजे सिंधिया

Image
कोलारस। कोलारस विधानसभा के पचावली, विनेगा, एडवारा, गिनदोरा, मोहराई,देहरवारा में मप्र शासन की खेल युवा कल्याण मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया ने भाजपा प्रत्याशी देवेन्द जैन के समर्थन में अनेको जनसभाओं ओर जन चौपालों में ग्रामीणों के जनसमूह हो सम्बोधित करते हुये कहा कि क्षेत्र का विकास सिर्फ भाजपा ही कर सकती है जिसे हमारी देश व प्रदेश के सरकारों ने विकास करके साबित किया है, और यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। जरुरत इस उपचुनाव में भाजपा को भारी मतों से विजयी दिलाने की है और मुझे पूर्ण विश्वास है कि कोलारस की महान जनता मेरी मातृश्री कै. श्रीमंत राजमाता सिंधिया की तरह मुझे भी निराश नहीं करेगी।
उन्होंने कहा कि राजमाता सिंधिया ने गुना शिवपुरी क्षेत्र के गांव गांव घूमकर भाजपा की नींव रखी जिसका वटवृक्ष आज प्रदेश और देश मे भाजपा की सरकारों के रूप में पल्लवित हो रहा है। उन्होंने कहा कि राजमाता जी ने सत्ता में बिना कोई पद लिए इस  क्षेत्र से शुरुआत कर भाजपा को देश व प्रदेश में फैलाने में कोई कसर नही छोड़ी। 
यशोधरा राजे ने ग्रामीणों से कहा कि भाजपा को विजय दिलाने की जबावदेही आपकी और सेवा जनकल्याण तथा व…

अजय सिंह मरहम लगाने आये थे ज़ख्म दे गये:- सुरेन्द्र शर्मा

Image
कोलारस/शिवपुरी- भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह"राहुल भैया" के काँग्रेस में मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट होने की परम्परा नहीं है बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि अजय सिंह जी आये तो कोलारस विधानसभा क्षेत्र के काँग्रेसियों को मरहम लगाने लेक़िन ज़ख्म देकर चले गये।
सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि कोलारस में अस्तित्व के संकट से जूझ रही काँग्रेस "अबकी बार-सिंधिया सरकार" के मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही थी जिसे पहले काँग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष श्री अरुण यादव और अब नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह "राहुल भैया" ने बयान देकर काँग्रेस नेताओं को भ्रम से बाहर करने का काम किया है।
श्री अजय सिंह जी के बयान से उन काँग्रेस नेताओं को अवश्य निराशा हुई होगी जो इस उपचुनाव में विकास या अन्य मुद्दे के स्थान पर "अबकी बार- सिंधिया सरकार" के नाम पर उपचुनाव जीतने के सपने देख रहे थे।कहावत है कि"न नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी" काँग्रेस के लिये बल्लेवाजी करने आये नेता प्रतिपक्ष सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख…

महिला के इलाज के दौरान बेहोश कर छेडछाड करने वाले डॉक्टर को सजा

Image
शिवपुरी। जेएमएफसी तहसील कोलारस शिवपुरी ने अलग-अलग महिला से छेड़छाड़ के मामले में सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार एक झोलाछाप डॉक्टर ने 4 मार्च 2015 को पीडि़ता के पति की तबीयत खराब होने से अभियुक्त उसके घर ग्राम बिजरोनी इलाज करने आया था। इलाज के बहाने उसके पति को बेहोशी का इंजेक्शन देकर पीड़िता को दवाईयों से बेहोश कर उसकी अश्लील फोटो ली गई एवं उसके साथ छेड़छाड़ की। 
उक्त घटना की सूचना अपने एवं सास को बताई तब उसकी सास ने अपने बेटे की मदद से अभियुक्त को पकडऩा चाहा तो वह अपनी बाइक छोडक़र भाग गया। सास की रिपोर्ट पर थाना पुलिस इंदार में केस दर्ज कर चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां सुनवाई के बाद आरोपी को 2 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 5 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। इस मामले में शासन की ओर से पैरवी सुनीलमणि त्रिपाठी जिला लोक अभियोजन अधिकारी तहसील कोलारस द्वारा की गई। 
दूुसरे मामले में अभियोजन के अनुसार 31 अक्टूबर 2016 को फरियादिया अपने बच्चों के साथ घर के अंदर सो रही थी तभी उसके मोहल्ले के युवक राजू उर्फ राजकुमार कोली उसके घर के अंदर घुस आया और उसकी साथ छेड़छाड़ कर दी
जिसकी प्रथम सूचना …

कोलारस उपुचनाव: बाहरी व्यक्तियो को 48 घटें पहले पूर्व छोडऩी होगी क्षेत्र की सीमा

Image
शिवपुरी। जिला दण्डाधिकारी श्री तरूण राठी ने विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस उपनिर्वाचन 2018 को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु अभ्यर्थियों, राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं चुनाव प्रचार में संलग्न कार्यकर्ताओं जो विधानसभा क्षेत्र के मतदाता नहीं है। उन्हें निर्वाचन समाप्ति के 48 घण्टे पूर्व अर्थात 22 फरवरी 2018 के शाम 05 बजे तक विधानसभा क्षेत्र कोलारस की सीमा छोडऩा आवश्यक होगा। आदेश के उल्लंघन की दशा में धारा 188 के तहत कार्यवाही की जाएगी।
जिला दण्डाधिकारी श्री राठी द्वारा जारी आदेश में उल्लेख किया है कि विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस के उपनिर्वाचन 2018 में चुनाव प्रचार समाप्ति 22 फरवरी 2018 को सांयकाल 05 बजे के उपरांत कोई भी राजनैतिक दल का प्रत्याशी अथवा समूह मौन जलूस, जनसंपर्क, रैली नहीं निकाल सकेंगे।
कामगारों को मिलेगा मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश शिवपुरी। शिवपुरी जिले की विधानसभा क्षेत्र-27 कोलारस के उपचुनाव 2018 हेतु मतदान 24 फरवरी 2018 को प्रात: 08 बजे से अपराह्न 05 बजे तक सम्पन्न होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण राठी ने निगोशिएबल इंस्टुमेंट एक्ट एवं कारखाना अधिनि…

समाजिक उत्थान के नाम पर राजनीती: आदीवासियो ने किया कार्यक्रम का बहिष्कार

Image
इमरान अली कोलारस- जहां शिवराज सिंह चौहान एक माह से लगातार दौरे करके क्षेत्र में भाजपा के लिए रण तैयार कर रहे है। वहीं भाजपा कि मुसीबत बड़ती जा रही है। उपचुनाव के चलते कांग्रेस अपना हर कदम फूंक फूंक कर रख रही है। लेकिन भाजपा कि मुसिबते कम होने का नाम नही ले रही है। बल्कि भाजपा कि मुसीबते लगातार बड़ती जा रही है। ऐसे में कई मामलो में भाजपा कि जमकर किरकिरी हो रही है। 
ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। जहां कोलारस अनूविभाग के ग्राम खजूरी चक्कं में आदीवासी समाज के उततथान की बात कहकर मुकेश नाम के एक आदीवासी नेता ने मीटिंग बुलाई गई जहां आदीवासियो कि बात कही जाना थी। जहां सामाजिक कार्यक्रम के चलते कई सेंकड़ो आदीवासी कार्यक्रम का हिस्सा बनने पहुंचे थे। लेकिन कार्यक्रम के शुरूआत के साथ ही आदीवासी समाज के विकास कि जगह राजनीतिक बात शुरू हो गई मंच से आदीवासी समाज को भाजपा को वोट देने के लिए कहा गया।
जिसके बाद कार्यक्रम के आए समाज के लोग विफर गए और कार्यक्रम स्थल पर हंगामा कर दिया और कार्यक्रम छोड़कर जाने लगे काफी इसी के साथ फूल छाप नेता की किरकिरी हो गई। कार्यक्रम आए आदीवासी समाज के लोग इस बात से इतना खफ…

उपचुनाव का सेमीफायनल टाई: शिवराज और सिंधिया की सभाओं में बराबर का दम

Image
शिवपुरी। कोलारस उपचुनाव को आज महत्वपूर्ण दिन था। कोलारस विधानसभा के क्षेत्र के लुकवासा में इस चुनाव का सेमीफायनल था। कांग्रेस के सांसद सिंधिया और प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह की आम सभा एक समय दोपहर में लुकवासा में हुई। इन दोनो की सभाओ में लगभग एक ही जैसी भीड नजर आई। इस सभा में सांसद सिंधिया कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र सिंह यादरव के पक्ष में मतदान करने के साथ शिवराज सरकार की नितियो पर जमकर प्रहार किया और भाजपा के मंत्री मंडल को प्रवासी पक्षियो की उपाधि दी,तो वही सीएम शिवराज ने क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन को वोट देने की अपील करते हुए  सिंधिया पर विकास न करने और समांतबाद के आरोप लगाए। 
आज लुकवासा में होने वाली  कांग्रेस और भाजपा की आम सभाओ पर सब की निगाह थी,कयास लगाए जा रहे थे कि जिसकी सभा में ज्यादा भीड होगी,वह दल मानसिक बढत ले जाऐगा। लेकिन सांसद सिंधिया और सीएम शिवराज की सभाओ में लगभग एक जैसी ही संख्या देखी गई। 
हालाकि कांग्रेसी सांसद सिंधिया की सभा में भाजपा की सभा से ज्यादा संख्या होने का दावा कर रहे है तो वही भाजपाई सीएम की सभा को हीट बता रहे है और सांसद सिंध…

बसों में रजिस्टर्ड कंपनियों के ही लगेंगे स्पीड गवर्नर

Image
शिवपुरी। इंदौर में हुए डीपीएस बस हादसे के बाद परिवहन विभाग ने स्पीड गवर्नर में हो रहे फर्जीवाड़े को रोकने के लिए नई गाइड लाइन लागू कर दी है। स्पीड गवर्नर लगाने से पहले उत्पादक, डीलर दोनों को ही विभाग के मुख्यालय में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद मुख्यालय से स्वीकृति जारी होगी। इस संबंध में 30 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इससे वर्तमान में जिन बसों में स्पीड गवर्नर लगे हैं, उनमें भी फिर से नए स्पीड गवर्नर लगाने होंगे। जिले में तीन सैकड़ा से अधिक के करीब बसें संचालित हैं, जो कई जिलों में जाती हैं। 
इनमें से महज 20 फीसदी बसों में ही स्पीड गवर्नर का नियम मानकर लगाया जबकि अन्य में खानापूर्ति ही की है। अब स्पीड गवर्नर को लेकर ऐसे वाहन मालिक जिन्होंने 1 अक्टूबर 2015 के पहले रजिस्ट्रेशन कराया है, उन्हें भी इस नियम का पालन करना होगा। वर्तमान में कई बस संचालक स्पीड गवर्नर को लेकर केवल कागजी कार्रवाई कर लेते थे। अब स्पीड गवर्नर निर्माता व उत्पादक के लिए परिवहन मुख्यालय स्थित कार्यालय में डाटा सेंटर बनाया जा रहा है। यहां हर स्पीड गवर्नर का डाटा सेव होगा। 
छेड़छाड़ पर कार्रवाई हो…

अब टोल फ्री नंबर पर पूछें सिक्का असली या नकली

Image
शिवपुरी। दस रुपए के सिक्के को लेकर बाजार में अभी भी भ्रम की स्थिति है। अलग-अलग डिजाइन व लाइन के सिक्के चलने से ग्राहक व व्यापारी दोनों ही इन्हें लेने से कतरा रहे हैं। पूर्व में आरबीआई स्पष्ट कर चुकी है कि 10 रुपए का कोई भी सिक्का नकली नहीं है। इसके बावजूद लोग भ्रमित हैं। इसके चलते अब आरबीआई ने टोल फ्री नंबर 14440 जारी किया है। इस पर मिस्ड कॉल करना होगा।

कोलारस उपचुनाव: दिग्गज कांग्रेंसियो के बोलवचन सिंधिया सहित कांग्रेस को डाल रहे है संकट में

Image
शिवपुरी। कोलारस विधानसभा चुनाव की मतदान की तारिख अब नजदीक है,या यू कह ले कि उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। कोलारस में कांग्रेस की ओर से फ्रंट पर आकर बल्लेबाजी कर रहे है,हार और जीत संसाद सिंधिया के खाते में ही जाऐगी। लेकिन कांग्रेस की ओर इस चुनाव में प्रचार करने आ रहे दिग्गज कांग्रेसियो के बयान से न की सिंधिया का मनोबल घट रहा है और उनके समर्थको का। आज विधानसभा नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह को मिडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे यहां सीएम कैंडिडेट का चेहरा घोषित करने की परपंरा नही है। 
इसे पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने भी ऐसा ही बयान दिया था। कुल मिलाकर ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों को कांग्रेस के इन दो बड़े नेताओं की बयानबाजी से झटका लगा है। स्थानीय कई सिंधिया समर्थक कांग्रेसी नेता यह मानकर चल रहे थे कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम कैंडिडेट का चेहरा घोषित कर वर्ष 2018 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी। ऐसे बयानो से सांसद सिंधिया का भी मनोबल कम होता है साथ ही उनके समर्थको में भी निराशा के भाव उत्पन्न हो जाते है। सिंधिया समर्थक इस चुनाव में ज…

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के तहत कुलवारा रेलवे क्रॉसिंग के पास एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। युवक कौन है इसका पता अभी पुलिस को नहीं चल सका है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लाश की शिनाख्ती शुरू कर दी है। 
पुलिस ने बताया कि उन्हें ग्रामीणों से सूचना मिली कि कुलवारा रेलवे क्रॉसिंग के पास एक युवक की कटी-फटी लाश पड़ी हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का मुआयना किया। 
पुलिस ने बताया कि युवक की ट्रेन से कटने पर मौत हुई है। अभी युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। आसपास के थानों में सूचना भेजकर शिनाख्ती के लिए पुलिस खोजबीन कर रही है।

कंडा लेने गई महिला के साथ बलात्कार

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम पूरनखेड़ी में घर के बाहर कंडा लेने गई महिला के साथ गांव के ही रहने वाले युवक ने बलात्कार कर दिया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
पूरनखेड़ी निवासी 25 वर्षीय महिला ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते रोज शाम के समय घर के बाहर वह आग जलाने के लिए कंडा लेने गई हुई थी तभी गांव का रहने वाला दिनेश लोधी आ गया और उसके साथ बुरा काम कर भाग गया। मामले की जानकारी महिला ने परिजनों को दी जिसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने दिनेश लोधी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

शिवपुरी जिले की पुलिस डायरी 20 फरवरी 2018

Image
किशोरी घर से लापता, केस दर्ज शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम गोचोनी में एक किशोरी बीते रोज घर से लापता हो गई। मामले में पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरू कर दी है। ग्राम गोचोनी की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी बीते रोज शाम के समय घर से बिना बताए कहीं चली गई। जब किशोरी घर पर नहीं दिखी तो परिजनों ने आसपास तलाश की लेकिन किशोरी का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद परिजन थाने आए और मामले की शिकायत दर्ज करवाई। 
निर्माण कार्य को लेकर सरपंच व पूर्व सरपंच पति में झगड़ा, क्रॉस केस दर्ज शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के तहत आने वलो ग्राम फूलीपुरा में रोड निर्माण को लेकर सरपंच व पूर्व सरपंच पति में आपस में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ने एक दूसरे के साथ गाली-गलौंज करते हुए मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
ग्राम फूलीपुरा में पदस्थ वर्तमान सरपंच के पति रामहेत पुत्र प्रीतमसिंह यादव से पूर्व सरपंच पति दीवानसिंह यादव पुत्र प्रीतमसिंह यादव रोड निर्माण को लेकर विवाद करने…

देवर ने भाभी की घर में लगाई आग, घर-गृहस्थी का सामान जला

Image
शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बूढ़ीभेऊ में देवर ने भाभी के मकान में आग लगा दी। आग लगाने का कारण विवाद बताया जा रहा है जिस पर देवर शराब पीकर आया और नशे में घर में आग लगा दी। आगजनी में घर-गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
पिस्ताबाई पत्नी बादामसिंह प्रजापति निवासी बुढ़ीभेऊ ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसका देवर कल्लू प्रजापति से बीते रोज विवाद हो गया था। इसी विवाद के कारण देवर शराब पीकर आया और घर में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। 
आग लगते देख महिला व परिजन बाहर निकल आया लेकिन जब तक आग को बुझाते तब तक सारा घर-गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया था। इस आगजनी में महिला पिस्बाई को करीब 40 हजार रुपए का नुकसान हुआ।

जीके हैरिटेज स्कूल में हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

Image
शिवपुरी। गत सोमवार को जी के हैरिटेज स्कूल में इस वर्ष का द्वितीय चरण का मेडिकल चेक अप कैम्प आयोजित हुआ। बच्चों के सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण हेतु विद्यालय हर वर्ष ऐसे कैंप का आयोजन करता है। इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में शहर शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. ब्रजेश मंगल द्वारा बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। 
परीक्षण के दौरान बच्चों की हाइट, वेट व मौसमी बीमारीयों से ग्रसित बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। साथ ही डॉ. मंगल ने बच्चों को बदलते हुए इस मौसम के कारण फैलती हुई बीमारीयों से बचने के उपाय भी बताए। उन्होनें कहा कि हैल्दी हैबिट्स को अपना कर बच्चें सदैव स्वस्थ एंव निरोगी रह सकते है। इससे पहले विद्यालय ने नेत्र परीक्षण शिविर व विश्व होम्योपेथी दिवस पर होम्योपेथी चिकित्सा का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया था। 
इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्या पूजा वर्मा ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। अत: छात्रों के स्र्वांगीण शारीरिक एंव बौद्धिक विकास के लिये विद्यालय सदैव कृत संकल्पित है। इस परीक्षण शिविर में लगभग 350 बच्चों का परीक्षण हुआ। इस अवसर पर समस्त स्टाफ भी …

बदरवास में पकड़ा कालाधन, भाजपा प्रत्याशी से कनेक्शन की जांच

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के बदरवास थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। इस व्यापारी को पुलिस ने 12 लाख रूपए की बड़ी रकम के साथ दबौचा है। पकड़े गए व्यापारी का नाम संजीव जैन बताया है। कोलारस उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन हैं, अत: इसके कनेक्शन की जांच की जा रही है। कारोबारी का दावा है ​कि वो बड़े व्यापारियों को पेमेंट करने जा रहा था परंतु नियमानुसार 50 हजार से अधिक का भुगतान नगद नहीं किया जा सकता। अत: माना गया है कि यह कालाधन है।
जानकारी के अनुसार कोलारस उपचुनाव को लेेकर कोलारस क्षेत्र के सभी नाकोंं पर पुलिस ने नाकाबंदी कर रखी है। इसी नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने आज बदरवास के पहले चैकिंग के दौरान वाहन क्रमांक एमपी 19 एमजे 7777 को रोक कर तलाशी ली तो गाड़ी की डिग्गी में 12 लाख रूपए रखे मिले। बताया गया है उक्त व्यापारी का नाम संजीव जैन निवासी गुना है। जो कपड़े का व्यापारी है। व्यापारी ने बताया है कि वह उक्त पेमेट को लेकर ग्वालियर जा रहा था। 
अब पुलिस इस युवक और भाजपा के प्रत्याशी देवेन्द्र जैन के संबंधों को तलाशने में जुटी हुई है। म…

पुरात्तव की कैद से बहार नरवर किला, पर्यटन विभाग में शामिल, बनेगा शानदार होटल

Image
शिवपुरी। भारत के नक् शे में राजस्थान के चित्तौडगढ़ के बाद आकार में दूसरे स्थान पर आने वाले नरवर का किला पुरात्तव विभाग की कैद से बहार आ गया है। बताया जा रहा है अब इस ऐताहासिक किले की देखरेख अब पर्यटन विभाग करेगा। पर्यटन विभाग इस होटल पर एक शानदार होटल के आलावा कई डबलव मेंट की योजना तैयार कर रहा है। जानकारी मिल रही है कि  किले का मेंटेनेंस, सडक़, पानी का इंतजाम पर्यटन विभाग को करना होगा। इसके आदेश पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव हरिरंजन राव ने हाल ही में जारी कर दिए हैं। इसके अलावा इस किले पर एक होटल बनाया जाएगा। इसका संचालक पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) के तहत बनाया जाएगा। 
मालूम हो कि मई 2017 में प्रमुख सचिव ने नरवर किले का दौरा कर इसे हैरीटेज स्थल के रुप में विकसित करने की मंशा जताई थी। इसके बाद से इस किले को पुरातत्व विभाग के स्वामित्व से लेकर पर्यटन विभाग को देने की प्रक्रिया चल रही थी। 
8 वीं शताब्दी में बनकर तैयार हुए नरवर के किले की सबसे ऊपर चोटी पर बने 8 कुआं और 9 बावड़ी की संरचना आज भी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। नरवर टाउन से 399 फीट की ऊंचाई पर बनी इन जल संरचना…