Posts

Showing posts from October 25, 2017

SDOP ने वाट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो डाला, सनसनी

Image
शिवपुरी। शहर की सबसे सनसनीखेज खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि एसडीओपी जीडी शर्मा ने एक वाट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो पोस्ट कर दिया। जिस ग्रुप में एसडीओपी ने वीडियो डाला उसमें कलेक्टर एवं एक महिला पुलिस अधिकारी सहित कई प्रतिष्ठित नागरिक शामिल हैं। मजेदार बात तो यह है कि इस वीडियो को लेकर हर वीआईपी आपत्ति जता रहा है परंतु आधिकारिक बयान किसी की ओर से जारी नहींं हुआ है। फिलहाल सभी एसपी शिवपुरी की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। 
जानकारी के अनुसार शहर के पत्रकार रिंकू जैन ने हर खबर पर सबकी नजर नाम से एक वाट्सएप ग्रुप बनाया। जिसमें शहर के पत्रकारों सहित जनप्रतिनिधि कलेक्टर यहा तक की शहर कोतवाल संजय मिश्रा सहित महिला अधिकारी मौजूद है। इसी ग्रुप ने आज शाम एसडीओपी जीडी शर्मा ने मोबाईल नंबर 9826776409 से एक अश्लील वीडियो पोस्ट हुआ। वीडियो के पोस्ट होते ही ग्रुप में मौजूद कुछ पत्रकारों ने उस पर प्रतिक्रिया दी। इसी बीच ग्रुप में लंबी बहस छिड़ गई। इस लंबी बहस के बीच कलेक्टर सहित कई अधिकारी इस ग्रुप से लेफ्ट हो गए। 
राजेन्द्र पिपलौदा पर दर्ज हुआ था मामला कुछ दिनों पूर्व इसी तरह शिक्षक राज…

कस्टम गेट पर सिलेण्डर फटा, मां-बेटे झुलसे, किचिन की छत उखडी

Image
शिवपुरी। आज सुबह कस्टम गेट के पास स्व. मातादीन दानी के मकान में रह रहे किराएदार के यहां खाना बनाते समय सिलेण्डर में आग लग गई और उसके 15 मिनट बाद ही वह सिलेण्डर फट गया। इस घटना में एक वृद्ध महिला के साथ-साथ पड़ोस में रहने वाले मां बेटे झुलस गए। विस्फोट इतना भीषण था कि किचिन की कच्ची छत उखड़ गई और पड़ोसियों की दीवारों में दरारें आ गईं। घटना के बाद लोगों ने पानी डालकर आग को बुझाया बाद में फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई। सूचना पाकर पुलिस भी वहां पहुंची। जिन्होंने घायलों को अस्पताल रवाना किया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्व. मातादीन दानी के मकान में विष्णु रावत अपने परिवार के साथ निवास करता है आज  दोपहर लगभग 12 बजे विष्णु की मां कलावती उम्र 60 वर्ष रसोई में खाना बना रही थी तभी अचानक सिलेण्डर में आग लग गई। जिससे कलावती झुलस गई और उसने चीखना शुरू कर दिया। किचिन का दरवाजा भी खिडक़ी के समान छोटा था कि वृद्धा को उसके पुत्र ने बमुश्किल उस खिडक़ीनुमा दरवाजे से बाहर निकाला और उसे लेकर नीचे आए। 
आग लगने के बाद ही परिवार के सभी सदस्य मकान छोडक़र सडक़ पर  आ गए और उसके कुछ देर बाद ही सिलेण्डर फट गया और …

खबर का असर: महामारी से पीडि़त गांव गोपालपुर का कलेक्टर ने किया दौरा, पटवारी निलंबित

Image
शिवपुरी। जिले के गोपालपुर सहित आधा दर्जन गांव में दीपावली के बाद से ही महामारी के हालात निर्मित हो गए है। इस मामले को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने बीते रोज प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस खबर को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर तरूण राठी ने सीएमएचओ के साथ मिलकर गांव का निरीक्षण कर मरीजों का हालचाल जाना।
कलेक्टर तरूण राठी ने शिवपुरी विकासखण्ड के ग्राम गोपालपुर पहुंचकर ग्रामीणों से चर्चा कर बायरल बुखार एवं दर्द से पीडि़त मरीजों के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने उपस्थित चिकित्सा दल को निर्देश दिए कि पीडि़त व्यक्तियों का समूचित उपचार करें। इस दौरान ग्रामीणों की शिकायत पर गांव के पटवारी महेन्द्र भार्गव को तत्काल निलंबित करने के निर्देश भी दिए। श्री राठी ने अधिकारियों के साथ गांव का भ्रमण कर गांव में संग्रहित हुए पानी को त्वरित खाली कराने के संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुरम डालने को कहा। उन्होंने गांव के बड़ीबाखर मोहल्ले में बंद पड़े हेण्डपम्प को राइजर पाईप बढ़ाने के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। 
कलेक्टर राठी ने इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वा…

स्लीपर कोच बसों पर लादा जा रहा है लगेज, बडे हादसे के इंतजार में विभाग

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों स्लीपर कोच बस संचालकों की मनमर्जी चरम पर है। इन बस संचालकों पर प्रशासन भी कार्यवाही करने से कतरा रहा है। क्योंकि यह बसे शहर के रसूददार की है। इन रसूददारों के आगे आरटीओं और पुलिस विभाग मौन बना हुआ है। आरटीओ कार्यालय के कर्मचारी यहां वहां कार्यवाही कर आम आदमीयों को परेशान करते हुए तो सरेआम दिखाई देते है। परंतु इस विभाग के कर्ताधर्ताओं का ध्यान इस और अभी तक नहीं गया है। यहां उक्त रसूदखोर बस चालक सरेआम नियमों की धज्जियां उडाकर प्रशासन को सरेआम ठेंगा दिखा रहे है। परंतु आरटीओं विभाग इस मामले में किसी बड़े हादसे के इंतजार में है। 
विदित हो कि शिवपुरी से संचालित इंटरसिटी, जैन, विजयंता आदि स्लीपर कोच बसों का संचालन शिवपुरी से होता है जिन पर खुलेआम लगेज ढोहा जाता है, लेकिन इनके खिलाफ ठोस कार्यवाही न होने के कारण इनके हौंसले बुलंद हैं और ये लोग ट्रकों की तरह माल एक जिले से दूसरे जिले तक पहुंचा रहे हैं, वह भी यह देखे बगैर कि उस माल के नाम पर क्या आ-जा रहा है। ऐसा लगता है मानो इन बसों को हर कायदे को तोडऩे की छूट मिली मिली हो। शिवपुरी की इन स्लीपर कोच बसें ट्रकों की तरह ल…

शहर में महिला को देखकर मारता था सीटी, करता था अश्लील इशारे

Image
शिवपुरी। एक महिला को आरोपी ने बार-बार कई इशारे किए जब वह जबाब नहीं दे पाई तो उसने शीटी बजा दी और बाद में उसे अपने साथ चलने को भी कहा, इस छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देकर वहां से भाग गया। इस मामले की शिकायत पीडि़ता ने पुलिस थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली में विवाहिता रमा पत्नि हरिराम सिंह (परिवर्तित नाम)उम्र 24 वर्ष निवासी शिवपुरी ने बताया कि वह रेल्वे स्टेशन के समीप कुछ काम से गई हुई थी जब वह लौटकर घर जा रही थी कि तभी वहां आरोपी संता पुत्र सरदार सिंह रावत निवासी ग्राम कांकर सतनबाड़ा ने बार-बार कई अश्लील इशारे किए और जब नहीं माना तो शीटी भी बजाई,महिला ने आरोपी की इन हरकतों का विरोध दर्ज ना कराते हुए चुपचापन अपने गतंव्य की ओर चलने लगी। 
इसी बीच आरोपी संता आया और रमा को जबरन अपने साथ चलने को कहा जब युवती ने विरोध किया तो उसने अनावश्यक बहसबाजी कर दबाब बनाने का प्रयास किया। इसी बीच वहां कुछ लोग आते दिखे तो आरोपी मौके से भाग गया। अपने साथ हुई इस छेड़छाड़ की घटना को लेकर महिला रमा ने पुलिस थाना कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने आरोपी संता रावत …

नवविवाहिता फांसी पर झूली

Image
कोलारस। जिले के पुलिस थाना इंदार में एक विवाहिता ने किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम कराया और परिजनों के सुर्पुद कर दिया। पुलिस ने मामला पंजीबकर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार थाना इंदार में नव विवाहिता रिंकी पत्नि जितेन्द्र यादव उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम मेघोनाबड़ा ने किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब इस घटना की जानकारी परिजनों को लगी तो वह घबराए और तत्काल पुलिस को मामले की सूचना दी। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव फंदे से उतरवाया ओर मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया। नव विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की इन कारणों का पता लगाने का पुलिस प्रयास कर रही है।

तालाब किनारे नाबालिग से DIRTY TOUCH, मामला दर्ज

Image
करैरा। जिले के पुलिस थाना करैरा में एक आरोपी ने नाबालिग युवती के साथ उस समय छेड़छाड़ कर दी जब वह तालाब किनारे गई हुई थी इसी बीच आरोपी आया और युवती के साथ छेड़छाड़ करने लगा और जब युवती ने रोका तो उसे जान से मारने की धमकी दी। बाद में युवती परिजनों के साथ पुलिस थाना करैरा पहुंची और आरोपी युवक के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। 

जानकारी के अनुसार पुलिस थाना करैरा में फरियादी नाबालिग 15 वर्षीय युवती आरती पुत्री अमर (परिवर्तित नाम) निवासी करैरा किसी काम से फूटा तालाब के आगे किनारे से गुजर रही थी कि तभी उसे अकेला पाकर आरोपी युवक सतेन्द्र पुत्र हरनाम सिंह कुशवाह  निवासी मड़ोरीपुरा करैरा आया और उसने युवती आरती के साथ छेड़छाड़ कर दी और जान से मारने की धमकी देकर अश£लील छेड़छाड़ करता रहा, बाद में अन्य व्यक्ति आते हुए आरोपी को दिखे तो युवती ने शोर मचाया और आरोपी वहां से भाग गया। अपने साथ हुई इस घटना को लेकर आरतीने पूरे मामले से परिजनों को अवगत कराया। जिस पर परिजन युवती आरती को लेकर थाना करैरा पहुचें और यहां आरोपी सतेन्द्र कुशवाह के विरूद्ध धारा 354,506 ताहि 7/8 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कराया। प…

शिवपुरी में आधा दर्जन गांव में महामारी, हजारों ग्रामीण शिकार, स्वास्थ्य विभाग मौन

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। जिले भर में चिकिनगुनिया ने आधा दर्जन गांवों को अपनी चपेट में ले लिया है। इतना ही नहीं इन सब गांवों में महामारी के हालात निर्मित हो गए है। परंतु स्वास्थ्य बिभाग के अधिकारी उच्च अधिकारीयों को गुमराह करने के लिए टीम लागातार जाने की बात कह रहे है। परंतु धरातल के हालात ही बिल्कुल हटकर है। यहां टीम के नाम पर महज कुछ कर्मचारी पहुंचे है। जो लोगों को सांत्वना देकर बापिस लौट आए है। 
शिवपुरी जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम गोपालपुर, दुल्हारा सहित आसपास के आधा दर्जन ग्रामों में दीपावली के त्यौहार के पूर्व से लेकर आज तक हजारों लोग इस चिकिनगुनिया नामक बीमारी ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इस बात की जानकारी स्थानीय नागरिकों ने उपस्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक से लेकर पीएससी सतनवाड़ा तक दी गई, लेकिन इसके बाद भी इन गांवों में आज तक कोई भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ध्यान तक नहीं दिया जिसका परिणाम यह हुआ कि दिनों दिन इस बीमारी से पीडि़त लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। 
गोपालपुर के ग्रामीणों ने बताया कि दीपावली के त्यौहार से ही लोगों में चिकिनगुनिया बीमारी फैलना शुरू हो ग…

जेल में सिपाही ने कैदी को पीटा, कोर्ट के आदेेश पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जेल के एक कैदी जगदीश पुत्र इमरतलाल धाकड़ के साथ मारपीट के मामले में न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने जेल प्रहरी लाखन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। विदित हो कि 17 अगस्त को कैदी जब सुबह स्वास्थ्य खराब होने पर जेल प्रांगण में धूप सेक रहा था उसी समय जेल आरक्षक लाखन सिंह रावत ने उसके साथ गाली गलौच करते हुए उसकी पिटाई की जिससे कैदी के हाथ में फ्रैक्चर हो गया है। इस पर जगदीश ने न्यायालय में आवेदन दिया और न्यायालय के आदेश पर कैदी के खिलाफ मामला कायम कर लिया गया है।

बडी खबर: खलिहान में काम कर रहे युवक की हत्या

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के इंदार थाना क्षेत्र के इंदार पठार पर एक युुवक की कुछ अज्ञात लोगों ने लाठीयों से मारपीट कर दी। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मामले की सूचना ग्रामीणों ने डायल 100 को दी। डायल 100 उक्त युवक को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां युवक की रास्ते में मौत हो गई। पुलिस सूचना के 1 घ्ंटे बाद मौके पर पहुंची। 
जानकारी के अनुसार इब्राईम पुत्र स्माईल खांन उम्र 40 वर्ष निवासी इंदार अपने खेत इंदार पठार में खलियान में काम कर रहा था। तभी चार पाच अज्ञात बदमाशों ने उक्त युवक पर लाठीयों से हमला बोल दिया। इस हमले से आरोपी युवक को बडी बेरहमी से पीटते रहे। आरोपी युवक को मृतक समझकर मौके से भाग गए। 
तभी युवक को होश आया तो उसने अपने मोबाईल से परिजनों को फोन लगाया। जहां परिजनों ने तत्काल पुलिस को फोन लगाया परंतु मौके उसी थाना क्षेत्र में महिला द्वारा आत्महत्या करने के मामले में उलझी पुलिस को पहुंचने में लगभग 1 घण्टा लगा। पुलिस की डायल 100 युवक को लेकर जिला चिकित्सालय आई। जहां युवक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।  परिजनों ने बताया है कि उनका विबाद ताजियों को लेकर …

साईंस कॉलेज अध्यक्ष पद छात्रा के लिए आरक्षित

Image
शिवपुरी। श्रीमंत माधवराव सिंधिया शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में छात्र संघ पदाधिकारियों के लिए हुए आरक्षण में 54 सीटों में से 27 सीटों पर छात्राओं का आरक्षण हो गया है। अध्यक्ष और सह सचिव पद का चुनाव छात्राओं के बीच होगा तथा छात्राओं से ही प्रतिनिधि चुने जाएंगेे। महाविद्यालय छात्रसंघ के प्रभारी प्रोफेसर बीके जेन ने बताया कि विश्वविद्यालय से आई छात्र संघ चुनाव प्रक्रिया की नियमावली के तहत 50 प्रतिशत पद छात्राओं के लिए आरक्षित किए गए हैं। जिसके तहत 54 में  से 27 पद छात्राओं के लिए आरक्षित हो गए हैं। 
अध्यक्ष और सह सचिव पद के लिए छात्राओं का आरक्षण हुआ है, लेकिन छात्राएं सभी 54 पदों पर अपनी दावेदारी कर सकती हैं। जबकि छात्र सिर्फ 27 सीटों पर ही अपनी दावेदारी जता सकेंगे। छात्रों को सचिव और उपाध्यक्ष पद से ही संतोष करना होगा।