Posts

Showing posts from February 8, 2017

भोपाल में लवमैरिज कर शिवपुरी लौटी अपेक्षा यादव: एसडीएम से कहा है जान से खतरा

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र की निवासी अपेक्षा यादव उम्र 19 वर्ष अपने घर से भागकर अपने लवर विजय यादव के साथ बीते रोज भोपाल कोर्ट में शादी कर ली थी। भोपाल में अपेक्षा के घरवालो द्वारा उसकी किडनेप करने का प्रयास किया किन्तु पुलिस ने इस किडनेपिग को रोका और पूरे मामले को शिवपुरी पुलिस को सुपुर्द कर दिया। शिवपुरी पुलिस ने अपेक्षा को आज एसडीएम कोलारस के यहां पेश किया तो उसने कहा कि मुझे अपने परिजनो से जान का  खतरा है। 
जैसा कि विदित है कि इंदार थाने में अपेक्षा यादव की गुमशुदगी दर्ज है। और उसने अपने प्रेमी विजय यादव के साथ भागकर भोपाल में कोर्ट मैरिज कर ली। जैसे ही उसके घरवालो को उसकी लोकेशन भोपाल में मिली तो वह भी वहां आ गए और भोपाल में भरे बाजार में उसे परिजनो द्वारा किडनेप करने का प्रयास किया लेकिन हंगामा होने के कारण पुलिस पहुंच गई और और चूकि अपेक्षा की गुमशुदगी शिवपुरी पुलिस के पास दर्ज थी इस कारण पूरे मामले को शिवपुरी पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। अब इस मामले की जांच शिवपुरी पुलिस कर रही है। 
इस क्रम में आज अपेक्षा यादव को शिवपुरी पुलिस ने कोलारस एसडीएम के समझ पेश किया गया। जहा…

वीआईपी रोड़ के निर्माण के लिए आई अमेरिका की मशीन को देखने उमड़ी भीड़

Image
शिवपुरी। शहर में बरसात में अपनी गुड्वत्त के चलते धसकी व्हीआईपी रोड़ का निर्माण कार्य अब जोर से चल रहा है।  साढ़े तीन करोड़ की लागत से अमेरिका से मगाई गई मशीन ने बुधवार को सर्किट हाउस रोड पर सीसी सडक़ बनाना शुरू कर दिया, जिस दौरान विशालकाय मशीन ने सडक़ बनानी शुरू की, आसपास बड़ी सं या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। 
शहर में पहली बार किसी सडक़ का निर्माण इतनी बड़ी मशीन से होते देख लोग जमा हो गए। दिल्ली की आरबीएम कंपनी सडक़ बना रही है और लोनिवि के कार्यपालन यंत्री आरके गुप्ता अपनी देखरेख में सडक़ का निर्माण करा रहे हैं। 

सीवर में मिला नवजात का शव

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के अस्पताल के पास एक नवजात का शव मिलने से सनसनी फैल गई। इस बात की सूचना तत्काल स्थानीय लोगो ने कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नवजात के शव को बाहर निकलबाकर पीएम कराकर दफना दिया है।
जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले अस्पताल रोड पर सीवर के सूखे गड्ढे में सफाई कर्मीयों को एक नवजात पड़ा हुआ दिखा। इस पर तुंरत मौके पर भीड़ जमा हो गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई जो मौके पर पहुंची और शव का परीक्षण कराकर उसे दफना दिया। बालक के इस शव के मिलने के बाद पुलिस इस बात की जानकारी में जुट गई है कि वह बालक उक्त गड्ढे में कहां से आया।

परिवार तेंरहवी में चोरों ने किया घर साफ

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के नरवर कस्बे के वार्ड नं. 2 में निवासरत एक युवक के सूने घर को निशाना बनाते हुए चोरों ने अपने हाथ साफ कर लिए । इस बात की सूचना फरियादी को लौटने पर लगी। जहां पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार नरवर इलाके के वार्ड-2 में रहने वाले मंगल राजपूत के घर में चोरों ने हाथ साफ कर दिया और जेवरात सहित 90 हजार की चोरी कर ली। पुलिस ने बताया कि मंगल राजपूत की मां का देहांत हो गया था, जिनकी तेरहवीं में वे परिवार सहित वीलोनी गांव गए थे। पीछे से आए चोरों ने चूड़ी, टॉक्स, वाले, झुमकी, मंगलसूत्र सहित नकदी 20 हजार मिलाकर 90 हजार की चोरी कर ली। मामले की जानकारी बुधवार की दोपहर मंगल के वापस आने के बाद लगी। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

प्रभारी कलेक्टर की धमकियों से जनसुनवाई में जनता ने बनाई दूरी: अमला भी परेशान

Image
शिवपुरी। मप्र के मुखिया ने जनसुनवाई कार्यक्रम इस कारण शुरू किया गया था कि पीडि़त व्यक्ति का तत्काल न्याय मिल सके। इसी कारण पूरा का पूरा प्रशासनिक अमला एक ही स्थान पर बैठ कर जन समस्या का तत्काल निराकरण करेगां, परन्तु प्रभारी कलेक्टर के द्वारा आवेदको को बार-बार दी जा रही धमकी के कारण जनता अब इस कार्यक्रम से दूरी बना रही है। इतना ही नही  अधिकारियों को भी जिस अंदाज में सार्वजनिक तौर पर जलील किया जा रहा है वह भी कितना उचित है यह भी समझ से परे है।  
तात्कालिन कलेक्टर राजीव दुबे ने जनसुनवाई कार्यक्रम को प्रभावी बनाने के उद्देश्य से कुछ बदलाव करते हुए यह तय किया कि प्रति मंगलवार जिला कलेक्ट्रेट में सभी शासकीय कार्यालयों की एक साथ जनसुनवाई होगी और यहां कलेक्टर एवं उनके अधीनस्थ अधिकारी बैठकर आने वाली शिकायतों का निराकरण एवं आवश्यक निर्देश जारी करेंगे। 
लंबे समय तक यह सब ठीक चलता रहा। राजीव दुबे के शिवपुरी से स्थानांतरित होने के बाद शिवपुरी आए कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने भी इस जनसुनवाई को और भी प्रभावी बनाने के लिए कई आवश्यक कदम उठाए जिसके चलते शिवपुरी में यह जनसुनवाई जनता की समस्याओं के निराकरण क…

महानगरों की तर्ज पर किड्स गार्डन स्कूल में होगा कार्नीवाल का आयोजन: राघवेन्द्र गौतम होगें मुख्य अतिथि

Image
शिवपुरी। मस्ती और फन भरा होगा इस बार शहर का 12 फरवरी का सडें,खबर आ रही है कि महानगरो की तर्ज पर इस बार किड्स गार्डन स्कूल में किड्स कर्नीवाल का अयोजन किया जा रहा है। इस कार्नीवाल का उद्घाटन करेगें राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त  जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष राघवेन्द्र गौतम द्वारा किया जाएगा। 
इस कार्यक्रम में विशेष बात यह है कि इस तरह का कार्यक्रम शहर में पहली बार स्कूल स्तर पर किया जा रहा है एवं शहर के सभी स्कूल विद्यार्थी एवं अभिभावकों को नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा। 
फन कार्निवाल के मस्ती आरै फनल भरे मु य आकर्षण रहेंगे किड्स फीएस्टा, लाइव यूजिकल रॉक बैंड, टैलेंट हंट शो, जिसमें सिंगिंग एवं डांसिंग केटेगिरी एवं स्वादिष्ट व्यंजनों एवं विभिन्न सामग्री के स्टॉल तथा विशेष आकर्षक किड्स जोन जिसमें शामिल है वाटर जोरबिंग, सरफेस जोरबिंग, टॉय अ्रेन, फोम डांस, बंजी जंपिंग, फलाइंग फॉक्स, वाटर वोट, बाउंसी, एटीवी कार एवं बाइक होर्स राइडिंग, बग्गी राइडिंग के साथ-साथ मनोरंजन के लिए विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 
इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में लक्की ड्रा भी रखा गया है, जिसमें कार्यक्रम में मौजू…

रोजगार मेला: 111 छात्र-छात्राओं को मिला रोजगार

Image
शिवपुरी। शहर के शासकीय माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वारा 8 एवं 9 फरवरी को दो दिवसीय करियर मेले का आयोजन किया गया था, जिसके पहले दिन 22 कंपनियां शिवपुरी पहुंची। इस दौरान 576 छात्र छात्राओं ने मेले में भागीदारी की और कैंपस सिलेक्शन के दौरान 111 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है। मॉडल करियर सेंटर के अधिकारी वीपीएस सेंगर एवं प्रोफेसर यूसी गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कैरियर मेला छात्र छात्राओं को लाभान्वित करने के लिए लगाया गया था। स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन योजना एवं भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा संचालित नेशनल करियर सर्विस अंतर्गत मॉडल करियर सेंटर शिवपुरी ने संयुक्त रूप से छात्रों को रोजगार के अवसर मुहैया कराने का प्रयास किया है।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एसएच कुर्रेशी ने बताया कि यह करियर मेला जिला स्तर पर समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए लगाया गया। मेला दूसरे दिन भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें आने वाले छात्र-छात्राओं को अपने साथ फोटो व मार्कशीट अपने साथ लेकर आना अनिवार्य होगा।
इन कंपनियों में हुआ चयन कुछ …

सफलता के 12 वर्ष पूरे होने पर, एक शाम रविन्द्र शिवहरे के नाम

Image
कोलारस । कुछ लोग पैदा ही जन सेवा के लिए ही होते है। और उसे ही अपना कर्म बना लेते है। ऐसा हमने सिर्फ सुना था लेकिन 12 साल में कोलारस में जो विकास हुआ और जनता और जनप्रतिनिधी का जो अनूठा संगम देखने को मिला वह वाकई काबिले तारीफ है रविन्द्र शिवहरे की उदारता किसी से भी ढकी छुपी नही है। 
कोलारस में नगर परिषद अध्यक्ष पद पर निवासरित रविन्द्र शिवहरे जनता के प्रिय बने हुए है। उनका दोस्ताना व्यवहार और जन सेवा की लगन उनके कार्यो से साफ झलकती है। कार्य कोई भी हो सामाजिक या धार्मिक रविन्द्र शिवहरे हर वर्ग हर व्यक्ति के यहां उपस्थितत दर्ज कराते है। और पूर्ण सहयोग प्रदान करते है। कोलारस की आवाम उनके विकास कार्यो से गदगद है। कुछ लोगो का तो यहां तक कहना है। काम आने के वक्त शासकीय दफतरो के फोन उठे या न उठे लेकिन रविन्द्र शिवहरे के पास मिस कॉल भी पहुंच जाए तो वह भी रिर्टन कर देते है। ऐसे ही कई उदाहरण है। जो रविन्द्र शिवहरे के सुखद व्यवहार में शामिल है। 
इसी उदारता को सलाम करने के लिए बीती शाम कोलारस के होटल फूलराज में नागरिको ने रविन्द्र शिवहरे के कार्यकाल के सफलतम 12 वर्ष होने पर स मान समारोह का आयोजन कि…

बडी सब्जी मंडी से बाइक चोरी

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बड़ी सब्जी मंडी से मंगलवार की सुबह अज्ञात चोरों ने बाइक को निशाना बनाते हुए चोरी कर लिया। बाइक मालिक की रिपोर्ट पर से पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार महेन्द्र पुत्र पूरन सिंह उम्र 27 वर्ष निवासी इंद्रा कॉलोनी मंगलवार की सुबह बड़ी सब्जी मंडी गया हुआ था तभी उसने अपनी हीरो स्पलेण्डर मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 33 जी 5560 को मंडी के गेट के बाहर खड़ा कर दिया और मंडी में अंदर चला गया जब वापस लौटकर आया तो मोटरसाइकिल मौके से गायब मिली। 

पडौसी सूने घर में घुसा, महिला के साथ अश्लील हरकत

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम लभेड़ा में एक युवक ने अपनी ही पडौसी महिला के घर में रात्रि में घुसकर छेडछाड़ कर बलात्कार की कोशिश की। महिला चिल्लाई तो आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ। इस बात की शिकायत महिला ने पिछोर थाने में की। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी पडौसी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है आरोपी अभी फरार बाताया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार रूपवति आदिवासी परिवर्तित नाम निवासी ग्राम लभेढ़ा विगत 7 फरवरी की रात्रि पति की अनुपस्थिति में घर पर अकेली सो रही थी। तभी पड़ौस में रहने वाला आरोपी अशोक आदिवासी घर में घुस आया और महिला के साथ जोर जबर्दस्ती करने लगा जिस पर महिला ने शोर मचा दिया तो आरोपी वहां से भाग खड़ा हुआ। 
सुबह जब उसका पति वापस घर आया तो पीडि़ता ने उसका सारी घटना के बारे में बता दिया। जिस पर दोनों पति-पत्नि थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। 

मामूली विवाद के चलते दो पक्ष भिंडे, क्रॉस मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम कांकर में बीते रोज दो पक्षों में मामूली विवाद  हो गया और देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई। इस घटना में दोनों पक्ष के लोग घायल हो गए। जहां पुलिस ने क्रॉस प्रकरण दर्ज कर लिए। 
जानकारी के अनुसार रामलखन पुत्र बादाम आदिवासी और बलबीर पुत्र नक्टू आदिवासी के बीच किसी बात को लेकर मामूली विवाद हो गया और यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों आपस में उलझ गए और मारपीट शुरू हो गई। कई लोगों ने दोनों को बीच बचाव कर हटाया।
बाद में दोनों थाने पहुंचे जहां रामलखन ने अपनी शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने बलबीर आदिवासी निवासी कांकर के खिलाफ 323, 294, 506 भादवि का प्रकरण दर्ज कर लिया। वहीं बलबीर की फरियाद पर से रामलखन आदिवासी के खिलाफ धारा 323, 294, आईपीसी का मामला पंजीबद्ध कर लिया।

शहर पर माहू का अटैक, लोगों का निकलना हुआ दूभर

Image
शिवपुरी। शहर की खुदी पड़ी सडक़ो से परेशान राहगीरों को अब नहीं परेशानी माहू परेशान करने लगा है। महू के चलते लोगो का घर के बाहर निकलना दूभर को गया है।
इस माहू के अटैक के चलते कोचिंग जाने बाले छात्र-छात्राओ को चश्मे का सहारा लेना पड़ रहा है। चश्मे की मांग शहर में बड़ गई है। वाहन चालक बिना चेहरे को ढके और नग्न आंखों के नहीं चल पा रहे हैं। वहीं पैदल चलने वालों को भी माहू से बचने के उपाय करने पड़ रहे हैं। सुबह से ही माहू का प्रकोप शुरू हो जाता है। जो देर शाम तक चलता है। जैसे ही सूर्र्य ढलता है तब जाकर लोगों को राहत मिलती है।

पुरानी रंजिश को लेकर दोस्त ने दोस्त को मारे ताबडतोड़ चाकू

Image
खनियाधाना। जिले के खनियाधाना थाना क्षेत्र के खनियाधाना कस्बे में ही नरसिंह तालाब के पास खड़े दो दोस्तों में एक युवक ने ताबडतोड़ चाकू मार दिए। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। साथी दोस्त घायल भाई को लेकर खनियाधाना पहुंचा जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी फरार बताया जा रहा है। 
जानकारी के अनुसार रोहित पुत्र भगवानदास कोली उम्र 22 वर्ष निवासी अस्पताल चौराहा खनियाधाना अपने दोस्त आकाश शर्मा के साथ कस्बे के ही नरसिंह तालाब पर खड़ा हुआ था। तभी वहां अजयपाल यादव उम्र 26 वर्ष निवासी सिलपुरा थाना खनियाधाना आ गया और युवक रोहित से कहने लगा कि तू बहुत हवा में है। इसी बात को लेकर दोनों के बीच गाली गलौच हो गई। जिस पर रोहित ने गालीगलौच का विरोध किया तो आरोपी ने युवक में ताबड़तोड़ चाकू मार दिए। यह चाकू युवक कमर पेर और गुठने के ऊपर लगे। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।
बताया गया है कि उक्त आरोपी आतदन अपराधी है जिसपर पुलिस थाने में कई मामले दर्ज है। बताया यह पहले दोनों दोस्त थे उसके बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। तब से दोनों के बीच बातचीत नहीं हो रही थी। इस घटना के बाद आर…

विधायक कप: विजयपुर को हराकर गणेशखेड़ा बना विजेता

Image
शिवपुरी। जिले के शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विधायक कप में चल रही कबड्डी प्रतियोगिता में छात्रों ने अपने दमखम दिखाते हुए विजेता का कप हासिल किया। शिवपुरी तहसील में खेल और युवा कल्याण के सानिध्य में शिवपुरी के ग्राम गणेशखेड़ा में विधायक एवं केबिनेट मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया जी की अनुशंसा पर ‘‘विधायक कप‘‘ बालक/बालिकाओं के लिए कबड्डी खेल का शुभारंभ किया गया।
आज गणेशखेड़ा के शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय में 07 फरवरी 2017 को प्रारंभ की गई है जिसमें  ग्राम पंचायत धौर्रा, गणेशखेड़ा ए, गणेशखेड़ा बी एवं विजयपुर के खिलाडिय़ों ने सहभागिता की। मैच का शुभारंभ जगदीश सिंह यादव, पूर्व मण्डल अध्यक्ष तथा केरन सिंह लोधी, ग्रामीण युवा मण्डल अध्यक्ष के आथित्य में कबड्डी खेल प्रारंभ किया गया। 
कबड्डी खेल प्रतियोगिता में ग्राम पंचायत धौर्रा की टीम ने प्रथम स्थान, गणेश खेड़ा की टीम ने द्वितीय स्थान एवं तृतीय स्थान ग्राम पंचायत विजयपुर की टीम ने प्राप्त किया। वही बालिका वर्ग में गणेशखेड़ा  की टीम ने प्रथम स्थान, एवं ग्राम पंचायत विजयपुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 
प्रतियोगिता के दौरान…

अध्यापकों के वेतन में विसंगति को लेकर DEO से मिले कर्मचारी कांग्रेस के प्रतिनिधि

Image
शिवपुरी। अध्यापकों की छठवे वेतनमान में की गई भारी विसंगतियों को लेकर कर्मचारी कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल जिला शिक्षाधिकारी परमजीत सिंह गिल से निज निवास पर मिला। जिसमें अध्यापकों की ओर से शिवपुरी जिले में अलग-अलग संकुल केन्द्रों द्वारा मिल रहे असमान वेतन को लेकर भारी असंतोष व्यक्त कर वस्तु स्थिति से जिला शिक्षाधिकारी को अवगत कराया गया। 
वहीं पोहरी, नरवर, क्रमांक 2 शिवपुरी, करैरा आदि विकास खण्डों में अन्य संकुलों की अपेक्षा मिल रहे कम वेतन पर भी प्रकाश डालते हुये शिवपुरी जिले में समान वेतनमान (समान नियुक्ति एवं वर्गानुसार) दिये जाने की मांग की, जिस पर डीईओ पीएस गिल ने आश्वस्त करते हुये वताया कि विभाग अध्यापकों की इस समस्या को लेकर गंभीर है तथा अध्यापकों की इस समस्या को स्वंय मैने डीपीआई में रखा था जिस पर शीघ्र स्पष्ट आदेश जारी होने पर ही वेतन विसंगति दूर होगी। 
कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं राजकुमार सरैया ने जानकारी में वताया कि बैराड़ संकुल केन्द्र अंतर्गत सहायक शिक्षकों को द्वितीय क्रमोन्नति का एरियर दिलाये जाने की मांग की गई जिस पर जिलाशिक्षाधिकारी ने त्वरित क…