कलेक्टर को दौरे मेें मिला कुपोषित देवा, एनआरसी में भर्ती कराने के दिये निर्देश

शिवपुरी। जिला कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने आज पोहरी विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों का आकस्मिक भ्रमण कर ग्रामीणो से योजनाओं के क्रियान्वयन तथा स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में जानकारी ली। 

इस दौरान कलेक्टर शिवपुरी  ने ग्राम वागलोन, छर्च और खरवाया में सहरिया आदिवासियों के बीच पहुंचकर उनसे योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जैसे उचित मूल्य की दुकानों से मिलने वाला खाद्यान्न, आंगनवाड़ी केन्द्र से मिलने वाला पोषण आहार, एएनएम एवं चिकित्सको द्वारा स्वास्थ्य सेवाए उपलब्ध कराना, विभिन्न सामाजिक पेंशन योजनाओं के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी प्राप्त की और बच्चो के कुपोषण के संबंध में भी चर्चा कर कम वजन के बच्चो की जानकारी देने का आग्रह किया। उन्होंने ग्राम छर्च में आंगनवाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। 

इस दौरान उन्होंने ग्राम वागलोन के रामस्वरूप के बच्चे देवा को कम बजन होने पर एनआरसी पोहरी में भर्ती कराने के खण्ड चिकित्सा अधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें पेंशन नियमित मिल रही है और आंगनवाडी केन्द्रो सभी पोषण आहार प्रदाय किए जाने की जानकारी ली। 

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में स्थित स्कूलों में शिक्षको की कमी होने के कारण अतिथि शिक्षकों द्वारा पढ़ाया जा रहा है। इस मौके पर अनुविभागीय दण्डाधिकारी पोहरी मुकेश शर्मा, मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.व्ही.के.खरे, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अजय शर्मा, एकीकृत बाल विकास के परियोजना अधिकारी अमित यादव उपस्थित थे।