वीआईपी रोड के बाद अब टीवी टॉवर रोड का भी घटिया निर्माण

शिवपुरी। शहर में अभी सडकों का संकट बना हुआ है। बडी ही मुश्किल से शहर में सड़को का निर्माण शुरू हो रही था, कुछ सडके बनी ही थी कि व्हीआईवी रोड की बनते-बनते ही हत्या हो गई। लेकिन प्रशासन इस सडक के मटियामेंट करने के बाद भी नही चेता है। प्रशासन की अनदेखी के कारण शहर में बन रही एक और सड़क की हत्या की तैयारी की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार टीव्ही टावर सडक़ का निर्माण शुरू हो चुका है यहां पर पर बीते रोज से न्यायालय के आदेश के बाद रोड़ का निर्माण कार्य तो प्रारंभ कर दिया गया। लेकिन यही भी वही गलती दोहराई जा रही है जो व्हीआईपी सडक़ के निर्माण में की गई थी। टीव्हीटावर सडक बनाने के पूर्व न ही इसकी क्यूरिंग नही की जा रही है। 

इस सडक को भी व्हीआईपी रोड की तरह सीवर लाईन के लिए 20 फुट खोदी गई थी। नियमानुसार इसमें भराव करते समय 3-3 फुट पर पानी डालकर क्यूरिंग की जानी चाहिए। इस सडक को खुदाई करते समय इसमे से मिट्टी बोल्डर बेचा गया है। तो इसके भी धसकने की भी पूरी संभावना है। 

जानकारी आ रही है कि इस सडक को बनाते समय इस सडक़ को निर्माण करने वाली कंपनी के द्वारा तलाई नही की जा रही है ओर ना ही इस पर रोलर चलाया जा रहा है। सीधे-सीधे कॉकरीट डाली जा रही है। एक बरसात में यह सडक भी धसक जाऐगी। 

इनका कहना है
मेने इस मामले को लेकर पीडव्ल्यूडी के अधिकारियों को इस रोड़ के रोड़ के निरीक्षण के लिये भेज दिया है। अब टेक्नीकल जानकारी तो मुझे नहीं है यह तो वह ही बता पायेगें।
रूपेश उपाध्याय
एसडीएम शिवपुरी