बिना आधार नंबर के नही मिलेगा सरकारी कर्मचारियों को वेतन

शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने जिले के सभी कार्यालय प्रमुखों एवं आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को निर्देश दिए है कि उनके अधीनस्थ कार्यरत सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों के वेतन का आहरण बिना आधार न बर के नहीं किया जाएगा। 

इसके लिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारियो को स्वयं एवं परिवार के सभी सदस्यों का आधार नंबर प्रदाय करना होगा। उक्त आशय की जानकारी जिले में आधार पंजीयन की समीक्षा बैठक में दी।

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में यूआईडीएआई नई दिल्ली के एडीजे हिमांशु कुमार लाल, पुलिस अधीक्षक  यूसुफ कुर्रेशी, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी  डी.के.मौर्य, अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर सहित अधिकारीगण उपस्थित थे। 

बैठक में जिले में अभी तक तैयार किए गए आधारकार्ड की प्रगति की समीक्षा करते हुए बताया कि भविष्य में हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ लेने हेतु आधारकार्ड से लिंक होना आवश्यक होगा। इसके बाद ही हितग्राही को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलना संभव होगा। 

इसके लिए जनसामान्य को अपने आधारकार्ड पंजीयन कराने हेतु विभिन्न माध्यम से लोगो के बीच में जाकर आधारकार्ड के महत्व एवं उपयोगिता के बारे में जानकारी प्रदाय कर प्रोत्साहित करें। 

जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उपभोक्ताओं को खाद्यान्न प्राप्त करने के लिए राशनकार्ड एवं पात्रता पर्ची के साथ-साथ परिवार के मुखिया एवं परिवार के सदस्यो के आधारकार्ड नंबर देना आवश्यक होगा। 

शस्त्रों के नवीनीकरण हेतु देना होगा आधार नंबर
जिले के शस्त्र अनुज्ञप्तियों को नवीनीकरण कराने हेतु अनुज्ञप्तिधारी को आवेदन पत्र के साथ आधारकार्ड की छायाप्रति भी संलग्न करनी होगी। आधारकार्ड क्रमांक के बिना किसी भी शस्त्र लायसेंस का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा।

इसी प्रकार जिले में वाहनो के लायसेंस पंजीयन एवं नवीनीकरण के लिए भी वाहन स्वामी एवं वाहन चालक को स्वयं के आधारकार्ड के साथ परिवार के आधारकार्ड नंबर देने होंगे।