फर्जी तस्कर पकड़ने वाले सिपाहियों पर एफआईआर

शिवपुरी। बीते रोत शिवपुरी पुलिस के दो आरक्षकों ने खूबत घाटी पर सफेद पावडर के तस्कर पकडे लेकिन सिटी कोतवाली में दोनों आरक्षकों के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज हो गई। 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर खूबत घाटी के पास ग्वालियर रोड पर रामनिवास धाकड अपनी मोटर साइकिल से ग्वालियर तरफ जा रहा था। तभी पुलिस कंट्रोल रूम में पदस्थ पुष्पेंद्र और सतनवाडा थाने के सिपाही गुरमीत ने रामनिवास को खूबत घाटी के पास रोक लिया। रामनिवास को रोककर इन दोनों ने एक सफेद रंग का पाउडर की पुडिया निकालकर रामनिवास के पास रख दी और उसकी मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग कर ली। 

दोनों ने उसे पुलिस थाने न ले जाने के एवज में डेढ लाख रुपए मांगे। युवक ने अपने भाई मुंशीराम को मोबाइल पर फोन लगाया जो जिला अस्पताल में अपने बच्चे का इलाज करा रहा था। उसने उसे वहीं बुलाया और एक सिपाही गुरमीत उसके साथ बैठकर पैसे लेने के लिए शिवपुरी तक चला आया। मुंशीराम सिपाही को लेकर कुछ एटीएम पर गया और मौका मिलते ही सिपाही को चकमा देकर कोर्ट रोड पर बने पोहरी विधायक प्रहलाद भारती के घर पहुंच गया। 

यहां विधायक तो मिले नहीं लेकिन विधायक के भाई घर के बाहर बनी दुकान पर बैठे मिल गए। जिन्हें मुंशीराम ने पूरी कहानी सुना दी। जिसके बाद विधायक के भाई ने कोतवाली फोन किया और वहां से पुलिस जब मुंशीराम को लेकर खूबत घाटी पहुंची तो पुष्पेंद्र रामनिवास को लेकर वहां खड़ा मिला। 

एसपी शिवपुरी ने मामल की गंभीरता को लेते हुए इस मामले की जांच करवाई जांच में दोनो आरक्षक दोषी पाए गए। पुलिस का नाम बदनाम कर रहे इन दोनो आरक्षको पर सिटी कोतवाली में जीरो पर कायमी की गई है।