जलक्रांति को मिली सफलता: सर्वे टीम ने चिन्हित की डेम बनाने के स्थान

पोहरी। पोहरी क्षेत्र में जल संकट के स्थाई समाधान हेतु जलक्रांति ने पिछले शनिवार के रोज मु यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर बडी जल संरचना निर्माण की मांग उठाई थी जिसको लेकर जिला स्तर के अधिकारियों के दल ने पॉच स्थानों का अवलोकन किया तथा डैम निर्माण हेतु स्थल निरीक्षण किया।

विदित हो कि शनिवार के दिन पोहरी के नागरिको ने पेयजल समस्या निदान के लिए एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौपा था। स्थाई हल ने निकलने पर भूख हडताल की धमकी दी थी। 

इसी क्रम मे आज जिले से भागीरथ छीपा कार्यपालन यंत्री जल संसाधन,श्रीनिवास शर्मा एसडीओ,एसके जैन कार्यपालन यंत्री आईएस यादवेन्द्र शर्मा और जल क्रांति के सदस्यो के सदस्यो ने मिलकर पोहरी के पास आमझिर वाले नाले, अमरपुरा तालाब, सरकुला नदी, पोहरी के तालाब, जटवारो नजदीक बडेपुल वाली नदी आदि का सर्वे किया।

जिसमें स्थानों को चिन्हित करने के साथ ही वनसीमा एवं जलभराव की स्थिति आदि का विश£ेषण किया गया। मौके पर टोपोसीट के माध्यम से जगह एवं कैचमेंट एरिया एवं उसके होने वाले लाभों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। 

जिसके बाद पोहरी के सरकुला डैम एवं अमरपुरा तालाब के बारे में अधिकारियों ने अपनी सहमति व्यक्त की है, इन दौनों योजनाओं को लेकर आगे की कार्यवाही प्रचलित करने की ठोस सहमति अधिकारियों ने दी ह।

इस दौरान पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने कहा कि सर्वे के आधार पर जल्द से जल्द रिपोर्ट बनाने का कार्य अधिकारियों को करना है जिसके बाद आगे शासन को योजना के संबंध में बजट की मांग आदि के लिये में स्वयं शीघ्र प्रयास करूंगा तथा योजना को पास कराने के लिये हर स्तर पर जलक्रांति आंदोलन के सदस्यों के साथ रहूंगा।