Posts

Showing posts from September 14, 2015

नही रहे सिंधिया छत्री ट्रस्ट के लेखापाल कोठारी

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में छत्री ट्रस्ट में लेखापाल के पद पर रहे सालिगराम कोठारी का निधन हो गया। बताया जाता है कि श्री कोठारी वयोवृद्ध थे और वे पूरी एक शताब्दी जिए।
श्री कोठारी पिछले काफी समय से छत्री प्रांगण में ही निवास कर रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने सिंधिया परिवार की छत्री में लगभग 75 वर्ष की सेवायें दी। श्री कोठारी के निधन पर छत्री ट्रस्ट के कर्मचारियों शोक संवेदना व्यक्त की हैं। श्रीकोठारी अपने पीछे 4 पुत्र-बहुओ सहित पूरा भरा परिवार छोड़ गए है।

मनाया गया भगवान महावीर स्वामी का जन्म दिन, निकाली शोभा यात्रा

Image
शिवपुरी। आज पर्यूषण पर्व के पांचवे दिन भगवान महावीर का जन्मवाचन किया गया। जन्मवाचन के साथ ही समाज द्वारा भगवान महावीर का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। गाजे बाजे के साथ भगवान महावीर के पालने को लाभार्थी परिवार द्वारा शहर के प्रमुख मार्गों से ले जाया गया। 
जैन श्वेता बर मंदिर पर पर्यूषण पर्व की धूम मची हुई है। नवकार जपेश्वरी साध्वी शुभंकराश्रीजी, धर्मोदया श्रीजी एवं सिद्धोदया श्रीजी के द्वारा प्रवचन दिये जा रहे हैं। आज भगवान महावीर के जन्म कल्याणक का वाचन संपन्न हुआ जिसके तहत 27 वे भव में भगवान महावीर का जन्म हुआ। 
भगवान महावीर का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, साथ ही माता त्रिशला ने जो 14 स्वप्न देखे थे उनको विराजमान करने एवं माला पहनाने की बोलियां लगाईं गईं। 
तत्पश्चात भगवान महावीर के पालने को घर ले जाने एवं रात्रि में भक्ति के समय झूला झुलाने की भी बोली लगाई गई जिसे विजय पारख परिवार द्वारा लिया गया। कार्यक्रम में बोलियों के बीच बीच में साध्वी धर्मोदया श्रीजी की सांसारिक पुत्री श्रद्धा नाहर द्वारा भजन प्रस्तुत किये गये। 
संगीत पार्टी अनूप जैन एण्ड पार्टी द्वारा इस कार…

तुलसी आश्रम पर कथा आयोजन को लेकर निकली कलश यात्रा

Image
शिवपुरी। राधा अष्टमी के पावन अवसर पर एबी रोड़ पर स्थित रामजानकी मंदिर तुलसी आश्रम पर संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा एवं रासलीला का आयोजन 14 सित बर से प्रारंभ होने जा रहा हैं। जो राधा अष्टमी 21 सित बर तक चलेगा।
कथा का समय दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक रहेगा। इस दौरान रासलीला का आयोजन भी प्रतिदिन किया जाएगा। कथा का वाचन परम विदुषी कृष्णाश्वरी व साध्वी गोपाले चिटौरा धाम के श्रीमुख से किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी मंहत घनश्याम दास ने दी है।
 जिन्होंने बताया कि श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन अनंतविभूषित कुलभूषण परमाध्यक्ष मंहत श्री नित्य गोपालदास जी के कृपा पात्र साकेतवासी श्री श्री 1008 श्री तपस्वी  रामदास जी मोनी महाराज की चतुर्थ पुण्य तिथि के पावन उपलक्ष्य पर किया जा रहा है। कथा के मु य यजमान माँ जानकी सेना समिति होगी।

कोचिंग जा रही छात्रा को युवक ने छेड़ा, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी- जिले के इंदार थाना क्षेत्र में आए दिन एक युवती को कोचिंग जाते समय छेडख़ानी करने वाले युवक के पुलिस ने मामला दर्ज किया है। युवती का आरोपी है कि छेडख़ानी करने वाला युवक आए दिन उसे ना-नाप्रकार से छेड़ता रहता है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार इंदार थाना क्षेत्र में अनामिका(परिविर्तत नाम)पुत्री हरवंश नामदेव उम्र 14 वर्ष निवासी इंदार आए दिन क्षेत्र में कोचिंग के लिए जाती है। बीते लगभग एक वर्ष से अनामिका को इंदार का ही आरोपी युवक अंकित रजक उसे ना-नाप्रकार से रास्ता रोकता, फब्तियां कसता आदि कई तरह से छेडख़ानी करता रहता था।
बीते रोज बालिका अनामिका ने इस संबंध में अपने परिजनों को बताया और परिजनों के साथ मिलकर आरोपी युवक के विरूद्ध पुलिस थाना इंदार में मामला पंजीबद्ध कराया। पुलिस ने आरोपी अंकिज रजके विरूद्ध धारा 509 ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

करैरा के युवा ब्राह्मण अध्यक्ष बने मनीष दुबे

Image
शिवपुरी। मध्य क्षेत्रीय ब्राह्मण सभा संभागीय अध्यक्ष पंडित रामकुमार भार्गव ने मध्यक्षेत्रीय ब्राह्मण सभा के करैरा तहसील के युवा ब्राह्मण अध्यक्ष के रूप में मनीष दुबे को नियुक्ति किया हैं।
इस अवसर पर मध्य क्षेत्रीय ब्राह्मण समाज संभागीय अध्यक्ष पंडित रामकुमार भार्गव ने कहा कि समाज के लिए जो व्यक्ति समाज हित में काम करेगा वह हमारे संगठन के लिए सर्वोपरि इसी कड़ी हमने करैरा से समाज हित में काम करने वाले मनीष दुबे युवा अध्यक्ष पद के लिए नियुक्ति है।
 हमें आशा हैं कि समाज के हित में हमेशा तत्पर रहेंगे और संगठन को आगे बढ़ाने में सहयोग प्रदान करेंगे। साथ ही मनीष दुबे ने कहा कि मुझे संभागीय अध्यक्ष द्वारा दी गई जि मेदारी में खरा उतरने का प्रयास करूंगा  और संगठन द्वारा बताये गए मार्ग पर चलकर समाज कार्यों में सहभागी बनूंगा।
श्री दुबे की नियुक्ति पर उनके ईष्ट मित्रों ने बधाई दी हैं। बधाई देने वालों में राजकुमार शर्मा, रवि तिवारी, विजय दुबे, बादल पाठक, अनुराग पाठक, बसंत दुबे, सालिगराम, शलभ तिवारी, उमेश मिश्रा, रामू तिवारी, मंजू दुबे, सत्येन्द्र भार्गव ने बधाई दी हैं।

अपहरण की नौटंकी: कर्जदारो के चक्कर में घर से भगा दिया था बेटे को

Image
शिवपुरी। बीते 8-9 सित बर की रात्रि बैराड़ के ग्राम हरियाखेड़ी में पुष्पेन्द्र ओझा के अपहरण की कहानी झूठी निकली। अपहरण की कहानी युवक के पिता रामहेत ओझा ने कर्जदारों से बचने के लिए रची थी और अपने पुत्र को वहां से चले जाने को कह दिया था।
पुलिस इस मामले को संदिग्ध मान रहीं थी। जिस पर पुलिस ने रामहेत पर दवाब बनाया तो उसने पूरी कहानी पुलिस के समक्ष बयां कर दी और अपने पुत्र को सुभाषपुरा थाने में हाजिर करा दिया।
विदित हो की बिगत दिवस रामहेत ओझा ने पुलिस थाने में पहुंचकर पुलिस को बताया कि उसके पुत्र पुष्पेन्द्र ओझा को तीन बदमाश अगवाह करके ले गए। जब उसकी पत्नि बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने उनकी पत्नि को धक्का दे दिया।
इस मामले में पुलिस ने धारा 365 का मामला पंजीबद्ध कर लिया। लेकिन मामला संदिग्ध जान पड़ रहा था। जिस पर पुलिस ने जांच की और रामहेत से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपहरण की कहानी झूठी होना स्वीकार की। उसने पुलिस को बताया कि उसके ऊपर चार से पांच लाख रूपए का कर्जा था और कर्जदार उसके घर पर चक्कर लगाते थे।
घटना बाले दिन बैराड़ का रहने वाला वीरू शुक्ला और ग्राम ककरई का लाखन और सरपंच रघ…

जब्त भैंसों को बेच रहे थे पुलिसवाले, तीन अधिकारी सस्पेंड

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी ने पुलिस द्वारा पकडी गई भैसो को बेचने की कोशिश और कार्य में लापरवाही बरतने की एक शिकायत की जांच सिद्व हो जाने पर बदरवास थाने में पदस्थ एसआई नीरज राणा, एएसआई रघुवंशी और प्रधान आरक्षक रामसेवक गुर्जर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं।
बताया जा रहा है कि  तीनों पुलिस कर्मियों ने विगत दिवस भैंसों से भरे ट्रक में भरी भैंसों का सौंदा करने बसई गांव में भारत सिंह गुर्जर के यहां पहुंचे थे। इस कारण एफआईआर होने में लेट लतीफी हुई।
जिस पर पुलिस अधीक्षक ने मामले को  संदिग्ध जानकर जांच कराई जिसमें तीनों पुलिस कर्मियों की संलिप्तता उजागर हुई और इसी के चलते पुलिस अधीक्षक ने यह कार्यवाही की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 सित बर को 1:30 बजे बदरवास कस्बे में भैंसों से भरा एक ट्रक पकड़ा जिसमें 14 भैंसें निर्ममता पूर्र्वक भरी हुई थी। लेकिन मौैके पर मौजूद एसआई नीरज राणा, एएसआई रघुवंशी और प्रधान आरक्षक रामसेवक गुर्जर ने उक्त ट्रक मालिक से संपर्क साध कर ट्रक को छोडऩे की तैयार कर ली थी और उक्त भैंसों को ग्राम बसाई के भारत सिंह गुर्जर को बेचने के लिए पहुंचे, लेकिन ख…

सिंधिया परिवार के लिए भाजपा और कांग्रेस के पार्षद बैठे धरने पर

Image
शिवपुरी। आज नगर पालिका में परिषद की बैठक में भाजपा और कांग्रेस के पार्षद सिंधिया परिवार की मुर्तिया लगने के मुद्दे पर एक हो गए,कांगे्रस और भाजपा के पार्षद परिषद हॉल में ही धरने पर बैठ गए। भाजपा के पार्षदो ने जहां यशोधरा राजे जिंदाबाद के नारे लगाए और कांग्रेस के पार्षदो ने ज्योतिरादित्य सिंधिया जिंदाबाद के नारे लगाए।
जानकारी के अनुसार परिषद की बैठक शुरू होते ही कांग्रेस पार्षद इस्माइल खां एकदम से उठ खड़े हुए और उन्होंने कहा कि पिछली परिषद में यह प्रस्ताव पारित हुआ था कि स्व. राजमाता की प्रतिमा जहां मटका पार्क में लगाई जाए वहीं स्व. माधवराव सिंधिया की प्रतिमा चिंताहरण के सामने स्थित पार्क में लगाई जाए।
इस्माइल ने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि इस मामले में नगर पालिका ने क्या प्रगति की है। इस पर नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और सीएमओ कमलेश शर्मा ने सफाई पेश की कि उन्होंने मूर्तिकार प्रभात राय से बात की है।
 लेकिन इस्माइल संतुष्ट नहीं हुए और वह न केवल  धरने पर बैठ गए, बल्कि उन्होंने चिल्लाकर कहा कि जो भी सिंधिया परिवार के साथ है वह उनके साथ आ जाए।
इसके बाद कमाल हो गया कांग्रेस और भाजपा के पार…

शिवम् कंस्ट्रक्शन को लेकर भाजपा पार्षद दो फाड, कांग्रेस ने लिए मजे

Image
शिवपुरी। नगर पालिका परिषद में आयोजित परिषद की बैठक में शिवम् कंस्ट्रक् शन के एक टैंडर को लेकर पार्षर्दो में विवाद हो गया। यह विवाद केवल भाजपा के पार्षर्दो में हुआ और कांग्रेस के पार्षद दूर रह कर इस विवाद के मजे लिए।
बताया गया है कि में भाजपा पार्षदों में उस समय फूट पड़ गई जब पार्षद पंकज महाराज ने सड़क निर्माण की न्यूनतम दर बिलो 23 प्रतिशत डालने वाले ठेकेदार फर्म शिवम कंस्ट्रक्शन को काम देने का विरोध किया। पार्षद पंकज महाराज का कहना था कि इस कंपनी को पूर्व की परिषद में ब्लैक लिस्टेड कर दिया है इस कारण इस कंपनी को काम नही दिया जाए।
उनका समर्थन कांग्रेस और भाजपा के कुछ पार्षदों ने भी किया। ऐसा लग रहा था कि दूसरी न्यूनतम दर डालने वाली फर्म पूर्वी इंफ्रास्टे्रक्चर की दर स्वीकृत हो जाएगी। उसी समय भाजपा पार्षद भानु दुबे खुलकर शिवम कंस्ट्रक्शन के पक्ष में आए।
उनका तर्क था कि फर्म को ब्लैक लिस्टेड परिषद नहीं, बल्कि राज्य सरकार करती है। दूसरा तर्क उनका यह था कि यदि शिवम से ढाई प्रतिशत दर अधिक डालने वाली फर्म को ठेका दिया गया तो इस ढाई प्रतिशत अधिक राशि की भरपाई कौन करेगा।
भानु दुबे के पक्ष में…

खेत में रखवाली कर रहे वृद्ध की लाठियों से पीट-पीट कर हत्या

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र अंतर्र्गत ग्राम रांछी में बीती रात्री खेत की रखवाली कर रहे एक वृद्ध कल्याण सिंह यादव की अज्ञात लोगों ने लाठियों से मार-मार कर उसकी निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी।
इस घटना की सूचना आज सुबह पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची और वहां छानीबीन शुरू की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक कल्याण सिंह यादव ने अपने खेत में सोयावीन की फसल बोई थी और बिगत दिवस वह फसल में पानी देने के लिए वह वहां पहुंचा और कल फसल की रखवाली के लिए वह खेत पर ही रूक गया और रात्रि में कोई अज्ञात व्यक्ति ने उसकी हत्या कर दी।
मृतक के सर में गंभीर चोटें आई है। वहीं शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोटों के निशान हैं। फिलहाल पुलिस मौके पर छानबीन में जुटी हुई हैं, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई प्रकरण पंजीबद्ध नहीं हो सका हैं।

घर मेंं थी महिला अकेली और शिवचरण ने कर दिया

Image
शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम इमलिया में एक आरोपी बीर सिंह पुत्र शिवचरण लोधी ने पड़ौस में रहने वाली रानी लोधी (परिवर्तित नाम) साथ घर में बलात्कार कर दिया।
घटना के समय पीडि़त महिला घर पर अकेली थी और उसका पति सामान लेने भौंती आया हुआ था। इसी का फायदा उठा कर आरोपी ने घटना कारित कर दी और मौके से फरार हो गया।
जब उसका पति वापस लौटा तो उसने उसके साथ घटित हुई घटना की जानकारी दी और कल पति अपनी पत्नि को लेकर थाने पहुंचा और आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में धारा 376 का प्रकरण दर्ज कर लिया हैं।

अंतिम रूप लेने लगीं हैं श्रीजी की प्रतिमाएं, सजने लगा है शहर

Image
शिवपुरी। 17 सित बर गणेश चतुर्थी से अनंत चौदस तक चलने वाले गणेश महोत्सव को लेकर शहर में उत्साह का माहौल बना हुआ है। श्रीजी के आगमन को लेकर शहर में सजावट होनी शुरू हो गई है। वहीं भगवान की प्रतिमाओं को अंतिम रूप देने का कार्य शुरू हो गया हैं।
गणेश महोत्सव के दौरान शहर भर में भगवान गणेश को विराजमान किया जाता है। जहां दस दिनों तक झांकियोंं के साथ धार्मिक आयोजन आयोजित किये जाते हैं। वहीं अनंत चौदस के दिन भगवान गणेश का विशाल चल समारोह भी निकाला जाता है। जिसमें बड़ी सं या में शहर वासियों के साथ-साथ जिले भर से लोग उक्त महोत्सव को देखने आते हैं।
फिजीकल रोड़ पर मूर्तिकार बड़ी सं या में भगवान गणेश की मूर्तियों का निर्माण करने में जुटे हुए हैं। गणेश चतुर्थी में अब दो दिन ही शेष बचे हैं और मूर्तिकारों ने प्रतिमाओं को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया हैं।
कई प्रतिमायें तैयार हो चुकी हैं। इनकी एडवांस बुकिंग भी भक्तों द्वारा कर दी गई हैं। इस बार बजरिया मोहल्ले में शहर में भगवान गणेश की सबसे बड़ी प्रतिमा स्थापित की जाएगी।
वहीं अन्य स्थानों पर भी भगवान की प्रतिमायें स्थापित होगी। जहां झांकियां भी सजाई जाएगी।…

राठौरों की गोठ में लड्डु की जगह मिली गोलियां, हुई आधी FIR

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना अंतर्गत लुधावली क्षेत्र में कल आयोजित हुई राठौर सजाज की गोठ में दो पक्षो के पुराने विवाद के कारण मारपीट और फायर होने के सामचार मिल रहे है। यह भी बताया गया है कि फरियादी आधी एफआईआर कराने के बाद गायब हो गया है।
जानकारी के अनुसार लुधावली के वनविभाग के इको सेंटर में कल राठौर सजाज की दाल बाटी की गोठ का आयोजन किया गया था। जिसमें पीडीएस कारोबारी ताराचंद्र राठौर तथा कंट्रोल संचालक च पा राठौर के बीच पुराने विवाद को लेकर मुहंबाद होने लगा।
यह बिवाद मुहंबाद से होते हुए मारपीट पर पहुंच गया। वही तारा राठौर का आरोप है कि उस पर उसके भाई विनोद राठौर पर च पा राठौर और उसके भाई नंदकिशोर राठौर ने कट्टे से फायर झौक दिए।
इस गोठ मेें गोली चलने से गोठ में भगदड मच गई और मामला पुलिस तक पंहुच गया। तारा राठौर को कहना है कि मैं रिर्पोट लिखाने देहात थाने गया तो पुलिस साधारण धाराओ में मामला दर्ज कर रही थी इस कारण में अधुरी रिर्पोट से ही उठ आया। हमारे ऊपर निशाना साधकर गोली मारी है मौके पर पुलिस को गोलीयों के खोखे बरामद हुए है।
इधर पुलिस आधी अधुरी रिर्पोट लिखे फरियादी का इंतजार करती रही। बता…

शिक्षकों पर सॉफ्टवेयर रखेंगा नजर, ऑनलाईन मिले तो होगी कार्रवाई

Image
शिवपुरी। शिक्षको के द्वारा स्कुलो में लगातार वाट्सअप और फेसबुक जैसी सोशल साईट्स पर व्यस्त होने के शिकायते शिक्षा विभाग को लगातार मिल रही थाी इस कारण शिक्षण कार्य की गुणवत्ता कमजोर हो रही थी। इस कारण शिक्षा विभाग एक सॉ टवेयर की मदद से ऑनलाईन होने वाले शिक्षको पर नजर रखेगां।
जानकारी के अनुसार लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल ने एक पत्र लिखा है कि 25 सित बर से प्रदेश स्तर पर स्कूलों में ई-अटेंडेंस लागू की जा रही है, जिसके अंतर्गत सभी शिक्षकों के मोबाइल नंबर पोर्टल पर अपलोड किए गए हैं प्रायोगिक तौर पर चलाई जा रही ई-अटेंडेंस के दौरान शिक्षकों के मोबाइल नंबरों की मॉनीटरिंग में यह तथ्य सामने आए हैं कि अधिकतर शिक्षक स्कूल समय में वाट्सएप व फेसबुक पर काफी व्यस्त रहते हैं।
लोक शिक्षण संचालनालय के अनुसार शिक्षकों के मोबाइल नंबरों की मॉनीटरिंग करने के लिए एक सॉ टवेयर तैयार किया गया हैए जिससे यह पता चलेगा कि उक्त मोबाइल नंबर किस समय सोशल साइट पर व्यस्त रहे उक्त सॉ टवेयर के माध्यम से स्कूल समय में शिक्षकों के मोबाइल नंबरों की रेन्डमली जांच की जाएगी।
विभाग ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सोशल साइट पर लगातार …

जनसंवाद: शिकायत+निराकरण= मौके पर लाईन अटैच

Image
शिवपुरी। करैरा थाना परिसर में हुए पुलिस पब्लिक संवाद कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक मोह मद यूसुफ कुर्रेशी ने करैरा के एक व्यवसाई की 12 हजार रू की रिश्वत की शिकायत पर उपनिरिक्षक नवल सिह को लाईन अटैच मौके पर ही कर दिया।  
एसपी शिवपुरी ने अन्य समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करते हुए कहा कि सभी कोचिंग संचालक सुबह 6 बजे के पूर्व कोचिंग प्रारंभ न करें। इससे कोचिंग आने वाली छात्राओं को कोचिंग पडऩे आने में परेशानी होती है। 
अभिभावकों की शिकायत थी कि कोचिंग संचालक सुबह 6 बजे से पूर्व से कोचिंग क्लासेस चलाते हैं जिससे छात्राओं को आने में परेशानी होती है। 
कार्यक्रम में लोगों की शिकायत पर उन्होंने फोरलेन हाईवे चौराहे पर हो रहे एक्सीडेंट को लेकर बडे सचेतक लगाने निर्देश दिए। ट्रॉलियों के पीछे स्टिकर लगाने व बस कंडक्टरों द्वारा ज्यादा किराया लेना, टिकट न देना, बसों पर किराया सूची चस्पा न होने की शिकायते इस कार्यक्रम में आई।
पुलिस चौकी से ब्लॉक तक अवैध रूप से खडे होने वाले वाहनों से जाम जैसे हालात बनने की शिकायत पर एसपी श्री कुर्रेशी ने टैक्सियों एसडीओपी श्री रघुवंशी को लोगों की समस्या का निराकरण के नि…

बैराड़ नपं के पूर्व सीएमओ सतीश अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ नगर पंचायत के सीएमओ के के शिवहरे की शिकायत पर बैराड़ थाना पुलिस ने पूर्व सीएमओ सतीश अग्रवाल पर चार्ज न देने एवं शासकीय रिकॉर्ड की महत्वपूर्ण फाइलें ले जाने के आरोप में धारा 409 के तहत एफ आईआर दर्ज की है।
गौरतलब है कि नप बैराड़ में छह माह से सीएमओ पदस्थ होने से विवाद चल रहा था। हाईकोर्ट के आदेश पर 2 सितंबर को अपर सचिव नगरीय प्रशासन ने सीएमओ सतीश अग्रवाल को हरपालपुर जिला छतरपुर में उनके मूल उच्च श्रेणी लिपिक पद पर स्थानांतरित कर दियाए लेकिन श्री अग्रवाल ने वर्तमान सीएमओ के के शिवहरे को चार्ज नहीं दिया और न ही परिषद की कैशबुक, चेकबुक और महत्वपूर्ण फाइलें लौटाईं।
इसकी शिकायत नपं अध्यक्ष एवं पार्षदों ने कलेक्टर राजीव दुबे से की। कलेक्टर ने पोहरी एसडीएम एवं परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण को बैराड़ भेजकर अलमारी का ताला निकालकर बैराड़ सीएमओ का चार्ज केके शिवहरे को देने के निर्देश दिए।
तहसीलदार एवं सीईओ डूडा ने नपं आकर अलमारी खुलवाई थी, लेकिन रिकार्ड में कैशबुक तथा कई महत्वपूर्ण फाइलें नहीं मिलीं। इस मामले में सीएमओ ने लिखित शिकायत बैराड़ थाना पुलिस से की थी।
इस आधा…