Posts

Showing posts from January 1, 2015

ठंड से शराबी की मौत

शिवपुरी। करैरा कस्बे के वार्ड क्रंमाक 9 में रहने वाले एक युवक की बीती रात अधिक शराब पीने के बाद घर के बाहर जमीन पर डले रहने से तेज ठंड लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दुर्घटना में घायल वृद्ध की मौत

शिवपुरी। खनियाधाना से किसी दुर्घटना में घायल होकर एक वृद्ध की जिला अस्पताल में दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उक्त वृद्ध को १५ दिसबंर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उसके साथ कोई भी परिजन मौजूद नहीं था।

किसान की तिजोरी से लाखों की चोरी

शिवपुरी। पिछोर के ग्राम छिरवाया में एक किसान के घर में रखी तिजौरी में से किसी अज्ञात चोर ने चाबी से तिजौरी का ताला खोलकर उसमें रखे लाखों के सोने-चांदी के जेवरातों को चुराकर ले गया। चोरी गए माल की कीमत तीन लाख रूपए बताई जा रही हैै।

उधार सामान नहीं दिया तो दुकानदार सहित परिवारवालों को जमकर पीटा

शिवपुरी। इंदार थाना क्षेंत्र के ग्राम डगौरा में आज दोपहर एक दुकानदार व परिवार के अन्य लोगो के साथ गांव के सरपंच व उसके परिजनो ने एकराय होकर उस उस जमकर मारपीट कर दी जब दुकानदार ने सरपंच के भाई को किराने का सामान देने से मना कर दिया।

अग्रवाल युवक युवती परिचय सम्मेलन के संदर्भ में बैठक संपन्न

शिवपुरी। अग्रवाल युवक युवती परिचय स मेलन के लिए बैठक का आयोजन अग्रवाल धर्मशाला में विगत दिवस किया गया। जिसमें सर्वप्रथम मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पदाधिकारियों व बुजुर्गो द्वारा अग्रसेन महाराज के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया।

मां राज राजेश्वरी समिति का नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर 16 को

शिवपुरी। क्षेत्र की अग्रणी समाजसेवी एवं धार्मिक संस्था मां राज राजेश्वरी दरबार उत्सव समिति शिवपुरी द्वारा आयोजित नि:शुल्क चिकित्सा शिविरों की श्रृंखला में 16 जनवरी को नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय शिवपुरी में किया जायेगा।

जिला पंचायत सदस्य के लिए 51 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

Image
शिवपुरी। त्रि-स्तरीय पंचायतों के प्रथम चरण के निर्वाचन हेतु जिले की खनियांधाना एवं बदरवास विकासखण्डों में नाम वापसी के पश्चात जिला पंचायत सदस्य हेतु 51 उ मीदवार चुनाव मैदान में शेष रहे। कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफीसर राजीव दुबे ने चुनाव मैदान में शेष बचे उ मीदवारों को चिन्ह आवंटित कर दिए। कलेक्ट्रेट कोर्ट रूम में चुनाव चिन्ह आवंटन के दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर श्री मानसिंह रावत सहित चुनाव लड़ रहे उ मीदवार आदि उपस्थित थे।

करैरा, पिछोर और कोलारस के अब पीठासीन अधिकारी संबंधित एसडीएम रहेंगे

शिवपुरी। म.प्र.नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 36, 43 एवं 55 के अंतर्गत उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए नवनिर्वाचित पार्षदों के लिए प्रथम स मेलन आयोजित किए जाने हेतु नियुक्त किए गए करैरा, पिछोर और कोलारस नगर परिषद के पीठासीन अधिकारी एवं विहित अधिकारी के आदेश में आंशिक संसोधन किया गया है।

क्षमा कीजिए श्रीमंत, इस बार बधाई नहीं दे पाएंगे

Image
उपदेश अवस्थी@लावारिस शहर। प्रिय, ज्योतिरादित्य जी सिंधिया, आज आपका जन्मदिवस है और इस दिन तो दुश्मन भी बधाई की औपचारिकताएं पूरी कर देते हैं। पंरतु क्षमा करें श्रीमंत, हम आपको दुश्मन नहीं हैं, इसलिए कोई झूठी औपचारिकता पूरी नहीं कर पाएंगे। इस बार हम आपको बधाई नहीं दे पाएंगे।

सकारात्मक दृष्टिकोण से जीवन जीकर बना सकते हैं नये साल को सुखमय: साध्वी वैभवश्री

शिवपुरी। नया साल नई उ मीदों और नई आशाओं का वर्ष है। इस वर्ष सकारात्मक दृष्टिकोण से जीवन जीकर और नकारात्मक विचारों को त्यागकर हम अपने जीवन को सुखमय बना सकते हैं। जीवन को नये विश्वास और उच्च भाव के साथ जीयें और हर उपलब्धि के लिए ईश्वर के प्रति कृतज्ञता और धन्यवाद का भाव अदा करें।

शिवपुरी की नपा और नगर पंचायतों में प्रथम सम्मेलन 5 और 6 को

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की नगरपालिका शिवपुरी और विभिन्न नगर पंचायतों में प्रथम स मेलन की तारीख घोषित कर दी गई है।

सितमगर सर्दी: भला हो फेसबुक और वाट्सएप का वर्ना न्यू ईयर कैसे मनाते

Image
शिवपुरी। कल से शुरू हुई बारिश और भीषण ठण्ड का असर रात्रि में न्यू ईयर सैलीब्रेशन पर पड़ा। जिस कारण जश्न नहीं मन सका। जिन स्थानों पर जश्न की तैयारियां की गई थीं वह बारिश के कारण धरी की धरी रह गईं।

लायन्स व लायनेस साउथ के नेत्र शिविर में 56 रोगियों को हुए नेत्र लैंस प्रत्यारोपित

Image
शिवपुरी-नेत्र रोग से पीडि़त मरीजों की सेवा में गत दिवस समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के तत्वाधान में एक दिवसीय नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय के नेत्र विभाग परिसर में किया गया।

कोलारस में कल होंगें साध्वजी के प्रवचन

शिवपुरी। शिवपुरी से पदविहार करते हुए कल 3 जनवरी शनिवार को कोलारस क्षेत्र में साध्वी वैभवश्री जी ठाणा 4 के आर्शीवचनों की धर्मज्ञान गंगा बहेगी।