पुलिस कर्मचारी का परिवार ही कर रहा है गांजे का करोबार

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के पुरानी में इन दिनों गांजे का अवैध कारोबार खुले रूप स्टॉलों में रखकर 10 से 20 रूपए के हिसाब से पुडियांओं के माध्यम से बेचा जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि इस गांजे के अवैध करोबार को कोई और नहीं पुलिस अधिकारियों के संरक्षण में एक पुलिस विभाग के पूर्व कर्मचारी के परिवार द्वारा खुले रूप से अंजाम दिया जा रहा है। जिसके कारण इस क्षेत्र में नन्हे मुन्हे बच्चों में गाजे की लत लग गई हैं और इस लत के कारण अभी से नशे के आधी सैकड़ों बच्चे यहां घूमते हुए देखे जा सकते है।

 इस बात की जानकारी स्थानीय देहात थाना प्रभारी को होने के बाद भी इन अवैध रूप से बेच रहे गांजे के कारोबारियों पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कालीमाता क्षेत्र में रहने वाले एक गांजा व्यापारी जो की पूर्व में काफी चर्चित रहने के बाद भी इन एमपी ही नहीं राजस्थान की  पुलिस ने छापामार कर कई मामलों में गिर तार तक किया गया था, लेकिन इन मामलों से सबक न लेते हुए अवैध गांजे करोबार को आज अपना रोजगार का साधन बनाये बैठे है। 

जानकारी मिल है कि देहात थाने के  चंद कदमों की दूरी पर बने थाने के पुलिसकर्मी इस अवैध करोबार अपनी आंखों से नजर अंदाज करते हुए निकल जाते हैं। जबकि इस करोबार के कारण कई परिवारों के लोग इस नशे के कारण मौत की नींद तक सो गए हैं। 

जबकि इस करोबारी द्वारा अपने कारोबार को बढ़ाने की दृष्टि शहर में कई जगह अपने सहयोगियों के माध्यम से इन पुडिय़ों को रखबाकर खुले रूप से बिचवाया जा रहा है।