कलेक्टर श्री दुबे सहित अधिकारी पहुंचे सुशासन शिविर में

शिवपुरी। संभागायुक्त के.के.खरे की पहल पर जिले में आयोजित हो रहे सुशासन शिविरों की कड़ी में आज शिवपुरी विकासखण्ड की सभी ग्राम पंचायत मु यालयों पर सुशासन शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों के दलों द्वारा गांव-गांव जाकर जनता से चर्चा कर योजनाओं के क्रियान्वयन एवं योजनाओं में लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी ली। 

जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने ग्राम बासखेड़ी में पहुंचकर ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी। श्री दुबे ने ग्राम बासखेड़ी में कु. सपना पुत्री उमेश आदिवासी को आदिम जाति कल्याण विभाग की योजना के तहत तत्कालिक सहायता के रूप में 2 हजार रूपए आर्थिक सहायता प्रदाय की। अति कुपोषित बच्चों की जानकारी ग्रामीणों से ली। इस दौरान मैदानी कर्मचारियों ने स्वेच्छा से 6 अतिकुपोषित बच्चों के पोषण आहार की व्यवस्था करने की जबावदारी ली। उन्होंने ग्राम रायश्री में दो नलकूपों की सफाई कराने के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं तालाब गहरीकरण कार्य मनरेगा में कराने के निर्देश दिए। श्री दुबे ने ग्रामीणों से योजना एवं कार्यक्रमों की जमीनी हकीकत जानते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो निर्माण कार्य पूर्ण हो गए है। उनमें ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अधिकारी जांच कर पूर्णता प्रमाण पत्र जारी करें। इस दौरान श्री दुबे ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सहरिया परिवार एवं अंत्योदय कार्ड धारियों के नाम बीपीएल सूची में जोडऩे की कार्यवाही करें। जिला पंचायत के अतिरिक्त मु य कार्यपालन अधिकारी एन.एस.नरवरिया साथ थे।

विधायक एवं अपर कलेक्टर ने भी किया सुशासन शिविर का अवलोकन
पोहरी क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती एवं अपर कलेक्टर जेड.यू.शेख ने आज विभिन्न पंचायतों में पहुंचकर सुशासन शिविर का अवलोकन कर, ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी इस दौरान ग्राम चिटोरा, हि मतगढ़, टहेटा में ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि किसान भाईयों की फसलों के नुकसान हेतु विधायक सहित अधिकारी एवं कृषि वैज्ञानिकों का दल खेत-खेत जाकर फसलों के नुकसान का जायजा ले रहा है और संभव सहायता उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया कि गांव के बैंक खाताधारक हितग्राही प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ लेने हेतु सचिव एवं पटवारी को अपने खाते न बर दें।