बजरंगियों ने किया शस्त्र पूजन, रैली निकाली

शिवपुरी। विश्व हिन्दू परिषद के युवा संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आज शस्त्र पूजन कर शहर के प्रमुख मार्गो से रैली निकाली। तात्याटोपे स्मारक पर हुए कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शिवपुरी विभाग प्रचारक बृजकांत शर्मा ने कहा कि हिन्दू समाज अपने त्यौहारों को पूरी उमंगता तथा शौर्यता के साथ मनायें। 

कार्यक्रम में विहिप नेता जगदीश बग्गा ने कहा कि हिन्दू धर्म को मानने वाले परिवार अपने घरों में एक-एक हथियार अवश्य रखें। उन्होंने कहा कि शत्रूता और आपसी लड़ाई झगड़े में हथियार घर की सुरक्षा करता है। इसलिए मौजूदा माहौल में हथियार घर की सुरक्षा के लिए आवश्यक है। इस मौके पर विहिप के जिला मंत्री संजय शर्मा, बजरंग दल के जिला संयोजक विनोदपुरी गोस्वामी, डॉ. नरेश ओझा आदि मौजूद थे। 

प्रारंभ में सन् 1857 की आजादी के आंदोलन में मु य भूमिका अदा करने वाले अमर शहीद तात्याटोपे के स्मारक पर विहिव व बजरंग दल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बंदूक, तलबार, कटार, भाला आदि हथियारों का पूजन किया। नवरात्रि के पर्व के दौरान आयोजित हुए इस कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने हिन्दू धर्म की रक्षा व जन जागरण को लेकर अपना उदबोधन दिया। 

कार्यक्रम में प्रसाद उपरांत नगर के प्रमुख मार्गो से रैली निकाली, जो विहिप कार्यालय सिद्धेश्वर धर्मशाला पहुंची। इस मौके पर विहिप व बजरंग दल के केदार समाधिया, उपेन्द्र यादव, आकाश शर्मा, महेन्द्र शर्मा, योगेश तिवारी, अखिल प्रताप सिंह चौहान, राहुल शिवहरे, संदीप शर्मा, सौरभ चौहान, नीरज तोमर, श्याम राठौर, विनय राहुरीकर आदि मौजूद थे।