यशोधरा राजे पहुंची जैन मंदिर, लिया जैन मुनियो से आर्शीवाद

शिवपुरी। प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने आज ग्रामीण क्षेत्र के दौरे के पूर्व छत्री जैन मंदिर पर पहुंचकर प्रसिद्ध दिग बर जैन मुनिश्री अभय सागर , मुनिश्री प्रभात सागर ,मुनिश्री पूज्य सागर से आर्शीवाद ग्रहण किया।

इस अवसर पर जैन समाज ने यशोधरा राजे का शॉल और श्रीफल से स मान भी किया। इसके बाद यशोधरा राजे ने जैन संतों से धर्म और समाज की उन्नति के लिए विस्तार से चर्चा की।

जैन संतों को श्रीफल भेंट करने के बाद यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने संबोधन में कहा कि संतों से समाज हित में कार्य करने की प्रेरणा मिलती हैं। इसी कारण ग्रामीण क्षेत्र के दौरे के पूर्व मैने जैन संत अभय सागर आदि से आर्शीवाद लेने का संकल्प लिया था।

अभय सागर ने अपने प्रेरक उदबोधन में समाज हित में काम करने के लिए यशोधरा राजे को आर्शीवाद दिया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत खुले में शौंच करने पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। इससे जैन संतों की चर्या में विघ्न पड़ेगा।

इस पर यशोधरा राजे ने अपने पीए को केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर को नोटसीट लिखने का निर्देश दिया। इस मौके पर कार्यक्रम का संचालन कर रहे संजीव बांझल ने सेसई जैन मंदिर की सड़क निर्माण की मांग के अलावा वहां स्थित गौशाला में अतिक्रमण को हटाने की मांग की।

यशोधरा राजे ने इन मांगों के प्रति संवेदनशीलता दर्शाते हुए कहा कि वह इन्हें पूरा करायेंगी। इसके बाद समाज के अध्यक्ष राजकुमार जैन जड़ी बूटी बाले और महामंत्री प्रकाश जैन ने शॉल एवं श्रीफल से यशोधरा राजे का स्वागत किया।