Posts

Showing posts from December 31, 2014

ज्योतिष कहती है: शिवपुरी के लिए विकासोन्मुखी वर्ष 2015

Image
शिवपुरी। शहर के प्रसिद्ध ज्योतिषविद् पं.विकासदीप शर्मा मंशापूर्ण पुजारी के अनुसार शिवपुरी का जन्म 1919 मे जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 01 जनवरी 1920 को सीपरी का पुराना नाम बदलकर नया नाम शिवपुरी रखा गया। जो बाद मे यहां का स्थायी नाम हो गया। नया साल नई खुशियां, नए सपने, नए अरमान और नए संकल्प लेकर आता है।

अच्छाईयों को अपनाने का वर्ष है नूतन वर्ष: साध्वी वैभवश्री

शिवपुरी-नव वर्ष 2015 में अच्छाईयों को अधिकाधिक लोगों के बीच छोड़ें, वर्ष बदला, तारीख बदले, पर क्या हम बदलें, इसलिए हमें बदलाव की आवश्यकता है। उन बुराईयों की उन बुरे विचारों को जो बीते वर्ष छोड़ रहे है। नए वर्ष में अच्छाईयों को ग्रहण करें और अपने हर कार्य को पूर्ण स्वतंत्रता के साथ करें।

नोड्यूज ना देने पर उपयंत्री निलंबित

शिवपुरी। जिले में इन दिनों त्रिस्तरीय पंचायत के दौरान पंचायत चुनाव में अ यार्थियों को मप्र विद्युत मण्डल के नोड्यूज की आवश्यकता पड़ रही है।

5 लाख व बाइक न देने पर बहू को किया प्रताडि़त, केस दर्ज

शिवपुरी। भौंती के ग्राम हमीरपुर में रहने वाले ससुरालीजनों ने ५ लाख व बाइक दहेज में न मिलने के कारण बहू को घर से निकाल दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपीगणों के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज कर आरोपियों को गिर तार कर लिया है।

विज्ञान मेले पर अंधेरे का साया, बच्चों के मॉडल बने शोपीस

शिवपुरी। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत शहर के कोतवाली रोड़ स्थित शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में जिला स्तरीय विज्ञान मेले पर भी लाइट न होने व मौसम खराब होने के कारण अंधेरे का साया छाया रहा। स्थिति यह रही कि बुधवार को सुबह १० बजे से जब मेला शुरू हुआ।

सेलटैक्स बैरियर के पास हथियारबंद बदमाशों ने फायर कर दहशत फैलाई

Image
शिवपुरी। सिकन्दरा बैरियर के पास स्थित सेलटैक्स बैरियर पर बीती रात्रि पांच हथियारबंद बदमाशों ने फायर कर दिये। बताया गया है कि वह किसी व्यापारी से टैरर टैक्स बसूलने और उसकी हत्या करने आए थे।

शिवपुरी के लिए माईनस मार्किंग रहा 2014

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के लिए वर्ष 2014 माईनस मार्किग कहा जाए जो कोई अतिशोयक्ति नही होगी,इस वर्ष तीन कॉलेज शि ट की बुरी खबर,यहां तक कि 2007 से लंबित पड़ी सिंध पेयजल परियोजना का काम अंधुरा और शहर की सडके खोदकर शिवपुरी को 50 साल पुरानी सी लगने काम भी इस वर्ष ही हुआ  है।

रेलवे स्टेशन की कैंटीन में आग भड़कने से मची अफरा-तफरी

कोलारस। रेलवे स्टेशन की कैंटीन में मंगलवार की दोपहर दूध गर्म करते समय सिलेण्डर लीक होने से भड़की आग से अफरा-तफरी मच गई और कैंटीन में रखा आठ हजार रूपए कीमत का सामान जलकर खाक हो गया।

2013 की तरह 2014 में भी जिले में कांग्रेस का बढ़ा ग्राफ

Image
शिवपुरी। 2014 में भले ही पूरे देश से कांग्रेस का सफाया हुआ हो, लेकिन शिवपुरी जिले में 2014 का साल कांग्रेस के लिए संजीवनी साबित हुआ। शिवपुरी शहर से भले ही लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया 14 हजार से अधिक मतों से हारना पड़ा और शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में वह पांच हजार मतों से भाजपा प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया से पीछे रहे।

शिवपुरी में भाजपा के लिए अच्छा नहीं रहा 2014

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के लिए शिवपुरी जिले में 2014 का साल अच्छा नहीं रहा। सांसद चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को पराजय हासिल हुई, वहीं नगरपालिका के अध्यक्ष पद पर भी भाजपा प्रत्याशी हरिओम राठौर को जीत हासिल नहीं हो पाई।

बिजरावन के पास नाले में पड़ी मिली युवक की लाश

शिवपुरी। बामौरकलां थाना क्षेत्र के ग्राम बिजरावन के पास आज सुबह एक 21 वर्षीय युवक की नाले में लाश पड़ी मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस इस मामले को संदिग्ध मानकर जांच में जुट गई है।

साल के अंतिम दिन छुट्टी पर रहे सूर्यदेव, पारा 5 डिग्री से भी नीचे

Image
शिवपुरी। आज साल का अंतिम दिन और सबसे बडी खबर आ रही है कि आज ठंड के कारण सुर्यदेव भी अपने घर से नही निकले। इस कारण ठंड के हौसले और बढ गए और पारा अपनी दादागिरि दिखाते हुए नीचे सरक गया। चलो अब खबर पर आ जाओ।

कांग्रेस की किस जनहितकारी नीति की बात कर रहे हैं हरवीर रघुवंशी

Image
शिवपुरी। यूं तो कांग्रेस में नेताओं की कमी नहीं, कार्यकर्ताओं से ज्यादा नेता है। इसी भीड़ में एक स्वयंभू नेताजी हैं हरवीर सिंह रघुवंशी। इन दिनों सांसद प्रतिनिधि हैं सो खुद को विशिष्ट नेता मानते हैं और कांग्रेस का सदस्यता अभियान बड़े जोर शोर से चलता बता रहे हैं।