Posts

Showing posts from September 3, 2014

सड़क की मिट्टी धसने से ट्रक फंसकर पलटा, रास्ता हुआ जाम

शिवपुरी। शहर में सीवर प्रोजेक्ट के तहत की गई खुदाई के बाद गड्डे बंद करने के लिए डाली गई मिट्टी पानी बरसने के साथ धसक रही है। जिसके कारण कई हादसे अभी तक घटित हो चुके हैं। ऐसा ही एक हादस सोन चिरैया होटल के सामने घटित हुआ। जहां मसूर की बोरियों से भरा एक ट्रक खुदाई के बाद हुए गड्ढे में फंस गया और सड़क के बीचों बीच पलट गया। यह घटना आज सुबह 4 बजे घटित हुई। गनीमत यह रही कि इस घटना में ट्रक चालक और परिचालक को कोई चोट नहीं आई।

चोरी गई बाईक व जेवरात सहित आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। पुलिस कार्रवाई में एक चोर को चोरी गई दो बाईक व जेवरात सहित गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पकड़े गए आरोपी के साथ एक महिला को भी पुलिस ने पकड़ा है जिसके पास से गले का हार व बैंदा बरामद किया गया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर अन्य मामलो का खुलासा होने की बात कह रही है।

बिजलीघर पर लगी हनुमानजी द्वारा सूर्यभक्षण करने की मनमोहक झांकी

Image
शिवपुरी। शहर में झांकियां लगने का सिलसिला प्रारंभ हो गया है। बीती रात्रि बिजीघर पर विद्युत विभाग द्वारा मनमोहक झांकी लगाई गई। जिसे देखने के लिए भारी भीड़ वहां मौजूद थी। यहां तक कि जमकर बारिश होने के बावजूद भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ। वहीं गणेश पाण्डालों में गणेश प्रतिमाएं भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही थीं।

अभिभाषक संघ शिवपुरी का निर्वाचन 18 को: कार्यक्रम घोषित

शिवपुरी। अभिभाषक संघ के निर्वाचन के कार्यक्रम घोषित किए गए हैं। जिसमें वर्ष 2014-16 के लिए निर्वाचन होना प्रस्तावित है। निर्वाचन कार्यक्रम में कल मंगलवार को दोपहर 2 बजे अनंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया और आज प्रात: 11 बजे से शाम 5 बजे तक दावे आपत्ति अंनतिम मतदाता सूची जारी की गई।

बड़े हनुमान मंदिर पर विशाल भण्डारा संपन्न

शिवपुरी। धर्म की बयार लगातार सात दिनों तक बहाने के बाद विशाल भण्डारे के रूप में श्री बड़े हनुमान मंदिर तुलसी आश्रम पर हजारों की सं या में धर्मप्रेमीजनों ने आयोजित विशाल भण्डारे में प्रसाद ग्रहण किया। तेज बारिश के बाबजूद भी पाण्डाल स्थल पर प्रसाद लेने महिला-पुरूष, युवक-युवती व बच्चों का आना-जाना निरंतर बना रहा।

मां राज-राजेश्वरी मंदिर पर धूमधाम से मना राधाष्टमी महोत्सव

शिवपुरी। राधाष्टमी महोत्सव पर्व के अवसर पर शहर के प्राचीन मां राज-राजेश्वरी मंदिर पर राधाष्टमी बड़ी धूमधाम से मनाई गई। जहां बड़ी सं या में भक्तगण मौजूद थे। मंदिर प्रांगण में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें अनेकों लोगों ने भाग लिया। इसके साथ ही अनेकों कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

आंगनबाड़ी संचालन में लापरवाही, सात के विरूद्ध कार्रवाई

शिवपुरी। आंगनवाड़ी केन्द्रों के संचालन और पर्यवेक्षण कार्य में लापरवाही करने वाले कोलारस और बदरवास विकासखण्ड के तीन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, तीन पर्यवेक्षक और एक सहायिका के विरूद्ध कार्रवाई की गई है।

संर्घषशील जीवन के पर्याय थे कमलकांत सक्सेना

शिवपुरी। कवि, लेखक, पत्रकार और स पादक स्व.कमलकांत सक्सेना संघर्षशील जीवन के पर्याय थे। उन्होंने अपनी लेखनी से जहां पत्रकारिता के क्षेत्र में आदर्शों के उच्च मापदंड स्थापित किये वहीं साहित्य और साहित्यकारों के प्रकाशन में अपना स पूर्ण जीवन समर्पित कर दिया।

AVON INDIA का शिवपुरी सेमिनार: दिए खूबसूरती के टिप्स

Image
शिवपुरी। पिछले दिनो होटल तरूण में एवोन कंपनी की ओर से शिवपुरी शहर की ब्यूटीशियनों के लिए एक सेमीनर का आयोजन किया गया। इस सेमीनर में इंदौर के प्रसिद्व हैयरड्रेसरों और ब्यूटीशियन ने टिप्स दिये।

बंदूक से डराते और धमकाते है कोलारस विधायक: जनसुनवाई में आया मामला

शिवपुरी। बदरवास तहसील के ग्राम रामगढ़ में रहने वाले एक किसान ने कोलारस के विधायक रामसिंह यादव और उनके पुत्र पर उसकी जमीन पर अवैध कब्जा जमाने का आरोप जड़ा है पीडि़त किसान का कहना है कि विधायक ने न केवल उसके साथ गाली-गलौज की, बल्कि बंदूक से फायर करते हुए उसे डरा-धमका कर भगा दिया।

कक्षा 7 की छात्रा का बालात्कार, पुलिस ने नही लिखी रिर्पोट

शिवपुरी। मगरौनी निवासी कक्षा सात की 15 वर्षीय छात्रा ने एसपी शिवपुरी से जनसुनवाई कार्यक्रम में कहा कि रात मे्र वह अपने घर की छत पर सो रही थी तभी गांव के दो लोग और मुंह दबाकर कमरे मेेे ले गये और मेरा बालात्कार कर दिया।