Posts

Showing posts from February 22, 2014

नहीं बरसा आश्वासनों का आसमान: रीते रह जाएंगे बर्तन, सूख जाएंगे कंठ

शिवपुरी। लगता है कि एक बार फिर से नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत निवास करने वाले रहवासियों को पेयजल संकट से जूझना पड़ सकता है क्योंकि शहर की मु य पेयजल हेतु जलावर्धन योजना का कार्य अधर में लटका हुआ है

रायचंदखेड़ी के हनुमान मंदिर में विशाल भण्डारा रविवार को

शिवपुरी। शहर से लगभग 7 किमी दूर स्थित ग्राम रायचंदखेड़ी में ग्रामीणजन व धर्मप्रेमीजनो के सहयोग से संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का भव्य आयोजन श्री हनुमान मंदिर, शिव-पार्वती मंदिर परिसर में किया गया। यहां प्रतिदिन श्रद्धालुजनों को भगवान की विभिनन लीलाओं का वर्णन व्यासपीठ से बाल व्यास दीपक कृष्ण (पिपरसमां वाले श्रीवृन्दावन धाम) के मुखारबिन्द से बड़ी ही ओजस्वी वाणी में कथा का पुण्य लाभ अर्जित कराया गया।

रिश्वत के लिए सहायता रोकने वाले तीन अधिकारियों को नोटिस

शिवपुरी। कलेक्टर आर.के.जैन द्वारा जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन पर कराई गई जांच में ये तथ्य प्रकाश में आया है कि लोक सेवा गांरटी अधिनियम के प्रावधानों के तहत निर्धारित समय सीमा में मृतक मजदूर के परिवार को दी जाने वाली अंतेष्टि व अनुग्रह सहायता में जानबूझकर विलंब किया गया है जिस पर उनके द्वारा श्रम विभाग के तीन अधिकारियों को अनुशासनात्मक कार्रवाई करने हेतु नोटिस दिया गया है।

नरवर के 7 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व स्वसहायता समूह को नोटिस

शिवपुरी-महिला बाल विकास विभाग नरवर के बाल विकास परियोजना अधिकारी श्री एस.शेखरन एवं पर्यवेक्षकों द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्रों का सघन निरीक्षण किया गया।

जांच के नाम पर खानापूर्ति कर लौट गई आबकारी विभाग की टीम

शिवपुरी।  आबकारी टीम ने शराब दुकानों के निरीक्षण के नाम पर केवल खानापूर्ति कर औपचारिकता पूरी की। शनिवार को आबकारी उपनिरीक्षक उडऩदस्ता की ग्वालियर टीम ने शहर की मुख्य शराब की दुकानों का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के नाम पर अधिकारी केवल दुकानों पर बैठकर चाय-नाश्ता करते हुए नजर आए और उन्हे दुकानों पर कोई कमी नजर नहीं आई। जबकि दुकानों पर मिलावटी शराब विकने का दौर कई महीनो से जारी है।

मंदिर से पुलिस अधिकारियों का अतिक्रमण हटाया

Image
शिवपुरी। शहर के प्रसिद्ध श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर की माफी की भूमि सर्वे क्रमांक 934 शिवपुरी टुकड़ा नं.2 की भूमि पर जबरन अतिक्रमण कर वहां से अपनी निजी भूमि में मार्ग बनाने वाले पूर्व टीआई भानुप्रताप सिंह तोमर की पत्नि रजनी तोमर व पूर्व आर आई विजय भदौरिया, बैंक कर्मचारी देवेन्द्र जैन आदि के द्वार बिछाए गए इस मार्ग को आज तहसीलदार, नायब तहसीलदार व प्रशासनिक टीम ने ध्वस्त कर दिया साथ ही बेजा कब्जा करने वाले भानुप्रताप की पत्नि रजनी तोमर के ऊपर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है।

अंधे हत्याकाण्ड बनेंगें पुलिस का सिरदर्द

शिवपुरी-दिनदहाड़े नगर में अलग-अलग स्थानों पर हुई तीन हत्याओं को लेकर शहरवासी हलाकान है। इन मामलों का खुलासा ना होना भी कई अपराधियों के बुलंद हौंसलों पर पर्दा डालने जैसा प्रतीत हो रहा है आखिर आधुनिक तकनीकों से सुसज्जित पुलिस इन मामलों पर कोई ठोस कार्यवाही क्यों नहीं कर पा रही, यह एक बड़ा प्रश्र है।

शिवपुरी में नौहरीकलां के पास बनेगा मेडीकल कॉलेज

शिवपुरी। हाल ही में स्थानीय सांसद और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मांग पर भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद ने शिवपुरी में 190 करोड़ रूपये की लागत से मेडीकल कॉलेज बनाने की घोषणा की थी और इस आशय के आदेश भी तुरत-फुरत जारी कर दिए गए।

शिवपुरी में अटल ज्योति नहीं बल्कि अटल अंधकार अभियान

शिवपुरी। CM शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू किया गया अटल ज्योति अभियान शिवपुरी में फ्लॉप हो गया है। बिजली की ताबड़तोड़ कटौती से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। जबकि बिजली विभाग के अधिकारी बिजली कटौती का कारण मेंटीनेंस बता रहे हैं, लेकिन स्थिति इससे विपरीत है।

ककैओ डेम के बेसकेंप पर डाकुओं का हमला, तिजोरी लूटी

शिवपुरी। गोवर्धन थानांतर्गत शिवपुरी श्योपुर जिले की सीमा पर स्थित ककैओ डेम का निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी के बैसकेंप में रखी तिजौरी को चार हथियार बंद लुटेरे फायरिंग करते हुए लूट कर ले गये। तिजौरी की सुरक्षा मेें तैनात हथियार धारी गार्ड डकैतो के डर से भाग खडे हुए।