Posts

Showing posts from December 20, 2012

दिनारा से श्रद्धा सतीश फौजी जीती तो बदरवास से शीलवीर ने परचम लहराया

Image
शिवपुरी-जैसा कि विदित था कि कृषि उपज मण्डी समिति के चुनावी मुकाबले में इस बार संघर्ष देखने को मिलेगा और हुआ भी यहां एक ओर जहां दिनारा क्षेत्र में जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव फौजी ने अपने किसान नेता महेन्द्र शर्मा और बड़े भाई रहीस यादव के साथ दिनारा क्षेत्र के वार्ड नं.9 से चुनाव चिह्न गमला पर अपनी पत्नि श्रीमती श्रद्धा यादव को लेकर चुनाव मैदान में थे

मण्डी चुनाव: करैरा में तोड़ी गाड़ी, लगाई घर में आग

शिवपुरी-कृषि उपज मण्डी करैरा के वार्ड क्रमांक 10 में संचालक पद के लिए हो रहे चुनाव ने हिंसक रूप धारण कर लिया। बीती रात एक प्रत्याशी के समर्थकों ने दूसरे प्रत्याशी की गाड़ी तोड़ दी और मतदाताओं को डराते धमकाते हुए उनके घर में आग लगा दी।

मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला के गैंगरेप की कोशिश

शिवपुरी-शिवपुरी जैसे छोटे शहर में भी महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं रह गई है। आज सुबह घूमने गई एक अधेड़ महिला को बदमाश ने दबोच लिया, लेकिन महिला के चिल्लाने और पड़ौसियों के जाग जाने के कारण बदमाश भाग निकला। लेकिन इस घटना से शिवपुरी में दहशत का वातावरण अवश्य पैदा हो गया।

चचेरों भाईयों में विवाद, टपरिया बनाने को लेकर किया जानलेवा हमला

शिवपुरी-जिले के बामौरकला थाना क्षेत्र में कल शाम 8 आरोपियों ने मिलकर एक ही परिवार के 6 सदस्यों पर लाठियों और सब्बलों से हमला बोल दिया। हमला बोलने का कारण खेत पर टपरिया बनाना बताया जा रहा है। पुलिस ने सभी आरोपियों पर बलवा सहित धारा 323, 294, 506 बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर ली है।

करैरा में आनर किलिंग की कोशिश

शिवपुरी- जिले के करैरा थाना क्षेत्र में बीती रात एक बाप ने अपनी बेटी पर कट्टे से फायर कर दिया। बेटी का गुनाह सिर्फ इतना था कि उसने अपनी मर्जी से शादी कर ली थी। घटना के समय उसका पति खेत पर गया हुआ था और वह घर पर अकेली थी। उसी समय उसका पिता और उसके भाई घर पर आ गए और यह घटना कारित कर दी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने उसके पिता सहित चार भाईयों पर बलवा सहित हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

शिक्षिका को हटाने पर रोष

शिवपुरी- अंतराष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन के जिला महामंत्री दीपक कुमार जाटव ने शासकीय उत्कृष्ट अनुसूचित जाति बालक छात्रावास पोहरी से महिला शिक्षिका श्रीमती किरण भार्गव को हटाने पर रोष व्यक्त किया है।

एलपीजी कनेक्शनों की सुरक्षा जांच कराएं

शिवपुरी- गैस ऐजेंसी ऋषि गैस सर्विस एवं गंगाचल इण्डेन ने दुर्घटना की आशंकाओं को खत्म करने के लिए उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वह एलपीजी कनेक्शनों की सुरक्षा जांच अवश्य कराए। प्रेस को जारी बयान में गैस ऐजेंसी संचालकों ने बताया है कि भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय के निर्देशानुसार एलपीजी उपभोक्ताओं को प्रत्येक 2 वर्ष के अंतराल में गैस ऐजेंसी से दो वर्षीय अनिवार्य सुरक्षा जांच अवश्य कराना चाहिए। इसका वर्तमान जांच शुल्क मात्र 50 रूपये है।

झाड़-फूंक कराने गई महिला के साथ तांत्रिक ने किया बलात्कार

शिवपुरी- बलात्कार जैसे संगीन मामले में पुलिस किस असंवेदनशील ढंग से कार्य करती है। इसकी नजीर पिछोर थाना क्षेत्र में देखने को मिली। जहां एक तांत्रिक के हाथों अपनी इज्जत लुटा चुकी महिला की पुलिस ने फरियाद नहीं सुनी। लेकिन गृह राज्यमंत्री नारायण सिंह कुशवाह के हस्तक्षेप के बाद ही बलात्कारी तांत्रिक के विरूद्ध पुलिस ने मामला कायम किया।

महिला स्वास्थ्य कार्यतकर्ता निलंबित

शिवपुरी-मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. उचारिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीमती सरोजनी अडगले, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता उप.स्वा.केन्द्र हतेड़ा (नरवर) को अपने कार्य के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन काल में उनका मुख्यालय सामु.स्वा. केन्द्र सतनवाड़ा रहेगा।

राजमाता की स्मृति में प्रतियोगिता में भाग लेने आऐंगी यशोधरा

शिवपुरी- ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया 23 दिसम्बर को कै. राजमाता विजयाराजे सिंधिया की स्मृति में आयोजित संभाग स्तरीय स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेने शिवपुरी आ रही हैं।

महात्मा गांधी कुशल शिल्पी थे : बाल्मिक

शिवपुरी-राष्ट्रपिता महात्मागांधी कुशल शिल्पी थे। वह अपने हाथों से चरखा चलाते थे और सूत काटते थे। इस सूत से देश के लिए कपड़ा बनाया जाता था। उन्होंने हमेशा विदेशी चीजों का बहिष्कार और स्वदेशी चीजों का समर्थन किया था।