Posts

Showing posts from July 10, 2012

कोलारस में बारिश से दर्जनों भवन ढहे, बाढ़ ही बाढ़ के नजारे दिखे

Image
शिवपुरी/कोलारस. जिले में इन दिनों इन्द्रदेव की मेहरबानी से कहीं लोगों को राहत मिली है तो कहीं लोगों को आफत मिली है। जिले के कोलारस क्षेत्र में इन्द्रा कॉलोनी में सोमवार को अलसुबह से देर रात्रि तक हुई बारिश का प्रभाव ऐसा रहा कि यहां बने हुए कच्चे मकान इस बारिश में ढह गए और दर्जनों बने-बनाए मकान बारिश से ढहकर गिर गए। यहां ग्राम मोहरा में भी यही हालात देखने को मिले जहां ग्रामीणजनों की पाटौर व झोंपड़ी बारिश में गिरकर ध्वस्त हो गई। इन परिवारों को अब रहने के लिए जगह नहीं बची और खुला आसमान ही इनका आसरा बचा है। पीडि़त परिवारों ने प्रशासन से आर्थिक सहयोग की मांग की है।

ट्रेनिंग पर आए जवानों को सांप ने काटा, हालत गंभीर ग्वालिर रैफर

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सीआरपीएफ कैम्प और आईटीव्हीपी कैम्प में आज सुबह टे्रनिंग पर आए दो जवानों को सोते समय सर्प ने काट लिया। उसके बाद उन्हें उपचार हेतु जिला अस्पताल लाया गया। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने दोनों जवानों को ग्वालियर रैफर कर दिया।

पत्नि को कुएं में धकेला

शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम जसराजपुर की रहने वाली नीतू ने अपने पति की प्रताडऩा से दो दिन पहले एक कुएं में कूंदकर अपने आपको को बचाया। जिसके बाद उसके पति मनोज कोली ने अपनी पत्नी के गुम हो जाने की सूचना पुलिस को दी, लेकिन कल नीतू के पिता ने मनोज पर आरोप लगाते हुए कहा कि  उसके दामाद ने ही उसकी पुत्री को कुएं में धकेला था। जिसकी जांच करने में पुलिस जुटी हुई है।

मार्निंग वाक पर निकले वृद्धि की ट्रक की टक्कर से मौत

Image
शिवपुरी। रोजाना की तरह आज सुबह भी सियाराम शर्मा पुत्र हरीराम शर्मा उम्र 55 वर्ष निवासी जौरा हाल निवासी बाईपास रोड शिवपुरी घूमने के लिए निकले थे। लेकिन ग्वालियर की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक आरजे 32 जीए 2824 के चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए उन्हें अपनी लपेट में ले लिया। जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

105 वर्षीय समाजसेवी सेठ इन्दरमल सांखला नहीं रहे

Image
शिवपुरी. वयोवृद्ध समाजसेवी ओर अपने स्वभाव से चारों ओर फूलों की तरह खुशियां बिखेरने वाले सेठ इन्दरमल सांखला नहीं रहे। वह पिछले 15 दिन से बीमार थे और उन्हें इलाज के लिए बिरला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन शायद उन्हें मृत्यु का पूर्वाभास हो गया था। इस कारण उन्होंने शिवपुरी जाने की जिद पकड़ ली। चार पांच दिन पहले ही उन्हें शिवपुरी लाया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

जाति प्रमाण-पत्र की जानकारी ई-मेल से

राज्य शासन ने सभी कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि वे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के जारी किए गए प्रमाण-पत्रों की मासिक जानकारी सामान्य प्रशासन विभाग, भोपाल को ई-मेल के माध्यम से नियमित उपलब्ध करवाये।

विधानसभा कार्रवाई के दौरान संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने निर्देश दिये हैं कि विधानसभा के प्रश्नों के उत्तर समय सीमा में भेजे जाये। संबंधित अधिकारी अनिवार्य रूप से अधिकारी दीर्घा में उपस्थित रहें। श्री चौहान आज यहाँ मंत्रालय में विधानसभा की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा बैठक में मंत्रि-परिषद के सदस्य भी मौजूद थे।

28 IPS अधिकारियों के स्थानांतरण एवं पद-स्थापना

राज्य शासन द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा के 28 अधिकारियों के स्थानांतरण कर पद-स्थापना आदेश जारी किये गये हैं।

सीईओ जिला पंचायत का ट्रांसफर, नए नाम की घोषणा शीघ्र

सेन्ट्रल डेस्क शिवपुरी के सीईओ जिला पंचायत का ट्रांसफर श्योपुरकलां के लिए हो गया है परंतु अभी तक शिवपुरी में नए सीईओ के नाम की घोषणा नहीं हुई है। आज भोपाल में हुए 29 अधिकारियों की ट्रांसफर सूची में एक नाम शिवपुरी सीईओ जिला पंचायत का भी है।

पति का गला काटने वाले हत्यारी पत्नी व प्रेमी को सजा-ए-मौत

Image
शिवपुरी. बीते वर्ष 2 मार्च 2011 को देहात थानांतर्गत आने वाले सरबती बाई मंदिर के निकट एक प्रेमी और प्रेमिका ने अवैध संबंधों के चलते अपने ही पति की गला काटकर नृशंसा हत्या कर दी थी। इस हत्या के बाद माननीय न्यायालय में विचारधीन मामले की सुनवाई आज पूरी हुई जिसमें द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार श्रीवास्तव ने इस मामले में आरोपी प्रेमी-प्रेमिका को मृत्यु दण्ड की सजा सुनाई है। संभवत: यह शिवपुरी का पहला ऐसा मामला है जिसमें दो आरोपियों को फांसी की सजा दी गई।

पति बाहर गए थे, पड़ौसी घर में घुस आया और

शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम भानगढ़ में एक विवाहित महिला के साथ घर में घुसकर छेड़छाड़ करने के मामले में पुलिस ने भादवि की धारा 354 और 323 के तहत मामला तो दर्ज कर लिया है। लेकिन सुभाषपुरा पुलिस इस मामले को संदिग्ध मान रही है।

या तो बेटा पैदा कर या फिर दो लाख रुपए ला

शिवपुरी। शादी के तीन साल बाद भी संतान न होने के कारण पति ने अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और दो लाख रूपये की मांग की। जब महिला ने अपने मायके से इतनी रकम लाने में असमर्थता जाहिर की तो क्रोधित पति शिवसिंह पुत्र मिश्रीलाल कोरी ने उसके साथ मारपीट की। फरियादी श्रीमति आरती ने नरवर थाने आकर अपने पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई और पुलिस ने आरोपी शिवसिंह के विरूद्ध भादवि की धारा 498 ए, 323, 506 और 3(4) के तहत दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कलेक्टर जैन ने सपत्निक गोलाकोट तीर्थस्थल के किए दर्शन

शिवपुरी-नवनियुक्त कलेक्टर आरके जैन पहली बार सपत्निक खनियांधाना पहुंचे और उन्होंने सबसे पहले जैन तीर्थ स्थल अतिशय क्षेत्र पचराई गोलाकोट एवं नंदिश्वर चेतन बाग तीर्थ स्थल के दर्शन किए एवं स्थानीय नागरिकों से भेट कर जनसमस्याएं सुनी। इस अवसर पर भाजपा नेता नबल किशोर चौबे ने उन्हें चन्द्रशेखर आजाद के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी और कहा कि खनियांधाना नरेश खलक सिंह जुदेव ने उन्हें आश्रय दिया था और आजाद साहब का जो चित्र चर्चित है जिसमें वह मूंछे ऐठते हुए दिखाए गए हैं वह खनियांधाना नरेश ने ही राजमहल में खींचा था। इस अवसर पर खनियांधाना के नागरिकों ने उन्हें नरसिंह तालाब में हुए अतिक्रमण से भी अवगत कराया।

शिवपुरी में झमाझम बारिश, पर्यटक स्थलों पर रौनक बढ़ी

Image
शिवपुरी-पिछले दो तीन दिन से शिवपुरी में मानसून मेहरबान हुआ है। कल रात से शहर में झमाझम बारिश हो रही है। बरसात होने के कारण पर्यटक स्थलों पर रौनक बढ़ गई है। खास तौर पर भदैया कुण्ड, छत्री और सैलिंग क्लब की छटा देखने लायक है। माधव राष्ट्रीय उद्यान में भी हरियाली छा जाने से खूबसूरती का नजारा देखते ही बन रहा है। कल छुट्टी के दिन पिकनिक स्थलों पर सैलानियों का जमावड़ा लगा रहा। सैलिंग क्लब पर तो पुलिस प्रशासन ने डकैत पप्पू गुर्जर गैंग को धरासायी करने पर पार्टी का आयोजन किया।

विद्यार्थी परिषद ने मनाया विद्यार्थी दिवस

शिवपुरी-आज अखिल भारतीय विद्यार्थी दिवस मनाया। जिला संयोजक ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी की स्थापना 9 जुलाई 1949 को हुई थी। आज परिषद की स्थापना को 63 वर्ष पूर्ण होगे।

नाले में डूबने से तीन मासूमों की मौत

Image
शिवपुरी. जिले के करैरा क्षेत्र में हाजीनगर में रहने वाले पाल परिवार के तीन मासूम बच्चों की घर के समीप बह रहे नाले में डूबने से मौत हो गई। इस घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंचकर पंचनामा तैयार कर मामला विवेचना में लिया। बताया गया है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय घर में कोई नहीं था और तीनों बच्चे घर के आंगन में खेल रहे थे तभी अचानक छोटा बच्चा नाले में  खेलते-खेलते गिर गया जिसे बचाने के लिए दो मासूम गए तो वह भी नाले में डूब गए। इस घटना से हाजीनगर में मातम पसर गया।

भाजयुमो जिला मंत्री ने सट्टा बंद कराने के लिए पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी- शहर में इन दिनों बढ़ रही सट्टे समस्या को लेकर आज भाजयुमो के जिलामहामंत्री आशुतोष शर्मा ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपते हुए सट्टे को बंद कराने की मांग की है।