बिजली कंपनी: जिनके नाम कनेक्शन नहीं उन्हें थमा दिए बिल

शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम तिंधारी के कई लोगों ने शिकायत की कि उन्होंने विद्युत कनेक्शन नहीं लिया। कुछ लोगों ने कहा कि उनके पास तिंधारी में न तो जमीन है और न ही मकान। इसके बाद भी विद्युत मंडल ने उन्हें बिल भेज दिया इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। विद्युत विभाग परिवार आईडी एवं आधार कार्ड के आधार पर फर्जी बिलों को अपनी मर्जी से बना रहा है। भौंती निवासी नीरज गुप्ता पुत्र राकेश गुप्ता ने बताया कि उनके नाम पर दिनांक 28 फरवरी 2018 को 262 रूपए का बिल भेज दिया गया जबकि ग्राम तिंधारी में न तो उनकी जमीन है और न ही वह वहां पर निवास करते हैं। 

श्री गुप्ता ने बताया कि वह भौंती में रहकर अपने बच्चों को पढ़ा रहे हैं, लेकिन उनकी परिवार आईडी और आधार कार्ड को आधार बनाकर उन्हें बिल भेज दिया गया। उन्होंने विद्युत मण्डल में कनेक्शन के लिए कभी आवेदन भी नहीं किया। ऐसा मामला सिर्फ नीरज गुप्ता का ही नहीं। बताया जाता है कि तिंधारी के लगभग 50-60 लोगों को ऐसे ही फर्जी बिल दिए जा चुके हैं। 

यह है गैर जिम्मेदारी से भरा जवाब
शिकायतकर्ता नीरज गुप्ता ने जब इस मामले में सुपरवाइजर से मोबाइल पर संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि हमारे सर्वेयर ने वहां सर्वे किया होगा और आपसे भी संपर्क किया होगा तब ही कनेक्शन दिया गया होगा। आप उनसे ही संपर्क करें। नीरज गुप्ता का कहना है कि उनसे किसी सर्वेयर ने कभी कोई संपर्क नहीं किया और न ही वह किसी सर्वेयर को जानते हैं।