तीन दिवसीय शूटिंग बॉल का हुआ शुभारंभ, शिवपुरी-चंदेरी के बीच हुआ पहला मुकाबला

शिवपुरी। शिवपुरी के लिए यह बड़े गर्व की बात है कि यहां जो भी खेल हो वह अखिल भारतीय स्तर तक अपनी पहचान बना पाता है और यह तभी संभव है जब ऐसी प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया जाए। ऐसे में अब शूटिंग बॉल जैसे खेल का अखिल भारतीय स्तर पर शिवपुरी में आयोजित होना यह शिवपुरी अंचल के लिए बड़े गर्व की बात है जिसमें पंजाब, मप्र, विदर्भ, हरियाणा, महाराष्ट्र जैसे दूर प्रदेशों से टीमें शिवपुरी आएंगी और यहां आकर अपने खेल का प्रदर्शन करेगी।

यह शिवपुरी के लिए एक सीख होगी और ऐसे ही खेलों को आगे बढ़ाया जाए। यह विचार राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम ने स्थानीय मोहनी सागर कॉलोनी में 9 से 11 मार्च तक आयोजित तीन दिवसीय शिवपुरी शूटिंग बॉल क्लब एवं मध्यप्रदेश शूटिंग बॉल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में अखिल भारतीय स्तर डे/नाईट प्रतियोगिता के भव्य शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से कही। 

इस दौरान विशिष्ट अतिथि नपाध्यक्ष मुन्नलाल कुशवाह, सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री आरएनसिंह, विनोदपुरी गोस्वामी व मातृशक्ति के रूप में दुर्गादेवी व पुत्री मन्न्त पाराशर मौजूद रहीं। मंचासीन अतिथियों द्वारा सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पहार अर्पित किया गया। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर खेलने वाली दोनों टीमों शिवपुरी व चंदेरी के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। 

इस अवसर पर खेल अधिकारी एमके धौलपुरी, वरिष्ठ क्रिकेट छोटे खां, आयोजन समिति के अध्यक्ष इंजी. नरेश पाराशर, उपा. संजय अवस्थी, सचिव संतोष जैन, कोषाध्यक्ष कमल सक्सेना, सह सचिव विवेक पाठक, रमाकांत भार्गव, प्रचार सचिव बीएन शर्मा, अवनीश मिश्रा, मीडिया प्रभार शैलेश पाराशर, एम डी गुर्जर आदि मौजूद रहे जिन्होंने खिलाडिय़ों का स्वागत माल्यार्पण के साथ किया। संचालन गिरीश मिश्रा मामा व आदित्य शिवपुरी और अरूण अपेक्षित द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।