निर्वाचन कार्य के लिए नियुक्त नोडल एवं सेक्टर अधिकारियों की बैठक आयोजित

शिवपुरी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कोलारस विधानसभा 27 उपनिर्वाचन के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक पवन कुमार ने कोलारस उपनिर्वाचन की व्यवस्थाओं के संबंध में नोडल अधिकारी एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों की आयोजित संयुक्त बैठक में जानकारी लेते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा जो दिशा निर्देश दिए गए है, उनका पूर्ण रूप से पालन कर निर्वाचन कार्य को पूरी गंभीरता के साथ लें और जो कार्य दिया गया है उसे समय सीमा में पूरा करें। 

कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में आज आयोजित बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण राठी, एसपी सुनील कुमार पांडे, जिला पंचायत के सीईओ राजेश जैन, अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी डॉ.एके रोहितगी, एडीशनल एसपी कमल मौर्य, उपजिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन सहित उपनिर्वाचन कार्य के लिए नियुक्त किए गए नोडल, सेक्टर अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी आदि मौजूद थे। 

पवन कुमार ने कोलारस विधानसभा उपनिर्वाचन के लिए नोडल अधिकारियों को सौंपे गए कार्य की प्रगति की जानकारी लेते हुए कहा कि निर्वाचन का कार्य एक महत्वपूर्ण कार्य है, जो समय-सीमा में पूर्ण किया जाना है, इसे पूरी गंभीरता के साथ लें। उन्होंने कहा कि मतदान दलों के प्रशिक्षण के साथ-साथ राजनैतिक दलों एवं उम्मीदवारों की बैठकों में भी व्हीव्हीपेट के संबंध में जानकारी दी जाए।

असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करें
पवन कुमार ने पुलिस अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि निर्वाचन के दौरान असामाजिक तत्व किसी प्रकार की घटना को अंजाम न दे सकें, इसके लिए असामाजिक तत्वों के विरुद्ध अभी से कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि यह भी देखे कि ऐसे क्षेत्र जहां पूर्व चुनावों में किसी प्रकार की घटना घटित हुई है, उन स्थानों पर विशेष निगरानी रखी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले से लगी सीमाओं पर नाकाबंदी कर सघन जांच की जाए। अवैध शराब पर भी पूर्णत: प्रतिबंध रखा जाए। उन्होंने कहा कि कोलारस विधानसभा क्षेत्र के शस्त्रधारियों से शस्त्र लायसेंस जमा कराने की कार्रवाई करें। 

कलेक्टर तरुण राठी ने बैठक के शुरू में कोलारस विधानसभा उपनिर्वाचन के लिए अभी तक की गई तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान बताया गया कि निर्वाचन से संबंधित 21 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें से 20 शिकायतों का जबाव दिया जा चुका है।