कोलारस उपचुनाव: यशोधरा राजे सिंधिया का पक्ष रखने वाले कलेक्टर को हटाने की मांग

शिवपुरी। जिले के कोलारस में होने वाले उपचुनाव में बीते रोज भाजपा की स्टार प्रचारक और शिवपुरी की विधायक यशोधरा राजे की मतदाताओं को धमकी देने के बाद मुसीबत बढ़ गई है। चुनाव में कांग्रेस की और से यशोधरा राजे की चुनाव आयोग को शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लेने के बाद यशोधरा राजे को तलब किया है। यशोधरा को तलब करने के साथ ही इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने शिवपुरी कलेक्टर को भी पत्र लिखा। परंतु शिवपुरी कलेक्टर ने पत्र का जबाव देते हुए इस मामले में तथ्यहीन बता दिया। अब इस मामले को लेकर यशोधरा राजे पर का पक्ष रखने बाले कलेक्टर को हटाने कांग्रेस कर रही है। 

प्रदेश कांग्रेस की और से आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती सलीनासिंह से भेंट कर शिकायत प्रस्तुत करते हुए कहा है कि जिला शिवपुरी के कलेक्टर तरूण राठी जो कि कोलारस विधानसभा क्षेत्र के जिला निर्वाचन अधिकारी नियुक्त हैं, के द्वारा अपने कर्तव्यों का ईमानदारी के साथ पालन नहीं किया जा रहा है। मप्र कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश की खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा दिनांक 17 फरवरी, 18 को विधानसभा क्षेत्र के पढ़ोरा ग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को कांग्रेस के पक्ष में मतदान ना करने की चेतावनी देते हुए धमकी दी थी कि यदि भाजपा को वोट नहीं दिया तब मकान, गैस चूल्हा और पानी कुछ भी नहीं दिया जायेगा। 

उक्त संबंध में माननीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण राठी को पत्र भेजकर जांच कार्यवाही कराने के लिए आदेशित किया था, जिसके प्रतिउत्तर में श्री राठी द्वारा श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के विरूद्ध की गई शिकायत को तथ्यहीन बताते हुए आचार संहिता का उल्लंघन होना नहीं बताया गया। जबकि माननीय मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा उक्त शिकायत को संज्ञान में लेते हुए श्रीमती सिंधिया को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है, जिसमें 20 फरवरी, 18 तक जवाब मांगा गया है। इससे स्पष्ट है कि जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राठी द्वारा अपना कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन नहीं कर रहे हैं।