बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर केंद्र अध्यक्षों व सहायक केंद्र अध्यक्षों की बैठक आयोजित

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10 एवं कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को सुचारु रुप से संपन्न् कराने के उद्देश्य मंगलवार को समस्त केंद्र अध्यक्षों एवं सहायक केंद्र अध्यक्षों की मीटिंग का आयोजन जिला उत्कृष्ट विद्यालय शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 में किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी परमजीतसिंह ने की। 

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिन प्राचार्य को लोकल में केंद्र अध्यक्ष बनाया गया है उन्हें सामग्री का वितरण दिनांक 27 फरवरी को किया जाएगा जबकि शहर के बाहर जिन्हें केंद्र अध्यक्ष बनाया गया है, उन्हें गोपनीय सामग्री का वितरण 26 फरवरी को जिला उत्कृष्ट विद्यालय समन्वयक संस्था से किया जाएगा।

सभी केंद्र अध्यक्षों एवं सहायक केंद्राध्यक्षों की नियुक्ति बोर्ड द्वारा रेंडमाइजेशन पद्धति से की गई है। किसी भी केंद्र पर कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न् न हो इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। 

परीक्षा को सुचारु रुप से संपन्न् कराने के लिए एवं गोपनीय सामग्री प्राप्त करने संबंधी दिशा निर्देश समन्वयक संस्था के प्राचार्य विवेक श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि बोर्ड द्वारा दी गई केंद्र अध्यक्षों की निर्देशिका का भली-भांति अध्ययन कर लें साथ ही अपने-अपने केंद्रों पर परीक्षा को सुचारु रुप से संपन्न् कराने संबंधी समस्त व्यवस्थाएं पूर्ण कर लें।