जंगलों मेें सिर उठाकर नहीं झुकाकर चलना है: डीआईजी

पोहरी। सीआरपीएफ के नवआरक्षको का एक माह का आउटडोर प्रशिक्षण शिविर इन दिनों शिवपुरी में चल रहा है। जिसमे आरटीसी जम्मू कश्मीर से सीआरपीएफ के 140 जवानों को पोहरी के ग्राम ककरा के जंगल में 7 दिन तक विशेष ट्रेनिंग दी गई है। 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चले प्रशिक्षण में सीआरपीएफ के उप कमांडेंट सदराम सिंह, हिमांशु बिंग कमांडर द्वारा विशेष प्रशिक्षण दिया गया। वहीं कार्यक्रम में डीआईजी अनिल कुमार सिंह द्वारा जवानों को जंगलो में जाने के बारे में बताया की जंगलो में सिर उठाकर चलने की बजाय सिर झुकाकर चलिए निश्चित ही आपको उपलब्धि मिलेगी। वही जंगलो में बड़े सतर्क तरीके से रहना चाइये जिससे दुश्मन इस बात का अंदाज न लगा सके।

समापन समारोह पोहरी में सीआरपीएफ के जवानों के साथ-साथ पोहरी एसडीओपी अशोक घनघोरिया, थानाप्रभारी राजेन्द्र शर्मा, मौजूद रहे। प्रशिक्षण प्रभारी के मुताबिक इस प्रशिक्षण के बाद शिबपुरी में सीएटी का प्रशिक्षण मार्च में होगा। प्रशिक्षण उपरांत जवानों को 28 मार्च को देश के विभिन्न हिस्सों में भेजा जाएग।

आरक्षियों ने दी समापन समारोह में शानदार प्रस्तुति
पोहरी के नजदीक ग्राम ककरा के जंगलो में 7 दिवशीय जवानों को प्रशिक्षण दिया गया जिसमें आज समापन समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन में जवानों ने देशभक्ति गीत कर चले हम फिदा पर शानदार प्रस्तुति दी वही मनोरंजक नृत्यों के सहित चुटकलों की भी प्रस्तुति जवानों द्वारा दी गई। पोहरी एसडीओपी अशोक घनघोरिया द्वारा अधिकारियों सहित जवानों का माल्यर्पण कर स्वागत किया।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------