प्रेसवार्ता: सिंधिया को मंदबुद्धि बता गए केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर

शिवपुरी। जिले के कोलारस में चल रहे उपचुनाव के लिए प्रचार में आए केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बुधवार को शिवपुरी में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि इस इलाके में कांग्रेस झूठ बोलकर राजनीति कर रही है। इस कारण से पूरे देश में कांग्रेस अप्रसांगिक हो गई है और इस इलाके में भी जल्द ही कांग्रेस अप्रासंगिक हो जाएगी। शिवपुरी में पत्रकारों से चर्चा में श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस को झूठ बोलने की बजाए विकास के आधार पर चुनाव लडऩा चाहिए लेकिन शिवपुरी में केंद्रीय कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया झूठ बोलकर राजनीति कर रहे हैं। श्री तोमर ने सांसद सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें सांसद सिंधिया की योग्यता पर तरस आता है। 

उन्होंने कहा कि सांसद सिंधिया अपनी सभाओं में कोलारस उपचुनाव के दौरान प्रदेश के 40 मंत्री आने की बात कह रहे हैं लेकिन शिवराज मंत्रिमंडल में 40 मंत्री ही नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रदेश में सरकार है और मंत्री भाजपा के नेता हैं। अगर भाजपा का उम्मीदवार चुनाव में खड़ा हुआ है और उसके लिए मंत्री वोट मांगने आ रहे हैं तो इसमें बुरा क्या है।

सांसद सिंधिया जवाब दें कि वह क्यों आ रहे हैं
श्री तोमर ने कहा कि सांसद सिंधिया भी यह बताएं कि वह भी बार-बार क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए क्यों आ रहे हैं । उन्हें क्यों विधानसभा चुनाव की चिंता हो रही है वह भी तो राष्ट्रीय स्तर के नेता हैं। तो यहां बार-बार क्यों आ रहे हैं। असम, मिजोरम, कर्नाटक वहां भी तो चुनाव हैं, वहां क्यों नहीं जा रहे हैं। उन्होंने कहां की सांसद सिंधिया जनता को बताएं कि उन्होंने क्या किया। वह यूपीए सरकार में मंत्री रहे। कई सालों से यहां से सांसद हैं तो उन्होंने क्या किया इसका जवाब जनता को देना चाहिए।

अजय सिंह की बात को मीडिया जनता तक पहुंचाए
श्री तोमर से चर्चा में जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मुंगावली और कोलारस को हर हाल में जीतने का टास्क दिया है क्या यह सही है।

मीडिया कर्मियों के इस प्रश्न का सीधा जवाब देने की बजाय श्री तोमर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने तो यह भी कहा है कि कांग्रेस में सीएम कैंडिडेट घोषित करने की परंपरा नहीं है इसलिए पत्रकारों को इस बात को जनता के बीच पहुंचाना चाहिए।