मैं किसी ने नहीं डरता, लेकिन कुछ हुआ तो सिंधिया जिम्मेदार: प्रभात झा

शिवपुरी। जिले के कोलारस में हो रहे उपचुनाव के दौरान भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। सोमवार को रिजोदा गांव में कांग्रेस की एक सभा के दौरान जब सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया मंच पर मौजूद थे तो उसी दौरान रिजोदा गांव के कांग्रेस कार्यकर्ता रमेश परिहार ने खुलेआम भाजपा के राज्यसभा सांसद प्रभात झा को गालियां दी और उन्हें इस मंच से जान से मारने तक की धमकी दे डाली। यहां पर कांग्रेस कार्यकर्ता रमेश परिहार अपने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ प्रभात झा द्वारा की जा रही बयानी को लेकर नाराज थे। 

मंगलवार को राज्यसभा सांसद प्रभात झा से रमेश परिहार द्वारा दी गई धमकी के बारे में जब बातचीत की तो उन्होंने कहा कि अभी चुनाव अधिकारी शिवपुरी और भारत सरकार के चुनाव आयोग के आयुक्त को एक पत्र लिखा है और उस पत्र में यह लिखा है कि कांग्रेस के रमेश परिहार नाम के व्यक्ति ने रिजौदा गांव में शाम के समय जो भाषण दिया है उसमें उसने जो कहा कि सिंधिया जी आप आदेश करें तो मैं प्रभात झा की जान ले सकता हूॅ। झा ने कहा कि हम जान को जोखिम में डालने काम करते हैं मौत सेे हम डरते नहीं, लेकिन सिंधिया जी की उपस्थिति में और कांग्रेस के दीपक बाबरिया की उपस्थिति में इस तरह का कोई साहस करे और उसको डिमोरलाइज करने की जगह उत्साहित किया जाए तो मुझे लगता है कि यह लोकतंत्र की हत्या है और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इसलिए चुनाव मांग की है कि 24 तारीख तक सतर्कता के लिए सुरक्षा की बढ़ोत्तरी की जाए और दूसरा इसकी जांच की जाए और तीसरा दीपक परिहार पर कार्रवाई कर एफआई दर्ज की जाए। 

मुझे कुछ होता है तो जिम्मेदार सिंधिया
प्रभात झा ने कहा कि इस चुनाव के दौरान अगर उन्हें कुछ भी होता है तो उसके जिम्मेदार सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे। झा ने कहा कि जब सिंधिया जी जिस मंच पर मौजूद हो और उनके सामने इस तरह की बातें की जाएं तो जान का खतरा सबको रहता है लेकिन हम डरते नहीं है लेकिन सतर्कता बरतना जरूरी है। इसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है। 

चुनाव जीतने के लिए सिंधिया हिंसा की ओर अग्रसर
पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रभात झा ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए सांसद सिंधिया ने अनसोशल एलीमेंट (असामाजिक तत्व) को जिम्मेदारी सौंप रखी है। वही कोलारस और मुंगावली में चुनाव की बागदौर संभाले हुए हैं। जब झा से पूछा कि यह असामाजिक तत्व कहां के हैं तो उन्होंने कहा कि सांसद सिंधिया ने भिंड, मुरैना, सुमावली, ग्वालियर, जौरा से इन लोगों को बुलाया है। जबकि बीजेपी का एक भी कार्यकर्ता इस तरह का नहीं मिलेगा।

प्रभाव जमाने के लिए लगा रहे अधिकारियों पर आरोप
झा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि सांसद सिंधिया अपना प्रभाव जमाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। यह सिंधिया की एक डेंटजेंसी है जिससे वह आम जनता में अधिकारियों पर आरोप लगा उनका तबादला कर अपनी पैठ जमाना चाहते हैं। सांसद सिंधिया को लगता है कि भाजपा की सरकार है तो अधिकारी भी उन्हीं का काम करते हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की कि लगाए गए आरोपो की उनके द्वारा सही जांच करवाई जाए और फिर फैसला लिया जाए।

सड़ा, गला सांसद भी सिंधिया से बेहतर काम करा सकता है
शिवपुरी राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी चुनावी सभा के दौरान कहते हैं उन्होंने कई विकास कार्य जनता के तहत में कराएं हैं लेकिन भाजपा द्वारा कोई कार्य न हीं किया गया है। झा ने कहा कि जिस काम की बात सिंधिया करते हैं उससे अधिक काम तो एक सड़ा-गला सांसद भी कर सकता है। इसमें सिंधिया ने क्या नया कर दिया।  

राज्यपाल को बीजेपी का एजेंट बताने वाले बाबरिया पर हो कार्रवाई
राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने पत्रकारवार्ता का आयोजन किया। पत्रकारों ने जब पूछा कि कांग्रेस के महासचिव दीपक बाबरिया ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भाजपा का एजेंट बताया है तो झा ने जबाव देते हुए कहा कि अगर बाबरिया ने राज्यपाल के विरूद्ध ऐसे शब्द कहें तो तो यह संविधान का अपमान हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल संवैधानिक पद है और बाबरिया द्वारा ऐसी बयानबाजी करना सही नहीं है। इस पर मध्यप्रदेश सरकार से केस दर्ज करने की मांग कर उचित कार्रवाई करने की मांग की जाएगी। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------