कोलारस उपचुनाव में पकड़ा कांग्रेस का कालाधन?

कोलारस। आज दिन भर की सबसे बड़ी खबर कोलारस से आ रही है। पुलिस ने आज बीएसपी के जिलाध्यक्ष द्वारका प्रसाद पुत्र सीताराम धाकड़ (48) को 5 लाख रुपए नगद के साथ पकड़ा है। संदेह जताया जा रहा है कि यह कालाधन कांग्रेस का हो सकता है, क्योंकि बसपा का कोलारस में प्रत्याशी ही नहीं है। पुलिस ने नगदी जब्त कर लिया है। आयकर विभाग की छानबीन के बाद स्पष्ट होगा कि इस नगदी का कोई वैधानिक रिश्ता है या नहीं। 

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष को कुछ पता ही नहीं था

पकड़े गए व्यक्ति द्वारका प्रसाद ने पुलिस को बताया कि यह रकम उसे पार्टी के एक कार्यक्रम के लिए पार्टी के प्रदेश कार्यालय की ओर से दी गई है परंतु जब बसपा के प्रदेश अध्यक्ष नर्मदाप्रसाद अहिरवार से बात की तो उन्हे इसकी कोई जानकारी ही नहीं थी। खबर सुनते ही वो चौंक उठे और समाचार लिखे जाने तक यह भी कंफर्म नहीं कर पाए कि द्वारका प्रसाद उसका जिलाध्यक्ष भी है या नहीं। अब संदेह जताया जा रहा है कि इस कालेधन का रिश्ता कांग्रेस से हो सकता है। कोलारस उपचुनाव में बसपा ने इस बार अपना प्रत्याशी नहीं उतारा, जबकि यहां बसपा के करीब 25 हजार वोट फिक्स माने जाते हैं। कहा गया कि बसपा ने कांग्रेस को फायदा पहुंचाने के लिए अपना प्रत्याशी नहीं उतारा। 

कैसे पकड़ा गया कालाधन

वाहनों की चैकिंग के दौरान गुरूवार रात 1 बजे ग्राम अटलपुर के पास हरियाणा-पंजाब ढाबा के सामने एबी रोड पर एक वाहन को रोका और चैकिंग की जिसमें पांच लाख रुपए नगद मिले। जब कार चालक द्वारका प्रसाद पुत्र सीताराम धाकड़ (48) निवासी ग्राम भदरौनी थाना पोहरी से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह बहुजन समाज पार्टी शिवपुरी का जिलाध्यक्ष है तथा कार्यक्रम करने के लिए यह रुपए भोपाल से लेकर आए हैं और शिवपुरी जा रहे हैं। 

संतोषजनक जबाव न मिलने पर बदरवास थाना प्रभारी सुनील शर्मा के द्वारा रुपए जब्त कर वाहन को द्वारका प्रसाद के सुपुर्द कर दिया। इस मौके पर बदरवास उपनिरीक्षक राघवेंद्र यादव, उपनिरीक्षक हरवीर रघुवंशी, आरक्षक भूपेंद्रसिंह गुर्जर, आरक्षक नरेंद्र रावत, एफएसटी टीम के सौरभ जैन, डीआर कांकौरिया मौजूद थे।