सेक्टर मजिस्ट्रेट के वाहनों में कल लगेंगे वायरलेस सेट

शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी ने कोलारस विधानसभा  हेतु नियुक्त 34 सेक्टर मजिस्ट्रेटो द्वारा उन्हें आवंटित सेक्टरों की भ्रमण रिपोर्ट की समीक्षा कर मतदान केन्द्रों पर मतदान केन्द्र का नाम, क्रमांक, मतदान की तिथि एवं समय, पेयजल, प्रकाश एवं शौचालय की व्यवस्था आदि के संबंध में जानकारी ली। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सोमवार को आयोजित बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन, अपर कलेक्टर डॉ.अनुज कुमार रोहतगी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन, अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी रूपेश उपाध्याय, डिप्टी कलेक्टर एल.के.पाण्डे सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट आदि उपस्थित थे।

श्री राठी ने सभी सेक्टर अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान मतदान केन्द्र का नाम, क्रमांक सहित 24 फरवरी को प्रात: 08 बजे से अपराह्न 05 बजे तक का समय अंकित किया जाए। जिससे मतदाताओं को मतदान के समय की जानकारी प्राप्त हो सके।

उन्होंने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि मतदान दल रवाना होने के पूर्व उनके सेक्टर में स्थित सभी मतदान केन्द्रों का अवलोकन कर व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होनें कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटो के वाहनों में वायरलेस सेट की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे किसी भी प्रकार का कम्यूनिकेशन गेप न रहे और तत्काल जानकारी दी जा सके। 

श्री राठी ने कहा कि 20 फरवरी को पुलिस लाईन में वायरलेस कार्यालय में सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट के वाहनों में वायरलेस सेट लगाने की कार्यवाही की जाएगी। बैठक में सेक्टर मजिस्ट्रेट को वायरलेस सेट संचालन का भी प्रशिक्षण प्रदाय किया गया। श्री राठी ने मतदाताओं के लिए ‘‘जानकारी एवं सहायता पुस्तिका’’ के साथ-साथ मतदाताओं को प्रदाय की जाने वाली पहचान पर्ची के वितरण की भी जानकारी प्राप्त की। 

इस दौरान बताया गया कि मतदान दल के सदस्यों को 23 फरवरी को प्रात: 07 बजे से औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आईटीआई कोलारस से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। इस दौरान सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट भी आवश्यक रूप से उपस्थित रहे। बैठक में कम्यूनिकेशन प्लान वाहन व्यवस्थाओं पर भी समीक्षा की गई।