जीके हैरिटेज स्कूल में हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

शिवपुरी। गत सोमवार को जी के हैरिटेज स्कूल में इस वर्ष का द्वितीय चरण का मेडिकल चेक अप कैम्प आयोजित हुआ। बच्चों के सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण हेतु विद्यालय हर वर्ष ऐसे कैंप का आयोजन करता है। इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में शहर शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. ब्रजेश मंगल द्वारा बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। 

परीक्षण के दौरान बच्चों की हाइट, वेट व मौसमी बीमारीयों से ग्रसित बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। साथ ही डॉ. मंगल ने बच्चों को बदलते हुए इस मौसम के कारण फैलती हुई बीमारीयों से बचने के उपाय भी बताए। उन्होनें कहा कि हैल्दी हैबिट्स को अपना कर बच्चें सदैव स्वस्थ एंव निरोगी रह सकते है। इससे पहले विद्यालय ने नेत्र परीक्षण शिविर व विश्व होम्योपेथी दिवस पर होम्योपेथी चिकित्सा का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया था। 

इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्या पूजा वर्मा ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। अत: छात्रों के स्र्वांगीण शारीरिक एंव बौद्धिक विकास के लिये विद्यालय सदैव कृत संकल्पित है। इस परीक्षण शिविर में लगभग 350 बच्चों का परीक्षण हुआ। इस अवसर पर समस्त स्टाफ भी मौजूद रहा। धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय डायरेक्टर संदीप वर्मा नें किया।