कटने जा रहे मवेशियों को पुलिस ने कराया मुक्त

शिवपुरी। जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र के तहत पुलिस ने कटने जा रहे मवेशियों को मुक्त कराया है। पुलिस ने बताया कि कंटेनर में ठूस-ठूस कर क्रूरतापूर्वक मवेशी भरे हुए थे। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर मवेशियों को गौ-शाला भिजवाया है। 
थाना प्रभारी एसएस सिकरवार ने बताया कि उन्हें बजंरग दल बैराड़ के अध्यक्ष दिलीप मुरैया ने सूचना दी कि विजयपुर की तरफ से मवेशियों से भरा एक कंटेनर आ रहा है। जिस पर थाना प्रभारी व बजरंग दल के अध्यक्ष ने टीम गठित की  और मवेशियों से भरे कंटेनर का पीछा किया। जहां कंटेनर चालक पोहरी-मोहना रोड पर वाहन को छोड़कर भाग गए। यहां पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर जब उसका गेट खोला तो उसके क्रूरतापूर्वक 27 मवेशी भरे हुए थे जिन्हें पुलिस ने वाहन से उतारा और उनका मेडीकल चैकअप करवाया। मैडीकल चैकअप के बाद मवेशियों को बैराड़ की गौ-शाला नारायणपुरा में भेज दिया। मवेशियों को मुक्त कराने में थाना प्रभारी एसएस सिकरवार सहित एएसआई कानसिंह, जंडेलसिंह, आरक्षक प्रदीप गुर्जर, सुनील सगर, आरक्षक तिवारी व बजरंग दल के अध्यक्ष व कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका रही। 

पशुओं के चारे के लिए दी राशि
मुक्त कराए गए पशुओं के लिए थाना प्रभारी व बजरंग दल के अध्यक्ष ने राशि दी। थाना प्रभारी द्वारा 1100 रुपए की राशि पशुओं के चारे के लिए दी वहीं अध्यक्ष द्वारा 500 रुपए की राशि चारे के लिए दी।